GLIBS
06-05-2021
संकट के समय शहर कांग्रेस ने की पहल, पुलिसकर्मियों को बांटी जाएगी 1 हजार भाप मशीन

रायपुर। कोरोना महामारी में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए शहर कांग्रेस ने पहल की है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया है कि  पुलिसकर्मियों को 1000 भाप मशीन वितरण की जाएगी। राजधानी रायपुर के समस्त थानों में चेक पॉइंट पर तैनात जवान 10 से 12 घंटे तक लगातार अपनी सेवाएं देते हैं। कई संक्रमितों का भी सामना करना पड़ता है। इसको ध्यान में रखते हुए भाप मशीन का वितरण किया जा रहा है। इससे ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी भाप मशीन का उपयोग कर कोरोना संक्रमण से खुद को बचा सके।  इसी के तहत शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव बसंत तिवारी,हरीश साहू ने गुढ़ियारी और आजाद चौक थाने में यह भाप मशीन का वितरण किया।

19-04-2021
शहर कांग्रेस की हुई बैठक, गिरीश दुबे ने कहा-कार्यकर्ता अपनी सुरक्षा के साथ लोगों की मदद करने आएं आगे 

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को ब्लॉक और वार्ड अध्यक्ष की वर्चुअल बैठक ली। बैठक में कोरोना महामारी से जो प्रभावित लोगों तक ज्यादा से ज्यादा मदद  पहुंचाने के विषय पर चर्चा हुई। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कार्यकर्ताओं से अपील की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपनी सुरक्षा के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें। 45 वर्ष से अधिक पात्र लोगों का ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाएं। साथ ही लोगों के भोजन दवाइयां व सभी प्रकार की जरुरतों को पूरा करने का प्रयास करें। बैठक में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, शहर कांग्रेस प्रभारी प्रतिमा चंद्राकर, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे,प्रदेश महामंत्री पंकज शर्मा, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित नेताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस संकट के दौर में कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता लोगों की सेवा में लगा हुआ है,जो सराहनीय है।

 सांसद छाया वर्मा,प्रभारी प्रतिमा चंद्राकर ने कार्यकर्ताओं से अपील की। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता अपने क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं व बच्चों के भोजन व उनके दवाइयों की व्यवस्था में ध्यान दें। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय,महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि शहर के चारों तरफ कोविड सेंटर का बनाया गया है। हर वार्ड में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। इस संकट की घड़ी में कार्यकर्ता हर जरुरतमंद लोगों के साथ खड़े रहे। उनका मनोबल बढ़ाएं। वर्चुअल बैठक में शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे, जी श्रीनिवास ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास, प्रशांत ठेंगड़ी,अशोक ठाकुर, नवीन चंद्राकर, देवकुमार साहू ,सुनील भुवाल, दाऊलाल साहू ,माधो साहू ,सचिन शर्मा ,दीपा बग्गा सहित समस्त वार्ड अध्यक्ष उपस्थित थे।

07-04-2021
प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात कर लॉकडाउन लगाने की मांग : गिरीश दुबे

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात कर रायपुर शहर में लॉकडाउन लगाने की मांग की। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय,शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, निगम सभापति प्रमोद दुबे ने प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा। रायपुर शहर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन लगभग 2800 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में परिस्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जाए। ताकि कोरोना के चेन को तोड़ने में कुछ सफलता मिल सके। साथ ही उन्होंने जनता से भी अपील की कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग कोरोना का टीका लगवाएं,मास्क एवं सैनेटाइजर व सोशल डिसटेंसिंग का पालन करें।

22-03-2021
न्याय योजना की चौथी किश्त देकर सरकार ने साबित किया 'कांग्रेस जो कहती है वह करती है' : गिरीश दुबे 

