GLIBS
22-06-2021
1 हजार लीटर पेट्रोल के साथ वाहन चालक गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में अवैध रूप से पेट्रोल भरकर परिवहन करते वाहन सहित चालक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी चालक टाटा एस वाहन में 20 जरीकेन में 1 हजार लीटर पेट्रोल भरकर ले जा रहा था। थाने से मिली जानकारी के अनुसार मंदिर हसौद थाना पुलिस ने 21 जून को एक टाटा एस वाहन में ज्वलनशील पदार्थ बड़ी मात्रा में जरीकेन में रखकर ले जाने की सूचना पर ग्राम दरबा रोड के पास घेराबंदी कर टाटा एस क्रमांक सीजी 04 जेबर 0231 गाड़ी की तलाशी ली। आरोपी वाहन में लोड करके 20 जरीकेन में 1000 लीटर पेट्रोल, जिसकी कीमत 95 हजार है को कही ले जा रहा था। वाहन चालक सुब्रजीत मुदुली 37 वर्ष पिता रमेश चंद्र मुदुली निवासी गांधी ग्राम को पुलिस ने हिरासत में लेकर रिमांड पर भेजा। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।

 

22-06-2021
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने आपके शहर में कितना है कीमत 

नई दिल्ली/रायपुर। सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से एक दिन थोड़ी राहत के बाद मंगलवार को फिर पेट्रोल व डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। आज डीजल 26 से 28 पैसे बढ़ी हैं तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 27 से 28 पैसे तक बढ़ी हैं।

जानें प्रमुख महानगरों में कितनी है कीमत : आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस प्रकार हैं।
शहर    डीजल    पेट्रोल
दिल्ली    88.23     97.50
मुंबई    95.72    103.63
कोलकाता    91.08    97.38
चेन्नई    92.83    98.65

गौरतलब है कि रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। साथ ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

20-06-2021
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा- ‘केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में पीएचडी कर रखी है’

नई दिल्ली/रायपुर। देशभर में ईंधन की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक हिंदी अखबार के लेख को शेयर किया है, जिसका शीर्षक है- ‘सरकार ने आय और कॉर्पोरेट करों से ज्यादा कमाई तो पेट्रोल-डीजल से की है।’ इस लेख को आधार बनाकर राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि ‘केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में पीएचडी कर रखी है।’ दरअसल राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो लेख शेयर किया है, उसके मुताबिक ‘भारत सरकार को आयकर से 4.69 लाख करोड़ रुपए मिले हैं, जबकि प्राइवेट कंपनियों ने 4.57 लाख करोड़ का कॉरपोरेट टैक्स जमा किया है। वहीं दूसरी ओर इन दोनों से ज्यादा टैक्स जनता ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और वैट के रूप में 5.25 लाख करोड़ रुपए चुकाए हैं। ये आंकड़े केवल दिसंबर 2020 तक के हैं, जिसमें जनवरी से मार्च वाली तिमाही शामिल नहीं है।’

17-06-2021
बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर बनाई मानव श्रृंखला

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते ईंधन के दामों के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। राजधानी में पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। शिवसेना ने राजधानी के रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन किया। शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर ह्यूमन चेन (मानव श्रृंखला) बनाकर और महंगाई का रावण बनाकर प्रदर्शन किया। शिवसेना जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख ने कहा कि लोगों को पहले कोरोना वायरस के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा था और अब पेट्रोल-डीजल के दामों के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम जनता हो, व्यापारी हो या नौकरीपेशा व्यक्ति हो हर किसी को बढ़ते ईंधन की कीमतों से परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों ने जनता को ठगने का काम किया है। अगर सरकार ईंधन की कीमतों को कम नहीं करती है तो आने वाले दिनों में शिवसेना का प्रदर्शन और तेज होगा,जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी), रेशम जांगड़े, सूरज साहू, एचएन सिंह, राहुल सोनवानी, चंदकान्त वर्मा, विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, राज वर्मा, प्रफुल्ल साहू, मो.आकिब खान, ज्योति द्विवेदी, नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, माधवी महानाद, निधि सिंह, त्रिलोकी यादव, विक्की निषाद, सूरज गुप्ता, सुरेश तिवारी, महावीर सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

