GLIBS
19-08-2021
छत्तीसगढ़ में कोविड वैक्सीनेशन राष्ट्रीय औसत से अधिक, सभी वर्गों में उत्कृष्ट प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य कोविड टीकाकरण के मामले में सब वर्गों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है। राज्य में देश के राष्ट्रीय औसत से कहीं ज्यादा कोविड के टीके लगाए गए हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग भारत सरकार के आंकडों को देखें तो छत्तीसगढ़ में 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 74 प्रतिशत लोगों को  और 18 से अधिक आयु वर्ग के 54 प्रतिशत लोगों को कोविड टीकाकरण के प्रथम डोज़ के टीके लगाए गए हैं। कोविड टीकाकरण में देश का राष्ट्रीय औसत 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 59 प्रतिशत है एवं 18 से अधिक आयु वर्ग में 46 प्रतिशत है।

देश के बाकी राज्यों पर नज़र डालें तो हरियाणा में 60 वर्ष से अधिक के 72 प्रतिशत व 18 वर्ष से अधिक के 54 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़, कर्नाटक में 60 वर्ष से अधिक के 68 प्रतिशत व 18 वर्ष से अधिक के 58 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़, मध्यप्रदेश में 60 वर्ष से अधिक के 65 प्रतिशत व 18 वर्ष से अधिक के 58 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़, दिल्ली में 60 वर्ष से अधिक के 62 प्रतिशत व 18 वर्ष से अधिक के 53 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़ व ओड़िसा में 60 वर्ष से अधिक के 62 प्रतिशत व 18 वर्ष से अधिक के 48 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज़ के टीके लगाए गए हैं।

19-08-2021
Breaking : गांधी मैदान में कांग्रेस करेगी मौन विरोध प्रदर्शन, शामिल होंगे भूपेश बघेल

रायपुर। राज्यसभा के घटनाक्रम के विरोध में कांग्रेस आज शाम गांधी मैदान में मौन विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। यह जानकारी संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने दी है। शैलेश ने कहा है कि लोकतंत्र के मंदिर में लोकतंत्र की हत्या हुई है। छत्तीसगढ़ की दो बेटियों राज्यसभा सांसद और प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम और राज्यसभा सदस्य और राज्यसभा में कांग्रेस की सचेतक छाया वर्मा के साथ दुर्व्यवहार हुआ है। इसके खिलाफ शाम 5 बजे से गांधी मैदान में कांग्रेस मौन विरोध प्रदर्शन करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी प्रदर्शन में शामिल होंगे।

17-08-2021
Video: बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार के बढ़ाई बिजली की दरों के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इसमें बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रदेश मंत्री उषा टावरी ने कहा कि भूपेश सरकार सत्ता में काबिज होने के बाद वादों को पूरा नहीं की। भाजपा जिला महामंत्री ललित चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिजली की दरों में वृद्धि की है। इससे किसान परेशान है,जिसका विरोध किया जा रहा है और आगे भी यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने धरना प्रदर्शन को संबोधित किया। प्रदर्शन में केएस चौहान, पार्षद देवनारायण चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

13-08-2021
कांग्रेस ने राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की घटना के बाद किया विरोध प्रदर्शन

धमतरी। राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की घटना के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार मरकाम के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समाने काला पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद मोदी सरकार का पुतला दहन किया गया। कृष्णकुमार मरकाम ने सदन में महिला सांसदों के साथ हुई धक्का मुक्की की आलोचना पुतला दहन में अरूण चौधरी उदित नारायण साहू, कुलेश्वर देवांगन,गौतम वाधवानी,आशीष जैन,विशु देवांगन,संजू साहू,ऋषभ ठाकुर,आकाश देवांगन, शुभम साहू,अवैश कुरैशी, हर्ष चेलक,सूर्यकांत साहू,कोमल साहू,सोहिल साहू, लोकेश पटेल,तरुण रॉय, सूर्यप्रभा चेटियार, कनक शाह ब्लाक अध्यक्ष , वीणा देवांगन, शास्त्री सोनवानी ,अंशु सोनी,देवी सोनवानी,गणेश्वरी कामड़े सहिज युवा कांग्रेस व महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