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी और ग्रामीण कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर सरकार की ओर से राजीव गांधी ने योजना की चौथी किश्त भुगतान को बड़ी उपलब्धि बताया है। शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि चौथी किश्त के भुगतान से स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार और कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है। केंद्र सरकार ने तमाम अड़चनें और बाधाएं खड़ी की। समस्याओं का बखूबी सामना करते हुए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने किसानों को न्याय योजना की राशि सफलतापूर्वक दे दी है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल राजीव गांधी किसान योजना पर रोक लगाने की बात करते हैं, तो भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह व भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय क्यों खामोश हैं? केंद्र की भाजपा की सरकार का किसान विरोधी चरित्र बेनकाब हो चुका है। छत्तीसगढ़ भाजपा किसानों के साथ होने का दिखावा करना बंद करें। राजीव गांधी किसान न्याय योजना किसानों की समृद्धि का आधार है। भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के धान के इतने ज्यादा विरोध में उतर आई है कि राज्य के किसानों का धान से बना चावल न तो खुद ले रहे हैं और न ही उससे एथेनॉल बनाने की अनुमति दे रहे हैं।

17-01-2021
शहर कांग्रेस सरकार की योजनाओं को पहुंचाएंगी जनता के द्वार, सभी वार्डों में लगाए जाएंगे शिविर

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की कांग्रेस भवन गांधी मैदान में हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में महापौर एजाज ढेबर, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, ब्लॉक अध्यक्ष व वार्ड अध्यक्ष शामिल थे। बैठक का मुख्य उद्देश्य सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को संगठन के माध्यम से जनता तक पहुंचाना था। महापौर एजाज ढेबर, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को शिविर के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए शिविर 27 जनवरी से 2 मार्च तक रायपुर के समस्त 70 वार्डों में लगाया जाएगा। शिविर 1 दिन में दो वार्डों में होना है। इसमें आम जनता को राशन कार्ड, मजदूर कार्ड, पेशन, सड़क, पानी, बिजली, जैसी मुलभूत सुविधाओं को शिविर की माध्यम से तुरंत लाभ दिलाया जाएगा। बैठक में शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे, ब्लॉक अध्यक्ष सहदेव व्यवहार, दाउलाल साहू, सुमीत दास, नवीन चंद्राकर, प्रशांत ठेंगड़ी, अशोक ठाकुर, सुनील भुवाल, देवकुमार साहू, माधव साहू, ऐल्डरमेन डेमेन्द्र यदु, रविराव, जी श्रीनिवास, सुयश शर्मा, कृष्णा नायक, चितरंगा साहू, पुष्पराज वैध, यश साहू, जीतू तांडी, कीमत दीप, बालेश्वर सोना, राजेश यदु, अलकराम साहु, सागर वाकड़े, मुन्ना सोनकर दिवाकर साहू, संदीप बारले, भीम यादव, मुमताज, मल्लिका प्रजापति, इमानुएल मशीह, विकास जैन, सलमान खान, रोहित साहू, नवेद उस्मानी, मोहसिन खान, मुन्ना सोनकर, शिव वर्मा, अब्दुल रशीद खान, संतोष गंगवानी, अशोक सिंह ठाकुर, नीलम सोनकर, योगेश दिक्षित, रामू हरपाल, रोहित साहू, शंकर साहू, रामकृष्ण परमहंस सहित उपस्थित थे।

 

05-01-2021
एनएसयूआई पहुंची किसानों के बीच, एक रुपया एक पैली धान, देकर बढ़ाएं किसानों का सम्मान

 

जगदलपुर। बस्तर जिला एनएसयूआई ने शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा एवं प्रदेश सचिव आदित्य सिंह बिसेन ने बस्तर जिले के विभिन्न धान उपार्जन केन्द्रों में किसानों के बीच जाकर एक रुपया एक पैली धान, देकर बढ़ाएं किसानों का सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत की।  इसमें किसानों ने समर्थन दे कर केंद्र के काले कानून का विरोध जताया। प्रदेश सचिव आदित्य सिंह ने बताया बस्तर के किसान, किसान आंदोलन का पूर्ण समर्थन कर रहे हैं। एनएसयूआई के लोगों को अपने किसान भाइयों का साथ देने के लिए 1 के जगह 3 से 5 पैली धान एवं 1 रुपए से अधिक धन राशि भी अपनी स्वेक्षा से प्रदान कर रहे हैं, केंद्र सरकार के काले कानून के बारे में छत्तीसगढ़ए बस्तर के किसान भी भली भांति समझ चुके हैं,जिसके फलस्वरूप वह हमारे आंदोलन में बढ़चढ़ कर सहयोग प्रदान कर रहे है और कानून के खिलाफ दत कर खड़े है।

