GLIBS
30-07-2021
Breaking: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला कहा: महंगाई असल में मोदी सरकार की अंधाधुंध टैक्स वसूली है

नई दिल्ली/रायपुर। पूर्व अध्यक्ष एआईसीसी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया है कि सब सामान महंगे होते जा रहे हैं। उपभोक्ता परेशान हैं। लेकिन क्या इसका थोड़ा भी फायदा छोटे उत्पादक, दुकानदार या किसानों को हो रहा है? नहीं! क्योंकि ये महंगाई असल में मोदी सरकार की अंधाधुंध टैक्स वसूली है। 

27-07-2021
सूने मकान से लाखों का सामान पार, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी के तेलीबांधा इलाके से सूने मकान में चोरी का मामला सामने आया है। अज्ञात चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखों का जेवरात पार कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक आनंद विहार कालोनी तेलीबांधा निवासी आशिफ गुप्ता 39 वर्ष पिता विनोद गुप्ता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि प्रार्थी अपने घर में ताला लगाकर परिवार सहित चौरागढ़ मध्यप्रदेश देवी दर्शन के लिए गए थे। 25 जुलाई को शाम 6 बजे वापस आने पर घर का मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर जाकर देखने पर कमरे का पूरा सामान बिखरा था। आलमारी का लॉक तोड़कर किसी ने सोने-चांदी के जेवर और नगदी 20 हजार रुपए सहित कुल 1 लाख 34 हजार रुपए का सामान चोरी कर लिया है। मामले की शिकायत 26 जुलाई को थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

26-07-2021
2 ट्रक कबाड़ के साथ आरोपी गिरफ्तार, 12 टन लोहे का सामान जब्त

कोरबा। 2 ट्रक कबाड़ के साथ पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा है। दरअसल सोमवार को मुखबिर के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली कि कुंआ भठ्ठा मानिकपुर के पास से 2 ट्रक में कबाड़ लोड कर ब्रिकी के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर कबाड़ लोड ट्रक क्रमांक सीजी 12 सी 4111 एवं मिनी ट्रक क्रमांक सीजी 08 एल 3458 को पकड़ा। जांच में पर ट्रक में 10 टन एवं मिनी ट्रक में 2 टन लोहे का कबाड़ लोड मिला। वाहन चालकों से ट्रक में लोड़ कबाड़ का वैध दस्तावेज मांगे जाने पर दस्तावेज प्रस्तुत नही कर सके। ट्रकों में लोड़ लोहे का कबाड़ चोरी के कबाड़ होने के संभावना पर जब्त कर थाना कोतवाली में लाया गया। मामला पंजीबद्ध कर आरोपी ट्रक चालक दिवाली सिंह कंवर पिता बाबू लाल कंवर उम्र 35 साल निवासी भंवरमाल थाना बम्हनीडीह जिला जांजगीर-चाम्पा एवं मो. सद्दाम हुसैन पिता मो.अब्दुल करीम उम्र 30 वर्ष निवासी 15 ब्लाॅक कोरबा थाना कोतवाली कोरबा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

 

10-07-2021
अज्ञात चोर ने निर्माणाधीन मकान को बनाया निशाना, 47 हजार रुपए का सामान पार

रायपुर। राजधानी के पुरानी बस्ती इलाके से निर्माणाधीन मकान से चोरी का मामला सामने आया है। अज्ञात आरोपी ने निर्माणाधीन मकान से करीब 47 हजार रुपए का सामान पार कर दिया। मामले की रिपोर्ट पर पुरानी बस्ती थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक चंगोराभाठा डीडी नगर निवासी तामेश्वरी बिसेन 38 वर्ष पिता जगन्नाथ बिसेन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 6 से 7 जुलाई के मध्य किसी ने वालफोर्ड सिटी भाठागांव स्थित प्रार्थी के निर्माणाधीन मकान का ताला तोड़कर कमरे में रखा 4 बंडल तार, केबल वायर, ब्रेकर मशीन करीब 47 हजार रुपए कीमत का सामान चोरी कर लिया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस विवेचना में जुटी है।