12-08-2021
राज्य सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में भाजयुमो ने किया प्रदर्शन, बांटी लॉलीपॉप

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गुरुवार को भूपेश सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में लॉलीपॉप बांटे और प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन 16 मंडलों में किया गया। भाजयुमो पदाधिकारी गोविंद गुप्ता ने कहा भूपेश सरकार ने युवाओं को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने वादा किया था, जो 2.5 साल बीत जाने के बाद भी  पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। राज्य सरकार ने युवाओं को नौकरी,बेरोजगारी भत्ता के नाम पर लॉलीपॉप दिया है। भाजयुमो ने लॉलीपॉप वाले वादे के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया और लॉलीपॉप बांटे। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के नेतृत्व में शारदा चौक में भाजयुमो ने प्रदर्शन किया। श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि शराबबंदी, बिजली बिल हाफ,निगम टैक्स,महिला सुरक्षा आदि जैसे वादे कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किए थे। सरकार बनने के बाद उन मुद्दों पर ध्यान तक नहीं दिया।


विरोध प्रदर्शन में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू,प्रदेश मंत्री अमित मैंशेरी ,तुषार चोपड़ा, जिला महामंत्री राहुल राव, अर्पित सूर्यवंशी,जिला उपाध्यक्ष हरिओम साहू, आलोक शर्मा, प्रणय साहू,अश्वनी विश्वकर्मा, बिट्टू शर्मा, राहुल जैन, प्रिंस परमार, मुकेश पटेल,रितेश मोहरे,आशीष आहूजा, दीपक तन्ना, प्रखर साहू, विकास मित्तल, आकाश तिवारी, वासु शर्मा, शंकर साहू, गौतम साहू, राज गायकवाड़, मनीष साहू, सुरेंद्र साहू, विनय जैन, शुभांकर द्विवेदी,आकाश शर्मा, शुभम पुराणिक,योगी साहू,भरत कुंडे, जितेंद्र साहू,राहुल सेन,नरेश पिल्ले, संदीप कसार,धर्मेश साहू, चंद्रप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे। 

10-08-2021
विद्युत संशोधन बिल के खिलाफ ईफी ने किया प्रदर्शन

कोरबा। केंद्र सरकार के विद्युत संशोधन बिल 2021 के खिलाफ ईफी ने प्रदर्शन किया। राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत एनटीपीसी कोरबा में कार्यरत मजदूरों ने इलेक्ट्रिसिटी एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले प्रदर्शन किया। फेडरेशन के महासचिव एसएन बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार मजदूर किसान विरोधी सरकार है। कॉर्पोरेट के इशारे पे लगातार जनविरोधी कानूनों को मोदी सरकार ला रही है। विद्युत संशोधन बिल 2021 लाई है,जिससे आम जनता पर बोझ बढ़ेगा। मंगलवार को एनटीपीसी कोरबा इकाई नेे राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत एनटीपीसी कामगार यूनियन कोरबा के नेता सुमरितलाल कश्यप,फागु राम कश्यप, रामप्रसाद वायकर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

 

10-08-2021
Video: रायपुर में आम आदमी पार्टी ने किया अनोखा प्रदर्शन,सोशल मीडिया में काफी पसंद कर रहे लोग  

रायपुर। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को रायपुर में अनोखा प्रदर्शन किया। आप नेता इस तरह के प्रदर्शन से चुनाव के दौरान होने वाले मतदान के अधिकार की अहमियत को समझाने और जनता को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदर्शन के मुख्य कॉर्डिनेटर प्रदेश प्रवक्ता विशाल केलकर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। बता दें कि प्रदर्शन की शुरुआत कोरबा की सड़कों की बदतर स्थिति परहुई थी। इसे आम जनों ने खूब सराहा। सोशल मीडिया में भी इस वीडियो को काफी लोगों ने पसंद किया। इसे शेयर करने से राष्ट्रीय स्तर पर एक पहचान मिली।