किसानों द्वारा दी गई सहायता राशि से एनएसयूआई दिल्ली बार्डर में बैठे किसानों के लिए गरम कपड़े एवं कंबल जैसी वस्तुएं खरीद कर भेजेगी।कार्यक्रम ने मुख्य रूप से युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज़ीशान कुरैशी, प्रदेश सचिव आदित्य सिंह बिसेन,जगदलपुर ब्लॉक अध्यक्ष फैसल नवी,प्रदेश सह सचिव अरुण गुप्ता,प्रदेश प्रवक्ता उस्मान रज़ा, प्रदेश सचिव ज्योति राव,जगदलपुर विधानसभा अध्यक्ष विशाल खमबारी, जिला उपाध्यक्ष लवी थॉमस,संभाग संयोजक हेमंत कश्यप,जिला महासचिव नंदू बिसाई,जिला महासचिव पंकज केंवट, जिला महासचिव दुर्गेश नेताम, माज़ लीला एवं स्कूल यूनिट अध्यक्ष शेक अयाज़ उपस्थित रहे।

 

09-12-2020
सोनिया गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बांटे शहर की स्लम बस्तियों में कंबल

जगदलपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिवस पर आज शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने संगोष्ठी सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। संगोष्ठी में सर्वप्रथम सोनिया गांधी के कांग्रेस के प्रति योगदान के बारे में कांग्रेसजनों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के सभी फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन सहित अन्य प्रकोष्ठ, विभाग के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस भवन में केक काटकर कांग्रेसियों ने खुशी का इजहार किया। कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम के बाद शहर के स्लम बस्तियों में गरीब,मजदूर,निःशक्तजनों को कम्बल वितरत कर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के लम्बी उम्र व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा ने उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए सोनिया गाँधी के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि 1998 के बाद पार्टी की बागडोर संभालने वाली देश की सशक्त महिला है, जिन्होंने सन 2004 के बाद से लोकसभा में सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

सन 2010 में चैथी बार पुनः निर्वाचन में वे कांग्रेस पार्टी के 125 साल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवारत अध्यक्ष बनीं। उन्होंने विपक्षी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपी प्रत्यारोप सहित कई विवादास्पद स्थितियों का भी सामना किया तथा उन्हें विभिन्न सम्मान से भी नवाजा गया।नगर निगम की महापौर सफीरा साहू, सभापति कविता साहू ने भी सभा को संबोधित किया।  जिला कांग्रेस महामंत्री अनवर खान,राजेश चैधरी,योगेश पाणिग्राही, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल झज्ज,हरीश साहू,सुशील मौर्य,आदि प्रमुख वक्ताओं ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जीवनी पर प्रकाश डालते अपने अपने विचार रखे कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेसी सतपाल शर्मा ने किया। आज के कार्यक्रम में अंगद प्रसाद त्रिपाठी,लता निषाद,शहनवाज खान, अर्जुन पांडे,उत्तम नाईक, पापिया गाईन,विक्रम डांगी, हरिशंकर सिंह,अंकित सिंह,रणजीत बक्शी,एम वेंकट राव,अम्माजी राव, उमेश सेठिया,जुबेदा बेगम, मोईन अख्तर,विजय सिंह, उमेश सेठिया,नरेंद्र तिवारी, कुलदीप भदौरिया,विनय पाठक,श्वेता बघेल, आशीष डे,संदीप दास,सुशीला बघेल,महेश द्विवेदी,अरुण गुप्ता,अनुराग महतो,धवल जैन,तरणजीत सिंह,महबूब खान,कमलेश पाठक,विवेक साहू,रौशन राज,राजकुमा सेठिया,हितेंद्र सेठिया,नीलम कश्यप,रामेश्वर सेठिया,आमना बेगम, ज्ञानेश्वरी जाधव,गायत्री मगराज,अफरोज बेगम,माही श्रीवास्तव बंटी भदौरिया, महेश ठाकुर,जाहिद खान,चन्द्रभान झाड़ी,गौरव तिवारी, छबिश्याम तिवारी,लोकेश नन्दा,सहित बडी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