 

21-06-2021
नहीं दिया किराना सामान तो दुकानदार पति-पत्नी को डंडे और ईट से मारा, अपराध दर्ज

रायपुर। किराना सामान नहीं देना दुकानदार और उसकी पत्नी को भारी पड़ गया। दुकानदार पति पत्नी को ईट और डंडे से मारकर चोट पहुंचाने की रिपोर्ट डीडीनगर थाने में दर्ज कराई गई है। मिली जानकारी के अनुसार सरोना निवासी किरण चक्रधारी 29 वर्ष पति रोशन चक्रधारी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका किराना दुकान है। रविवार को शाम 4 बजे अपने दुकान के बाहर पति के साथ साफ सफाई कर रही थी, इसी दौरान बीएसयूपी कालोनी सरोना निवासी बबलू ध्रुव और सन्नी आकर किराना सामान मांगने लगे। लॉकडाउन के कारण दुकान 2 बजे तक ही खेालने की अनुमति है सामान नहीं दे सकती कहने पर दोनों गाली-गलौच करने लगे। विरोध करने पर आरोपियों ने प्रार्थियां और उसके पति को ईट व डंडे से मारकर चोट पहुंचाई है। मामले पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

24-05-2021
सामान वितरण में हो रही लोगों की भीड़, लॉकडाउन  नियमो की हो रही अनदेखी

अंबिकापुर। लॉकडाउन में किसी भी सामाजिक संगठन को शहर में सेवा कार्य करने की अनुमति नहीं दी गई है। सामाजिक संगठनों के अनाज और सैनिटाइजर बांटने पर लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना रहती है। सामाजिक संस्थाओं का लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करना काबिले तारीफ़ है पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न यह भी ख्याल रखना आवश्यक है। 

 

14-05-2021
आईईडी बनाने के सामान के साथ पकड़े गए दो नक्सली

नारायणपुर। जिले में  नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है। नक्सल विरोधी अभियान के तहत् 14 मई को थाना कुरूषनार जिला बल की पुलिस पार्टी नक्सली आरोपी की पतासाजी के लिए गुडरीपारा बासिंग की ओर रवाना हुई थी। ग्राम कोडोली पुलिया के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति झोला पकड़े दिखे, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। इन्होंने पूछताछ पर अपना नाम सुखदेव धुव्र उम्र 24 वर्ष निवासी झारावाही थाना कुरूषनार (झारावाही जनमिलिशिया सदस्य) और लखनलाल नुरेटी उम्र 27 वर्ष निवासी गुम्मा थाना कुरूषनार (झारावाही जनताना सरकार सदस्य) बताया। इनके पास रखे झोला की तलाशी लेने पर सुखदेव ध्रुव के पास से 1 प्रेशर कुकर आईईडी करीब 3 लीटर व लखन नुरेटी के झोला से 8 बैटरी, वायर करीब 12 मीटर, 2 सिरिन्ज और 2 डेटोनेटर बरामद हुए।
सुखदेव धुव्र 10 अप्रैल 2021 को कोसा सेन्टर टेकरी के पास आईईडी लगाने की घटना तथा लखन नुरेटी 11 जुलाई 2020 को कोहकामेटा व किहकाड़ के बीच टेकरी के पास विस्फोट की घटना व 10 अप्रैल 2021 को कोसा सेन्टर टेकरी के पास आईईडी लगाने की घटना में शामिल होना स्वीकार किया। दोनों माओवादियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। गिरफ्तार नक्सली लखमू नुरेटी के विरूद्व पुलिस अधीक्षक नारायणपुर द्वारा 10 हजार का इनाम उद्घोषित किया गया था।

 

09-05-2021
खुदरा मूल्य से अधिक दर पर बेच रहे थे सामान, चार किराना दुकानदरों पर हुई कार्रवाई 