प्रदर्शन में शामिल पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों सूरज उपाध्याय,उत्तम जायसवाल,दुर्गा झा,अनुषा जोसेफ,मुन्ना बिसेन ने कहा है कि आज की इस प्रदूषित राजनीति में अधिकतर धनवान लोग ही चुनाव में जीत कर आते हैं। सत्ता को अपने निजी स्वार्थ के लिए दुरुपयोग करते आए हंै। जनता पांच साल तक बड़ी बेसब्री से इस चुनाव का इंतजार करती है। उन्हें उम्मीद होती है कि अब परिवर्तन होगा,लेकिन अब तक केवल सत्ता परिवर्तन ही देखने को मिला है व्यवस्था नहीं बदली। व्यवस्था परिवर्तन के लिए इस तरह का एक अभियान चलाया जा रहा है। हो सकता है इससे आने वाले समय में कुछ परिवर्तन देखने को मिले। प्रदर्शन में अन्यतम शुक्ल,नंदन सिंह,जितेंद्र शुक्ला,प्रकाश चक्रधारी लक्ष्मण सेन,एमएम हैदरी, पवन सक्सेना,सिमरजीत कौर,करमजीत कौर,सन्नी छाबड़ा,पुरषोत्तम सोनवानी,बलवंत सिंह व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

प्रदेश मीडिया प्रभारी जयंत गयधने ने कहा है कि इस थीम को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। विशाल केलकर को प्रदेश के प्रत्येक जिला इकाई में इस तरह का प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी दी गई है। वे अब अपनी बैंड टीम के साथ जिला स्तर के पदाधिकारियों को एक कॉर्डिनेटर नियुक्त कर इस थीम सॉन्ग को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में करने जा रहे है। इस थीम सांग के साथ एक टीम केलकर के नेतृत्व में साथ चल रही है। चयनित स्थानों में इस थीम सॉन्ग के साथ प्रदर्शन करने निकली है। वीडियो में गाए जा रहे गीत के बोल इस तरह है कि 500 रुपए दबाओगे " वोट नहीं देने जाओगे, तो ऐसे ही रोड़ पाओगे। "चुनावी खीर खाओगे, तो कुछ  नहीं बोल पाओगे" 500 में बिक जाओगे फिर से ठगा जाओगे, चुनावी बकरा खाओगे, फिर से ठगे जाओगे। इसी तर्ज में गीत और नारों के साथ प्रदर्शन किया जा रहा है।

08-08-2021
अनियमित कर्मचारी महासंघ ने किया प्रदर्शन, मुंडन करा कर जताया विरोध

बीजापुर। छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ ने मांगों पर रविवार को द्वितीय चरण के आंदोलन का आगाज मुंडन करा कर किया। 14 अगस्त तक अनियमित कर्मचारी ने कार्यालय में काली पट्टी बांध कर कार्य करने का निर्णय लिया हैं। कार्यालय प्रमुख को 14 अगस्त को मुख्यमंत्री के नाम 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपेंगे। जिला अध्यक्ष रमाकांत पुनेठा ने कहा कि शोषित पीड़ित अनियमित कर्मचारी नियमितीकरण का इंतजार पिछले 962 दिन से कर रहे हैं। इससे अनियमित कर्मियों में रोष है। मुंडन कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र महिलांग, अनुदेशक संघ जिला अध्यक्ष जगदीश एड्रिक, महासंघ जिला उपाध्यक्ष प्रशांत यादव, ब्लाक अध्यक्ष पदुम साहू, एनएचएम से मनीष साहू , नरसिंग रत्नाकर, ओनेस के अलावा महिला सदस्य और अन्य अनियमित कर्मचारी शामिल हुए।

 

