GLIBS
19-06-2021
खेत से डीजल और सोलर पंप चोरी करने वाला शातिर चोर चढ़ा पुलिस के  हत्थे

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ पुलिस को खेत से डीजल पंप व सोलर पंप चोरी करने वाले शातिर चोर को पकड़ने में सफलता मिली है। प्रार्थी जनकराम साहू निवासी आलीवारा थाना डोंगरगढ़ ने 18 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके खेत में लगे एक डीजल पंप सहित एक सोलर मशीन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिया। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 भादवि कायम कर विवेचना में लेते हुए प्रार्थी से घटना के संबंध में पूछताछ की। इसमें गाँव के एक व्यक्ति पर संदेह व्यक्त किया। पुलिस ने संदेही अजय वर्मा को पूछताछ करने थाना बुलाया और कडाई से पूछताछ की। इस पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के घर से चोरी की गई 1  सोलर मशीन व 1 डीजल पंप कुल कीमत 17 हजार रुपए जब्ती कर आरोपी अजय वर्मा उम्र 26 साल को गिरफ्तार कर जुडिशियल रिमांड पर न्यायालय भेजा। 

 

17-06-2021
बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर बनाई मानव श्रृंखला

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते ईंधन के दामों के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। राजधानी में पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। शिवसेना ने राजधानी के रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन किया। शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर ह्यूमन चेन (मानव श्रृंखला) बनाकर और महंगाई का रावण बनाकर प्रदर्शन किया। शिवसेना जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख ने कहा कि लोगों को पहले कोरोना वायरस के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा था और अब पेट्रोल-डीजल के दामों के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम जनता हो, व्यापारी हो या नौकरीपेशा व्यक्ति हो हर किसी को बढ़ते ईंधन की कीमतों से परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों ने जनता को ठगने का काम किया है। अगर सरकार ईंधन की कीमतों को कम नहीं करती है तो आने वाले दिनों में शिवसेना का प्रदर्शन और तेज होगा,जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी), रेशम जांगड़े, सूरज साहू, एचएन सिंह, राहुल सोनवानी, चंदकान्त वर्मा, विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, राज वर्मा, प्रफुल्ल साहू, मो.आकिब खान, ज्योति द्विवेदी, नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, माधवी महानाद, निधि सिंह, त्रिलोकी यादव, विक्की निषाद, सूरज गुप्ता, सुरेश तिवारी, महावीर सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

17-06-2021
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का एक दिवसीय धरना, कहा- जब तक महंगाई कम नहीं होगी जनांदोलन करते रहेंगे 

रायपुर। प्रदेश में बढ़ती महंगाई मुख्यतः पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस ने एक दिवसीय धरना दिया। वार्ड क्रमांक 38 शहीद चूणामणि नायक वार्ड में वार्ड अध्यक्ष योगेश तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। योगेश तिवारी ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खाद्य तेल, ईंधन और रसोई गैस के बढ़ते दाम ने असहाय और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर कर रहे हैं। धरना के माध्यम से योगेश तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार की बढ़ती महंगाई के खिलाफ लगातार जन आंदोलन करते रहेंगे। कार्यक्रम में विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गिरीश दुबे, देव कुमार साहू, वरिष्ठ कांग्रेसी दरबार सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस के महासचिव पंकज सिंह ठाकुर, शहर कांग्रेश सचिव नीतीश शर्मा, नसरुद्दीन भिन्सरा, दाऊ लाल साहू, हितेश गायकवाड, शिवेंद्र सोनकर, राजीव श्रीवास, शशांक सिंह ठाकुर, छोटू साहू, वेणुधार सेनापति, दयासागर सोना, दिनेश पुताई, पुष्पा महानंद, जुबेदा, कैलाश, वासुदेव, काजल जैन, कुलदीप वासुदेव समेत समस्त कांग्रेस जन उपस्थित थे।

14-06-2021
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से कट रही लोगों की जेब

नई दिल्ली/रायपुर। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार हो गई है। केंद्र शासित प्रदेश में पेट्रोल 101.95 रुपए में बिक रहा है। इतना ही नहीं डीजल के दामों से भी राहत नहीं मिल पा रही है। भोपाल में डीजल की कीमत 95.91 रुपए प्रति लीटर है।