 

30-09-2020
नहीं रहे दिग्गज कांग्रेसी नेता इंदरचंद धाड़ीवाल, विकास उपाध्याय ने कहा कांग्रेस के लिए अपूर्णीय क्षति

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व पार्षद एवं वरिष्ठ काँग्रेस सदस्य इंदरचंद धाड़ीवाल का निधन हो गया। विधायक विकास उपाध्याय ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि कर्मठ कार्यकर्ता एवं मिलनसार हसमुख स्वभाव के धनी सदर बाजार निवासी इंदरचंद धाड़ीवाल का बीमारी के कारण बुधवार को आकस्मिक निधन हो गया है। कांग्रेस के लिए यह अपूर्णीय क्षति है। उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके परिवार को दुख की इस घड़ी में सबल प्रदान करने की कामना की है।

27-08-2020
केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ शहर जिला कांग्रेस कमेटी करेगी धरना प्रदर्शन

रायपुर । शहर जिला कांग्रेस कमेटी केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी संकट के बीच JEE & NEET की परीक्षाओं को कराने का निर्णय लिया है। इसके खिलाफ शुक्रवार सुबह 11 बजे घड़ी चौक स्थित टाउन हाल में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी उपस्थित रहेंगे। शहर अध्यक्ष की अनुपस्थिति में वरिष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष सहदेव व्यवहार,सुमित दास कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ ही सुबह 10:00 बजे सोसल मीडिया के प्लेटफ़ार्म पर #speakupforstudentsafty नामक अभियान चलाया जाएगा। इसमें शहर के सभी कांग्रेसी हिस्सा लेंगे। केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ विरोध जताएंगे। बंशी ने कहा है कि,शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे होम आइसोलेशन होने के कारण इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकेंगे।

 

19-07-2020
शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने किया पूर्व मंत्री पाटिला का अभिनंदन

राजनांदगांव। शहर जिला कांग्रेस कमेटी राजनांदगांव के अध्यक्ष कुलबीर सिंग छाबडा के नेतृत्व में कांग्रेस भवन में पूर्व मंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेश पाटिला को अंत्यावसायी निगम मंडल अध्यक्ष बनने पर बधाई दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया गया कि उन्होंने पूर्व मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता को सम्मान दिया। इस अवसर पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष रोशनी सिन्हा, चंद्रकला देवांगन सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

27-02-2020
याद किए गए पंडित श्यामाचरण शुक्ल, जयंती पर कांग्रेस भवन में किया गया नमन    

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री पंडित श्यामाचरण शुक्ल की 95वीं जयंती पर कांग्रेस भवन गांधी मैदान में श्रद्धांजलि सभा रखी। पं. शुक्ल की फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। सभा में वरिष्ठ कांग्रेसियों ने श्यामाचरण शुक्ल की जीवनी पर अपने विचार व्यक्त किए। सभा में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि श्यामाचरण शुक्ल बड़े ही सहज सरल व्यक्तित्व के धनी थे। उनका छत्तीसगढ़ के किसानों के हित में किया गया कार्य हमेशा स्वर्णिम रहेगा। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा कि श्यामाचरण शुक्ल ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अनेकों कार्य किए। कृषि विकास के लिए कई नहरें बनवाई। सभा को हसन खान, पार्षद सुन्दर जोगी, सारिक राइस खान, सुनीता शर्मा, नवीन चंद्राकर, आशा चौहान, माधव साहू, सुनील भवाल, नितिन ठाकुर ने भी संबोधित किया। सभा में कन्हैय्या अग्रवाल, प्रशांत ठेंगड़ी, देवकुमार साहू ,अशोक ठाकुर, शब्बीर खान, दिनेश ठाकुर, अरशद खान, पुष्पराज बैद ,मुन्ना मिश्र, भीम यादव, केशव पांडे, सितेंद्र ठाकुर, प्रशांत यादव,नवीन लाजरस सहित कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804