28-07-2021
Breaking : महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस करेगी प्रदर्शन, शामिल होंगी राष्ट्रीय सचिव एकता ठाकुर

रायपुर। महंगाई और बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के खिलाफ युवा कांग्रेस थोड़ी देर में प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। खास तौर पर राष्ट्रीय सचिव, सह प्रभारी एकता ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी भी मौजूद रहेंगे। तेलीबांधा तालाब के पास स्थित पेट्रोल पंप यह प्रदर्शन किया जाएगा।

24-07-2021
भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जिले के प्रदर्शन पर धमतरी जिलाध्यक्ष की थपथपाई पीठ

धमतरी। युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक जब बोरियाकला स्थित कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई तो वहां मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने 120 दिन के कार्यकाल में संवेदनशील कार्यों को पटल पर रखते हुए बताया कि मोर्चा ने अल्पकाल में अपने सभी सदस्यों के सक्रियता सहयोग तथा आपसी सामंजस्य के कारण अनेक कार्यों के माध्यम से पूरे जिले में एक सार्वभौमिक छवि बनाने में सफल रहा है। कोविड-19 का वितरित दौर को हमने संभावनाओं में बदलते हुए जरूरतमंद कुम्हार परिवारों से 80 हजार दीयों खरीद कर उन्हे आर्थिक रूप से राहत प्रदान किये, एक हजार राशन किट का वितरण,कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर बांटना सहित घर-घर कोविड-19 संक्रमण में काम कर रहे मितानिन बहनों को गर्म पानी की सुविधा के लिए वॉटर कैन उपलब्ध कराना,अंतिम संस्कार संपन्न कर रहे कोविड रक्षकों को राशन,बीमा सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं का उपलब्ध कराना सहित अनेक कार्यों को सूचीबद्ध कर पुस्तिका के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ,भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर,बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत तथा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंह, सह प्रभारी ओपी चौधरी, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के समक्ष रखा गया।

उन्होंने टीम भावना की तारीफ करते हुए विजय मोटवानी की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग ही समाज में सेवा के कार्य को परिणत करने का सशक्त माध्यम होने से अपने कार्यों के दम पर आगे हो सकता है। इसे धमतरी का युवा मोर्चा कर दिखाया। इस अवसर पर मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने बताया कि उन्हें पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर, विधायक रंजना साहू तथा संगठनात्मक दृष्टिकोण से जिले के प्रभारी नीलू शर्मा,जिला अध्यक्ष शशि पवार, पूर्व जिलाध्यक्ष रामू रोहरा सहित सभी वरिष्ठजनों,पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ,कार्यकर्ताओं का सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। इसका ही परिणाम है कि युवा मोर्चा ने अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते हुए अनेक कार्यों को कार्यरूप में परिणत किया है। विजय मोटवानी के साथ बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदूजा, श्वेता गजपाल,निखिल साहू, घनश्याम साहू, कीर्तन मेनपाल तथा महामंत्री अविनाश दुबे,चेतन साहू उपस्थित रहे। वही मोर्चा की ओर से विधायक रंजना साहू को भी ज्वलंत व गंभीर समस्याओं दस्तावेज तैयार कर दिया गया तो उन्होंने भी आश्वस्त किया कि समुचित मंच तथा सदन में उसे वे उठाएंगी। उन्होंने कहा कि सशक्त व सक्रिय नेतृत्व विजय मोटवानी व उनकी टीम की मेहनत ने मोर्चा को राज्य स्तर पर पहचान दिलाई।

 