13-06-2021
राजधानी में पेट्रोल और डीजल 94 रूपए प्रति लीटर से ज्यादा

रायपुर। राजधानी में ईंधन के दाम आसमान छूने लगे हैं। पेट्रोल और डीजल अबतक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है। लोग घर से निकलने के पहले विचार विमर्श करते दिख रहे हैं। ईंधन के दामों में इतनी बढ़त प्रदेश में पहली बार हुई है। रायपुर में पेट्रोल 94.32 रूपए प्रति लीटर तो वहीं डीजल 94.09 रूपए प्रति लीटर हो चुका है। विगत 6 दिनों में 5 बार दाम बढ़े हैं तो एक दिन ही दाम में कमी आई है।

11-06-2021
कांग्रेस ने 543 पेट्रोल पंपों  पर किया प्रदर्शन,मोहन मरकाम ने शास्त्री चौक के पेट्रोल पंप में दिया धरना

रायपुर। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग के साथ कांग्रेस ने प्रदेश के 543 पेट्रोल पंपों व अन्य स्थानों पर प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजधानी के शास्त्री चौक स्थित चावला पेट्रोल पंप के सामने भरी बारीश में हाथ में तख्ती पकड़कर धरना दिया। प्रदेश के रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, बलौदाबाजार, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई शहर, बेमेतरा, राजनांदगांव शहर, ग्रामीण, कवर्धा, जगदलपुर शहर, बस्तर ग्रामीण, सुकमा, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, बिलासपुर शहर, बिलासपुर ग्रामीण, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली, कोरबा शहर, कोरबा ग्रामीण, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ शहर, रायगढ़ ग्रामीण, जशपुर, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शन में सांसद, विधायक,पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, सभी मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग वरिष्ठ कांग्रेसी,कार्यकर्ता शामिल हुए।

11-06-2021
डीजल, पेट्रोल के बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस सेवा दल ने दिया धरना प्रदर्शन

अंबिकापुर। डीजल—पेट्रोल के बेतहाशा वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन किया। सेवा दल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी भाई देसाई, छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रताप नारायण मिश्र  एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अरुण ताम्रकार के आदेशानुसार जिला कांग्रेस सेवादल ने अंबिकापुर के पेट्रोल पंप में धरना दिया। जिला कांग्रेस सेवादल ने धरना प्रदर्शन में मोदी सरकार के जनविरोधी नीतियों के विरोध में साथ ही आवश्यक दैनिक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर आक्रोश व्यक्त किया है। मोदी सरकार की ओर से बेतहाशा वृद्धि के विरोध में यदि आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को कम नहीं किया गया तो कांग्रेस सेवा दल की ओर से वृहद स्तर पर जन आंदोलन का बिगुल जनता के साथ मिलकर करने का संकल्प लिया। इस दौरान छत्तीसगढ़ खाद्य आयोग के अध्यक्ष  गुरप्रीत सिंह बाबरा, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेसी पूर्व पार्षद इरफान सिद्धकी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं पार्षद दीपक मिश्रा, जिला सचिव डॉ. लालचंद यादव, सेवा दल के महामंत्री  परवेज आलम, घनश्याम बासिया, गोपाल पांडे, मनोज बारी, हवलदार सिंह, पार्षद प्रमोद चौधरी, वीरेंद्र सिन्हा, मयंक गुप्ता, देवागिरी, बृजेश सोनी, विनोद सिंह, जहांगीर, ओमप्रकाश गुप्ता, शोहराब फ़िरदौसी, देवेंद्र नाथ पांडे, फुलमतिया, सकुल सोनी, वर्षा जायसवाल सहित कांग्रेस सेवा दल के पदाधिकारी स्वयंसेवक एवं जिला कांग्रेस के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

10-06-2021
Breaking : पेट्रोल-डीजल की मूल्य में हुई वृद्धि को वापस लेने कांग्रेस का देशव्यापी धरना कल