महासमुंद/रायपुर। लॉकडाउन में कुछ व्यापारी अपना फायदा देखते हुए अधिक दाम में सामान बेच रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए हैं। कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देशानुसार सभी आवश्यक सामग्री की उपलब्धता अधिकतम खुदरा मूल्य पर आम जनता तक सुनिश्चित करने और अत्यावश्यक वस्तुओं के दैनिक बाजार भाव के निगरानी के लिए गठित दल ने जिले के बागबाहरा विकासखंड स्थित तीन किराना दुकान और सरायपाली की एक किराना दुकान सहित चार किराना स्टोर्स पर एमआरपी अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक दर पर किराना सामग्री विक्रय करने पर कार्रवाई की। जिला खाद्य अधिकारी नीतिश त्रिवेदी ने बताया कि जांच में विकासखंड बागबाहरा मुख्यालय के तीन किराना स्टोर्स फुलवारी पारा, पोटरपारा और झलप रोड और सरायपाली की एक किराना स्टोर्स पर अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक दर पर सामग्री बेचने की गठित निगरानी दल ने जाँच की गई। जो सही पाई गई।

इन चारों दुकानदरों की ओर से सामग्री का अधिक दर पर बिक्री किया जा रहा था। इनके विरुद्ध जांच दल ने एक-एक हजार रुपए कुल 4000 रुपए जुर्माना लिया और विधिक माप विज्ञान विभाग के नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। पहले भी जिले के सभी विकासखंडों में विभिन्न प्रचार माध्यमों के जरिए जांच दल ने लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सामग्री वस्तुओं के उपलब्धता बनाए रखने और निर्धारित मूल्य में ही सामग्रियों के बिक्री किए जाने के लिए दुकानदारों को बताया गया और उन्हें हिदायत दी गई कि अनियमितता पाए जाने की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

06-05-2021
लॉकडाउन में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने पर प्रशासन ने किया सील

बीजापुर। कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिले में घोषित लॉकडाउन के दौरान बीजापुर के भैरमगढ़ विकाशखण्ड में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने के कारण दो दुकानों को सील करने के साथ 25 हज़ार का जुर्माना भी वसूला गया। वही बीजापुर नगर के एक किराना व्यवसायी का चालान भी काटा गया। इस दौरान भैरमगढ़ एसडीएम एआर राणा,तहसीलदार जुगल किशोर एवं नगरपंचायत के सीएमओ मौजूद रहे।
एसडीएम भैरमगढ़ एआर राणा ने बताया कि कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देश पर लगातार  बीजापुर जिले में लाकडाउन का परिपालन कराये जाने कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को भैरमगढ़ नगर पंचायत में राजस्व विभाग,नगर पंचायत के सीएमओ एवं पुलिस की टीम ने शिकायत मिलने पर भैरमगढ़ नगर के दो किराना दुकान के संचालकों राजेश गुप्ता एवं अरुण पटेल द्वारा लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए सामान बेचते पाया गया। दोनों दुकानों सील करने के साथ साथ दोनों दुकानों से 25 हज़ार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। एसडीएम एआर राणा ने बताया कि लाकडाउन के दौरान यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसी तरह जिला मुख्यालय स्थित प्रवीण प्रोविजन द्वारा दुकान का शटर खोल कर सामान बेचते पाये जाने के परिणाम स्वरूप सम्बन्धित दुकानदारों से 5 हजार रूपए जुर्माना वसूल किया गया और लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं करने की चेतावनी सम्बन्धितों को दी गई।

 

04-05-2021
शहर में कोई भूखा ना रहे, इस सोच के साथ युवा बांटा रहे भोजन के साथ अन्य जरूरी सामान