17-06-2021
बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का एक दिवसीय धरना, कहा- जब तक महंगाई कम नहीं होगी जनांदोलन करते रहेंगे 

रायपुर। प्रदेश में बढ़ती महंगाई मुख्यतः पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस ने एक दिवसीय धरना दिया। वार्ड क्रमांक 38 शहीद चूणामणि नायक वार्ड में वार्ड अध्यक्ष योगेश तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। योगेश तिवारी ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खाद्य तेल, ईंधन और रसोई गैस के बढ़ते दाम ने असहाय और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर कर रहे हैं। धरना के माध्यम से योगेश तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार की बढ़ती महंगाई के खिलाफ लगातार जन आंदोलन करते रहेंगे। कार्यक्रम में विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गिरीश दुबे, देव कुमार साहू, वरिष्ठ कांग्रेसी दरबार सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस के महासचिव पंकज सिंह ठाकुर, शहर कांग्रेश सचिव नीतीश शर्मा, नसरुद्दीन भिन्सरा, दाऊ लाल साहू, हितेश गायकवाड, शिवेंद्र सोनकर, राजीव श्रीवास, शशांक सिंह ठाकुर, छोटू साहू, वेणुधार सेनापति, दयासागर सोना, दिनेश पुताई, पुष्पा महानंद, जुबेदा, कैलाश, वासुदेव, काजल जैन, कुलदीप वासुदेव समेत समस्त कांग्रेस जन उपस्थित थे।

15-06-2021
Video: विकास उपाध्याय ने कहा- ''मोदी सरकार फेल,100 रुपए पेट्रोल और 200 का तेल''  

रायपुर। "मोदी सरकार फेल है,100 रुपए पेट्रोल 200 रुपए तेल है" इस रिंगटोन को जारी करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने आमजनता को इस महंगाई के विरुद्ध लड़ाई में सहभागी बनने के लिए शपथ दिलाई। विधायक उपाध्याय ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के टाटीबंध,हीरापुर,महोबाबाजार और कोटा क्षेत्र में आमजनता की उपस्थिति में मोदी सरकार की ओर से बढ़ाई गई महंगाई के विरुद्ध आम जनता को शपथ दिलाकर इस लड़ाई में सहभागी बनाया। विधायक उपाध्याय ने कहा है कि एक तरफ आक्रोशित जनता भारी महंगाई से त्रस्त हैं,वहीं दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार के नेता-मंत्री बेफिक्र होकर गहरी नींद सो रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन का चार्ज बढ़ता है,जिसके कारण दैनिक जीवन की उपयोगी वस्तुओं की कीमतें बढ़ती जाती हैं। इसका सीधा असर आम जनता के प्रतिदिन के जीवन में पड़ता हंै। बढ़ती महंगाई के कारण कर्ज से दबे आम आदमी आज आत्महत्या करने को मजबूर  हो रहे हैं। इसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार है।

14-06-2021
राजधानी में फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, घर से निकलने से पहले जाने आज का रेट

रायपुर। बढ़ते ईंधन के दामों ने आम जनता को त्रस्त करके रख दिया है। ईंधन के दामों में वृद्धि से महंगाई बढ़ने के आसार और बढ़ जाते हैं। राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दामों ने फिर से उछाल मारा है। रविवार के मुकाबले सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम और बढ़ गए। रायपुर में पेट्रोल में 56 पैसे और डीजल में 59 पैसे की बढ़त हुई। इसी के साथ राजधानी में पेट्रोल 94.88 रुपए और डीजल 94.68 रुपए प्रति लीटर हो गया है। बढ़ते ईंधन के दामों से सब्जियों की कीमत बढ़ने के आसार बताए जा रहे हैं।

14-06-2021
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से कट रही लोगों की जेब