23-07-2021
राजिम में 26 जुलाई को भाजपा करेगी धरना प्रदर्शन

राजिम। भाजपा राजिम मुख्यालय में 26 जुलाई को राज्य सरकार के खिलाफ जंगी धरना प्रदर्शन करने जा रही है। विधानसभा प्रभारी भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश यादव ने बताया कि धरना प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक आयोजित की गई है। राज्य सरकार के खिलाफ शहर के पं.सुंदरलाल शर्मा चौक में दोपहर 1 से 3 बजे तक धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर भाजपा कार्यकर्ता आवाज बुलंद करेंगे। यह धरना प्रदर्शन सहकारी समितियों में खाद का भाव, अमानक बीज, यूरिया खाद, डीएपी खाद की आपूर्ति सहकारी समितियों में बाधित किया जा रहा है। यह धरना प्रदर्शन लो वोल्टेज की समस्या जैसे कई ज्वलंत मुद्दों को लेकर हो रहा है। बैठक में पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ.रामकुमार साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश साहू, जिला कोषाध्यक्ष राहुल सेन, पूर्व मंडल अध्यक्ष महेश यादव, मंडल अध्यक्ष कमल सिंहा आदि मौजूद थे। कोषाध्यक्ष राहुल सेन ने 26 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक भाजपा के सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता, महिला कार्यकर्ताओं सहित अधिक से अधिक संख्या में धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है।

 

22-07-2021
एम्स के सामने फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने किया मौन प्रदर्शन, कहा-मांग पूरी नहीं होने पर दवा व्यवस्था करेंगे बाधित

रायपुर। राजधानी के एम्स अस्पताल के सामने फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने गुरुवार को मौन प्रदर्शन किया। एसोसिएशन ने कहा कि अगर जल्द से जल्द मांग पूरी नहीं होती है तो अस्पताल के दवा व्यवस्था को पूर्ण रूप से बाधित कर दिया जाएगा। दरअसल, एम्स रायपुर प्रबंधन के अड़ियल रवैए के खिलाफ फार्मासिस्टों ने मानव श्रृंखला बनाकर मौन प्रदर्शन किया। इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन (IPA) विगत कई वर्षों से रायपुर एम्स में फार्मासिस्ट की नियमित भर्ती करने, ड्रग इनफार्मेशन सेंटर (DIC) शुरू करने और ड्रग इनफार्मेशन सेंटर में फार्मासिस्ट नियुक्त करने के साथ ही फार्मेकोविजिलेंस विभाग शुरू करने, एम्स परिसर में जन औषधी दवा दुकान खोलने आदि की मांग कर रहा है। लेकिन एम्स रायपुर प्रबंधन ने एक भी मांग पूरी नहीं की।

पिछले दिनों प्रबंधन से उक्त विषयों को लेकर पैनल मीटिंग भी हुई थी लेकिन, भर्तियां करने के बजाय उल्टा संविदा फार्मासिस्ट वंदना देवांगन को बिना कोई कारण नौकरी से निकाल दिया गया। इसका कारण उप निदेशक से जानना चाहा तब उनके द्वारा निकाले गए कर्मचारी फार्मासिस्ट वंदना देवांगन को आईपीए से त्यागपत्र देने, आईपीए के द्वारा माफीनामा पत्र लिखने पर दोबारा नौकरी पर रखने की बात कही गई। एम्स रायपुर 2012 से स्थापित है, नौ साल हो चुके लेकिन आज तक स्वीकृत 40 फार्मासिस्ट संवर्ग के एक भी पद पर भर्ती नहीं हुई है, बल्कि 32 सुपरस्पेसीलीटी वाले अस्पताल में दवा प्रबंधन वार्ड ब्वाय और नर्स कर रहे हैं। भारत सरकार के कानून फार्मेसी एक्ट 1948 नियम 42 के मुताबिक गैर पंजीकृत फार्मासिस्ट द्वारा दवा डिस्पेन्स करने पर छः माह कारावास और एक हजार जुर्माने का प्रावधान है। एम्स प्रबंधन के तानाशाही रैवैय्ये और अमानवीय व्यवहार से प्रदेश भर के फार्मासिस्ट आक्रोशित हैं। आईपीए ने चेतावनी दी है कि मांगों का जल्द निराकरण नहीं होने पर देशभर में प्रदर्शन होंगे और दवा व्यवस्था को पूर्णरूपेण बाधित किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804