दुर्ग। हमारा शहर हमारे लोग भूखे ना रहे के उद्देश्य को लेकर बिना किसी राजनीतिक सोच या बैनर के शहर के युवाओं ने जरूरतमंदों को भोजन,साबुन,मास्क और छाछ का पैकेट वितरण किया। अभिषेक शर्मा ने बताया कि दुर्ग श्हर के ऐसे कई क्षेत्र है, जहाँ बच्चे,बुजुर्ग और महिलाएं भोजन के तलाश में रहती है। लॉक डाउन में उन्हें भोजन नहीं मिल पाता। इस पर हम युवाओं ने नेहरू नगर,पॉवर हाउस और रिसाली में भोजन और अन्य सामग्री पहुंचाने का निर्णय लिया। इस कार्य में मीठी सिंघ,प्रशांत साहू,अर्चना मौर्य,दुष्यन्त देवांगन,प्रिंस परवेज,रवि पटनायक एवं अन्य लोग मदद कर रहे हैं।

 

02-05-2021
कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मेडिकल दुकान संचालक बेच रहा था सामान, एफआईआर दर्ज, स्टोर सील

धमतरी। एक ओर जहां सरकार प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के लिए रात—दिन एक की हुई है। वहीं दूसरी ओर लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी खतरनाक वेब को हल्के में ले रहे हैं। ऐसे ही धमतरी एक मामला सामने आया है। यहां कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद एक मेडिकल दुकान संचालक दुकान खोल के सामान बेच रहा था। इस पर राजस्व, पुलिस और पंचायत के संयुक्त दल ने दुकान को बंद करवाया और उसे सील कर  संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की। एसडीएम चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि इस तरह की लापरवाही से गांव में संक्रमण तेजी से फैलेगा और प्रशासन की कोरोना रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में दिक्कतें बढ़ेंगी। इसके मद्देनजर इस दुकान को सील कर संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है।

 

30-04-2021
बार में चोरी करने वाले शातिर चोर गिरफ्तार 

रायपुर। पुलिस ने बार में चोरी करने वाले चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से नगदी और सामान भी जब्त किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 28 जनवरी को प्रार्थी सत्यम तिवारी उम्र 40 साल निवासी महावीर नगर रायपुर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह भाठागांव में स्थित जिलेट बार का संचालन करता है और कोविड-19 संक्रमण के चलते लॉकडाउन होने के कारण 9 अप्रैल को बार को आबकारी विभाग ने सील किया था। 26 अप्रैल को एक ग्राहक ने फोन करके बताया कि आप के बार की लाइट जल रही है। फिर वह 28 अप्रैल को वहां जाकर देखा तो अंदर की लाइट जल रही थी। फिर प्रार्थी साइड में लगे सटर लॉजिंग जाने का रास्ता है का ताला खोलकर अंदर रेस्टोरेंट में गया। यहां उसने देखा कि रेस्टोरेंट में लगा एलईडी टीवी का नहीं था और सामान बिखरा हुआ पड़ा था। रेस्टोरेंट में किचन होते हुए बाहर जाने के रास्ते में लगा दरवाजा टूटा हुआ था।

बार में रखा बीयर की बोतल, अंग्रेजी शराब, राशन समान, बर्तन और काउंटर के गल्ले में रखा लगभग 2000 रुपए कुल अनुमानित 75000 रुपए को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया कि रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना दौरान निरीक्षक राजेश सिंह थाना प्रभारी थाना पुरानीबस्ती के निर्देशानुसार उप निरीक्षक अरुण कुमार और हमराह पेट्रोलिंग आरक्षक- 2036 राजकुमार और अन्य स्टाफ के साथ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात आरोपी की पहचान कर पता तलाश कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी जितेंद्र साहू उम्र 20 साल के कब्जे से एक एलइडी टीवी और नगदी 300 रुपए, आरोपी गजेंद्र यादव उम्र 23 साल के पास से 2 कढ़ाई और 400 रुपए नगद, आरोपी मुकेश सोनकर उम्र 20 साल  से एक स्टील का थाली, गिलास और नगद 500 रुपए और आरोपी मनोज  उम्र 26 साल के कब्जे से नगद 300 रुपए जब्त कर आरोपियों को  गिरफ्तार कर न्यायालय रिमांड पर पेश किया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804