नई दिल्ली/रायपुर। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार हो गई है। केंद्र शासित प्रदेश में पेट्रोल 101.95 रुपए में बिक रहा है। इतना ही नहीं डीजल के दामों से भी राहत नहीं मिल पा रही है। भोपाल में डीजल की कीमत 95.91 रुपए प्रति लीटर है।

13-06-2021
राजधानी में पेट्रोल और डीजल 94 रूपए प्रति लीटर से ज्यादा

रायपुर। राजधानी में ईंधन के दाम आसमान छूने लगे हैं। पेट्रोल और डीजल अबतक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है। लोग घर से निकलने के पहले विचार विमर्श करते दिख रहे हैं। ईंधन के दामों में इतनी बढ़त प्रदेश में पहली बार हुई है। रायपुर में पेट्रोल 94.32 रूपए प्रति लीटर तो वहीं डीजल 94.09 रूपए प्रति लीटर हो चुका है। विगत 6 दिनों में 5 बार दाम बढ़े हैं तो एक दिन ही दाम में कमी आई है।

11-06-2021
कांग्रेस ने 543 पेट्रोल पंपों  पर किया प्रदर्शन,मोहन मरकाम ने शास्त्री चौक के पेट्रोल पंप में दिया धरना

रायपुर। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग के साथ कांग्रेस ने प्रदेश के 543 पेट्रोल पंपों व अन्य स्थानों पर प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजधानी के शास्त्री चौक स्थित चावला पेट्रोल पंप के सामने भरी बारीश में हाथ में तख्ती पकड़कर धरना दिया। प्रदेश के रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, बलौदाबाजार, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई शहर, बेमेतरा, राजनांदगांव शहर, ग्रामीण, कवर्धा, जगदलपुर शहर, बस्तर ग्रामीण, सुकमा, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, बिलासपुर शहर, बिलासपुर ग्रामीण, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली, कोरबा शहर, कोरबा ग्रामीण, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ शहर, रायगढ़ ग्रामीण, जशपुर, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शन में सांसद, विधायक,पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, सभी मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग वरिष्ठ कांग्रेसी,कार्यकर्ता शामिल हुए।

11-06-2021
डीजल, पेट्रोल के बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस सेवा दल ने दिया धरना प्रदर्शन

अंबिकापुर। डीजल—पेट्रोल के बेतहाशा वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन किया। सेवा दल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी भाई देसाई, छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रताप नारायण मिश्र  एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अरुण ताम्रकार के आदेशानुसार जिला कांग्रेस सेवादल ने अंबिकापुर के पेट्रोल पंप में धरना दिया। जिला कांग्रेस सेवादल ने धरना प्रदर्शन में मोदी सरकार के जनविरोधी नीतियों के विरोध में साथ ही आवश्यक दैनिक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर आक्रोश व्यक्त किया है। मोदी सरकार की ओर से बेतहाशा वृद्धि के विरोध में यदि आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को कम नहीं किया गया तो कांग्रेस सेवा दल की ओर से वृहद स्तर पर जन आंदोलन का बिगुल जनता के साथ मिलकर करने का संकल्प लिया। इस दौरान छत्तीसगढ़ खाद्य आयोग के अध्यक्ष  गुरप्रीत सिंह बाबरा, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेसी पूर्व पार्षद इरफान सिद्धकी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं पार्षद दीपक मिश्रा, जिला सचिव डॉ. लालचंद यादव, सेवा दल के महामंत्री  परवेज आलम, घनश्याम बासिया, गोपाल पांडे, मनोज बारी, हवलदार सिंह, पार्षद प्रमोद चौधरी, वीरेंद्र सिन्हा, मयंक गुप्ता, देवागिरी, बृजेश सोनी, विनोद सिंह, जहांगीर, ओमप्रकाश गुप्ता, शोहराब फ़िरदौसी, देवेंद्र नाथ पांडे, फुलमतिया, सकुल सोनी, वर्षा जायसवाल सहित कांग्रेस सेवा दल के पदाधिकारी स्वयंसेवक एवं जिला कांग्रेस के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804