GLIBS
09-06-2021
किराना दुकान में व्यवसायी ने खाया जहर, उपचार के दौरान मौत 

बिलासपुर/रायपुर। शहर के कुदुदंड में किराना व्यवसायी ने अपनी दुकान में जहर का सेवन कर लिया। उपचार के दौरान उसकी निजी अस्पताल में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार व्यापारी बैंक से लिया गया कर्ज ना लौटा पाने के कारण परेशान था। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कुदुदंड निवासी अनिल केशरवानी (37 वर्ष) किरानाव्यवसायी थे। उन्होंने अपनी दुकान में जहर सेवन कर लिया। इसकी जानकारी होने पर परिवार वालों ने व्यवसायी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसकी सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूछताछ के दौरान स्वजन ने बताया कि मृतक ने बैंक से बड़ी राशि लोन में ली थी। इसकी किस्त जमा नहीं कर पाने पर वे बीते कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। पुलिस बयान दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

06-05-2021
लॉकडाउन में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने पर प्रशासन ने किया सील

बीजापुर। कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिले में घोषित लॉकडाउन के दौरान बीजापुर के भैरमगढ़ विकाशखण्ड में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने के कारण दो दुकानों को सील करने के साथ 25 हज़ार का जुर्माना भी वसूला गया। वही बीजापुर नगर के एक किराना व्यवसायी का चालान भी काटा गया। इस दौरान भैरमगढ़ एसडीएम एआर राणा,तहसीलदार जुगल किशोर एवं नगरपंचायत के सीएमओ मौजूद रहे।
एसडीएम भैरमगढ़ एआर राणा ने बताया कि कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देश पर लगातार  बीजापुर जिले में लाकडाउन का परिपालन कराये जाने कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को भैरमगढ़ नगर पंचायत में राजस्व विभाग,नगर पंचायत के सीएमओ एवं पुलिस की टीम ने शिकायत मिलने पर भैरमगढ़ नगर के दो किराना दुकान के संचालकों राजेश गुप्ता एवं अरुण पटेल द्वारा लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए सामान बेचते पाया गया। दोनों दुकानों सील करने के साथ साथ दोनों दुकानों से 25 हज़ार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। एसडीएम एआर राणा ने बताया कि लाकडाउन के दौरान यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसी तरह जिला मुख्यालय स्थित प्रवीण प्रोविजन द्वारा दुकान का शटर खोल कर सामान बेचते पाये जाने के परिणाम स्वरूप सम्बन्धित दुकानदारों से 5 हजार रूपए जुर्माना वसूल किया गया और लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं करने की चेतावनी सम्बन्धितों को दी गई।

 

06-05-2021
राजधानी में लॉकडाउन का तीसरा फेस आज से शुरू, किराना दुकानों में सुबह से भीड़

रायपुर। राजधानी में लॉकडाउन का तीसरा फेस गुरुवार से शुरू हो गया है। कुछ रियायतों के साथ 17 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। गली मोहल्ले की किराना दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। बता दें कि किराना दुकान के बाहर एक समय में सिर्फ 5 लोग ही लाइन में लग सकते हैं। स्टेशनरी, पंचर दुकान शाम 5 बजे तक खुलेंगे। लॉन्ड्री सर्विसेस, आटा चक्की को भी शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति सरकारी कार्यालय आम के लिए बंद रहेंगे। कृषि क्षेत्र में बीज, कीटनाशक विक्रय, कृषि मरम्मत को शाम 5 बजे तक छूट होटल रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी को छूट रहेगी। किराना दुकानों में सुबह से ही भीड़ देखने को मिली। लोग सुबह से ही दुकानों के बाहर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए लाइन में खड़े नजर आए।

04-03-2021
किराना दुकान में चोरी का खुलासा, 1 नाबालिग सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। विवेकानंद कॉलोनी गली नंबर 2 स्थित इलियास किराना दुकान में हुए चोरी करने वाले 2 आरोपी व 1 नाबालिक आरोपी को गिरफ्तार किया है। प्रार्थी मो.हनीफ की विवेकानंद नगर गली नंबर 2 रत्नाबांधा रोड़ किनारे स्थित इलियास किराना दुकान में 28-29 जनवरी की दरमियानी रात्रि कोई अज्ञात चोर ने गल्ले में रखी नगदी रकम,आटा तथा गुटका पैकेट को चोरी कर ले गया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। मुखबिर की सूचना पर संदेही बृजेश जोगी उम्र 19 वर्ष एवं विशाल बंजारे उम्र 22 वर्ष को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ में दोनों ने अपने नाबालिग साथी के साथ योजना बनाकर किराना दुकान चोरी कर आपस में बंटवारा करना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में शामिल उसके नाबालिग साथी व दोनों आरोपियों से नगदी रकम बरामद की गई। दुकान से चोरी किए गए आटा एवं गुटखा तथा शेष रकम को खाने-पीने में खर्च हो जाना बताया। 2 आरोपी सहित 1 अपचारी बालक को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। 

 