रायपुर। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों व ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस कल पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करेगी। इन सांकेतिक विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ ध्यान आकर्षित किया जाएगा।
पेट्रोल-डीजल मूल्य दर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड 19 की मार से जूझ रहे हैं, जिसमें उन्हें एक तरफ तो सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिली, दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगारों के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता ना दिए जाने के कारण आर्थिक परेशानियां झेल रहे हैं। इस सबके बावजूद जनता की दुख-तकलीफ से बिल्कुल बेपरवाह भाजपा सरकार देश के नागरिकों पर पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में हर रोज बढ़ोतरी करके महंगाई का बोझ डाल रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने जानकारी दी है कि ये सांकेतिक विरोध प्रदर्शन पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की स्थानीय इकाइयों द्वारा विभिन्न इलाकों के स्थानीय, जिला और राज्य प्रशासन द्वारा निर्धारित कोविड-19 प्रोटोकॉल का कठोरता से पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे। कोविड प्रदर्शन के समय जनसभाएं आयोजित नहीं होंगी और पार्टी नेताओं द्वारा पूरे समय मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंम्प में बैठकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

08-06-2021
देश के 135 जिलों में पेट्रोल 100 रुपए पार, 2021 में कीमतें अब तक 13 फीसदी बढ़ा

नई दिल्ली/रायपुर। देश के 135 जिलों में पेट्रोल 100 रुपए के पार हो चुका है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को फिर वृद्धि की है। देशभर में पेट्रोल 26 से 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल 26 से 28 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। बताया जा रहा है कि साल 2021 में पेट्रोल की कीमतें अब तक 13 फीसदी बढ़ चुकी है। वहीं लोगों को पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से फिलहाल निजात मिलती नहीं दिख रही है।

ये है कारण पेट्रोल महंगा होने का : बेस प्राइस 31.91, एक्साइज ड्यूटी केंद्र 37.98, डीलर कमीशन 3 रुपए, वेट+सेस राज्य 20.71 रुपए चुकाना पड़ता है।

29-05-2021
आर्थिक राजधानी में पेट्रोल की कीमत 100 के पार, 90 रुपए से अधिक दाम पर बिक रहा डीजल

मुंबई। पेट्रोल और डीजल के दामों में शनिवार को इजाफा होने के बाद देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल की कीमत ने 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं डीजल के दाम 92 रुपये के पार पहुंच गए हैं।
मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे और डीजल मेंं 30 रुपए प्रति की बढोतरी की गई है। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 100.19 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत बढ़कर 92.17 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 93.97 और डीजल 87.74 रुपए प्रति लीटर बिका। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 26 पैसे की बढ़ोतरी की गई। वहीं डीजल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े हैं। इसके बाद राजधानी में पेट्रोल 93.94 रुपए प्रति लीटर और डीजल 84.89 रुपए तक पहुंच चुका है। मई के महीने में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। मई के महीने में अब तक 16 बार दाम बढ़ाए जा चुके हैं, लेकिन एक बार भी बार दामों में कमी नहीं आई है। हालांकि अप्रैल में पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ कम हुए थे, लेकिन चार मई के बाद से इसमें फिर से तेजी देखी गई। इस महीने में पेट्रोल 3.59 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। वहीं डीजल भी पेट्रोल से होड़ ले रहा है। इस महीने डीजल के दाम 4.13 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना तय की जाती है। इसके बाद देश भर के पेट्रोल पंप पर सुबह छह बजे से नई कीमतों को लागू किया जाता है। 

 

21-05-2021
पेट्रोल-डीजल के नए रेटलिस्ट जारी, 104 रुपए पर नॉटआउट

नई दिल्ली/रायपुर। देश में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल आई है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल 104 रुपए पर नॉटआउट है तो वहीं मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में पहले ही 100 पार कर चुका है। दिल्ली में पेट्रोल 93 रुपए प्रति लीटर के पार हो गया। वहीं मुंबई में 100 रुपए लीटर के और करीब पहुंच गया। शुक्रवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 15 से 31 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ा दिए हैं। मई माह में ही दिल्ली में पेट्रोल 2.69 रुपए और डीजल 3.07 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। 
किस शहर में कितने में बिक रहा है देंखे
शहर का नाम   पेट्रोल रुपये/लीटर    डीजल रुपये/लीटर
श्रीगंगानगर           104              96.62
अनूपपुर             103.68           94.6
रीवा                 103.32            94.27
परभणी            101.65            91.86
इंदौर                 101.18           92.3
भोपाल             101.11            92.21
जयपुर                99.5             92.49
मुंबई                 99.32            91.01
बंगलुरु              96.14            88.84
पटना                95.23            89.05
चेन्नई               94.71            88.62
कोलकाता           93.11            86.64
दिल्ली               93.04            83.8
लखनऊ             90.72            84.18
रांची                  89.93            88.5

Advertise, Call Now - +91 76111 07804