02-02-2021
सफाई कर्मचारी,किराना दुकान,कबाड़ी दुकान को किया गया फाइन

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग अमला ने आज सड़क पर कचरा फेकने वाली सफाई कर्मचारी, साहू किराना दुकान, कबाड़ी दुकान, देवांगन आटो सर्विस सेंटर, पारख गैरेज, भैंस खटाल सहित कुल आठ लोगों पर गंदगी फैलाने के लिए 200 से 1000 रु0 तक का जुर्माना लगाया। कार्यवाही के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, दरोगा राजू सिंग एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।  उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा निरंतर सफाई कार्य का निरीक्षण वार्डो में भ्रमण कर किया जा रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को रेल्वे स्टेशन क्षेत्र की मुख्य सड़कों नालियों,आस-पास स्थित दुकान क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया। जहां ग्रीन चैक के पास ही साहू किराना दुकानदार द्वारा कचरा गंदगी फैलाया जा रहा था,जिसे पर 1000 रुपए का जुर्माना किया गया। इसी प्रकार ग्रीन चौक के पास ही कबाड़ी दुकान, देवांगन आटो सर्विस सेंटर द्वारा गंदगी करने पर 500-500 रुपए, प्रकाश घूघल गैरज को 200 रुपए, मोहन नगर वार्ड में कविता सोनी भैंस खटाल को 200, राम डेयरी 200 रुपए जिला सहकारी समिति को 1000 रुपए और निगम सफाई कर्मचारी को 200 रुपए जुर्माना किया गया।

 

 

23-11-2020
किराना दुकान के गल्ले से चोर ने उड़ाई नगदी, सीसीटीवी फुटेज में दिखा आरोपी

महासमुन्द। किराना दुकान में रविवार-सोमवार की मध्य रात अज्ञात चोर लाखों की चोरी कर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि तुमगांव रोड अम्बेडकर चौक के पास एक किराना दुकान में बीती रात अज्ञात चोर ने दुकान में रखे 4 लाख 75 हजार रुपए लेकर फरार हो गया है। आज सुबह पुलिस को दुकान मालीक ने सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, एसडीओपी नारद सूर्यवंशी और साइबर की टीम पहुँची। साथ ही पुलिस ने डॉग स्क्वायड का भी उपयोग किया। पुलिस की प्रारंभिक जाँच में दुकान के सीसीटीवी में अज्ञात चोर की फुटेज मिली है। इसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस ने 457, 380 आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कर अज्ञात चोर की तलाश कर रही है।

07-11-2020
मिष्ठान भंडार किराना दुकान होटल व बेकरी वालों खबरदार खराब सामान रखा तो बचोगे नहीं प्रशासन नज़र रखे हुए है

रायपुर/बेमेतरा। त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कार्यालय उपसंचालक खाद्य व औषधि प्रशासन जिला- बेमेतरा की टीम की ओर से मिठाईयों/ खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच के लिए  मिष्ठान भण्डार, होटलों, बेकरी दुकानों, किराना दुकानों का लगातार निरीक्षण व निगरानी कार्य किया जा रहा है। सभी मिष्ठान निर्माणकर्ताओं को मिठाई निर्माण की तिथि व बेस्ट बिफोर काउण्टर में अंकित करने व अखाद्य रंग (गाय छाप रंग) का प्रयोग मिठाई, जलेबी, लड्डू इत्यादि में नहीं करने निर्देश दिया जा रहा है। बेमेतरा के अंतर्गत बेरला ब्लॉक के दुर्गा स्वीट्स, शिवशक्ति स्वीट्स, बीकानेर स्वीट्स, सिन्हा हॉटल, वर्धमान बेकरी, देवरबीजा में शिवशक्ति मिष्ठान भण्डार, दीपक हॉटल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। साथ ही बीकानेर स्वीट्स (बेरला) से कलाकंद व शिवशक्ति मिष्ठान भण्डार (देवरबीजा) से पेड़ा का नमूना गुणवत्ता जांच के लिए संकलित किया गया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की जांच टीम में राजू कुर्रे,  जितेन्द्र कुमार नेले, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं नमूना सहायक, वरूण पटेल द्वारा कार्यवाही की गई है व आवश्यकतानुसार खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 विनियम 2011 के तहत अमानक स्तर के खाद्य पदार्थों का भण्डारण, विक्रय करने पर खाद्य कारोबारकर्ताओं को माननीय न्यायालय द्वारा नियमानुसार जुर्माने से दण्डित किया जा रहा है। नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन, अटल नगर नवा रायपुर द्वारा संचालित चलित खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला के तहत 11 नवम्बर को खाद्य प्रतिष्ठानों जैसे- होटल, रेस्टोरेंट, मिठाई दुकान, इत्यादि से खाद्य पदार्थों का मौके पर प्राथमिक परीक्षण कर अमानक खाद्य का विक्रय, भण्डारण पाए जाने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी व विभाग से दीपावली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।

01-11-2020
बाघनदी पुलिस ने बरामद की 10 लीटर महुआ शराब, किराना दुकान का संचालक गिरफ्तार 

डोंगरगढ़। बाघनदी पुलिस ने थाना प्रभारी कार्तिकेश्वर जांगड़े के नेतृत्व में अवैध शराब बिक्री पर कार्रवाई की है। ग्राम घोर तलाब में मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर हाथ की बनी 10 लीटर महुआ शराब जब्त की गई है। आरोपी तुंगेश्वर सहारे को उसके किराना दुकान से गिरफ्तार किया गया। बाघनदी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया है

Advertise, Call Now - +91 76111 07804