GLIBS
18-06-2021
स्थानीय लोगों की मदद से गंदगी और गादमुक्त हुई श्रीनगर की झीलें  

रायपुर/जम्मू-कश्मीर। स्थानीय लोगों के प्रयास से अब श्रीनगर की जिन झीलों में गंदगी और कचरों का अंबार था, अब वह साफ हो गया है। दरअसल कई ऐसी झीलें हैं जो समय के साथ बेहद गंदी हो गई हैं, जिनमें कचरे के साथ-साथ काफी मात्रा में गाद जमा होने लगी है। इससे पर्यटकों का यहां आना बंद हो गया। लेकिन स्थानीय लोगों के प्रयासों से कुछ झीलें अब फिर से पहले की तरह नीली दिखने लगी हैं।

 

13-06-2021
सामाजिक सदभावना के साथ आगे बढकर सभी की मदद करें : अजय चंद्रकार

कुरूद। सेवा ही संगठन है संकल्प से सिद्धि तक की मूल भावना को लेकर सामाजिक कार्यक्रम हमदर्द का आयोजन सर्वजन कुरुद क्षेत्र ने किया। इसमें विधायक अजय चंद्राकर मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए। समारोह का मुख्य उद्देश्य वैश्विक महामारी कोरोना से मृत  व्यक्तियों के परिवार तथा दोहरे हत्याकांड में मृतक दंपति के अनाथ बच्चों को आर्थिक मदद देकर हमदर्द की भावना का संचार करना हैं। सड़क दुर्घटना में घायल पत्रकार धनसिंह सेन के इलाज के लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से आर्थिक मदद भी की गई। कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चे अमित पटेल, निशा पटेल, पाशमा पटेल को एक लाख रुपए की मदद की गई। कोरोना काल के दौरान कुंडेल निवासी रवि सेन की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर उनकी पांच बेटियों को एक लाख रूपये की राशि और सड़क दुर्घटना में घायल हुए पत्रकार धनसिंह सेन को पचास हजार रुपये इलाज के खर्च तथा दोहरे हत्याकांड में मृत दंपत्ति के बच्चों को एक लाख रूपए की राशि प्रदान की गई।


इस अवसर पर विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि कुरूद अपनी पुरानी परंपरा को भूल चुका है, जिसे जीवित करने का यह प्रयास है। उन्होंने कहा कि कुरूद विधानसभा क्षेत्र के लोग, जो ऐसी आपदा से अपने परिजनों को खोए हैं वह अपने आप को अकेला एवं असहाय ना समझे। कुरूद के लोग सामाजिक सद्भावना के साथ आगे बढ़कर सभी की मदद करेंगे। यह आर्थिक मदद ही नहीं बल्कि ऐसे परिवारों की बीच-बीच में देखरेख करने का कार्य भी नगर के सामाजिक जन करेंगे। यह परंपरा आज से पुनः प्रारंभ की गई है, जो कि निरंतर जारी रहेगी।


 इस अवसर पर पूर्व नपांध्यक्ष निरंजन सिन्हा, रविकांत चंद्राकर, ज्योति चंद्राकर, राजकुमार चैनवानी, डॉ.प्रदीप हिशीकर, डॉ. प्रदीप साहू, डॉ. राजेंद्र बजाज, डॉ. सत्येन्द्र श्रीवास्तव, हरिचरण अग्रवाल चंद्रशेखर चंद्राकर, मुरारी महावर, अरूण केला, त्रिलोक जैन, कुलेश्वर चंद्राकर, सुरेश अग्रवाल, रामस्वरूप साहू लोकेश्वर सिन्हा, अनिल चंद्राकर, कुशल सुखरामणी, जनक दुलारी चंद्राकर, योगिता गांधी, भूमिका सिन्हा,रश्मि केला, रामकिशोर केला,भूपेंद्र चंद्राकर, जितेंद्र अग्रवाल, राजेश पवार, दीपक गांधी, पंकज नायडू, कृष्णकांत साहू, मो.युसूफ, संतोष ध्रुव, ललित चंद्राकर, भारत ठाकुर, कमलेश चंद्राकर, सत्यम चंद्राकर, दीपक चंद्राकर, धर्मेंद्र साहू, प्रकाश चैनवानी, प्रभात बैस आदि शामिल हुए। कार्यक्रूम में कोविड के नियमों का पालन किया गया। कार्यक्रम का संचालन भानू चंद्राकर ने किया।

10-06-2021
एक्सीस बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया मदद का हाथ,कोरोना मरीजों के इलाज के दिए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर

जांजगीर-चांपा। जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार में सुविधा के लिए एक्सीस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों ने कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर,पीपीई किट, एन-95 मास्क सौंपा। गुरुवार को एक्सीस बैंक ने 2 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 100 नग पीपीई कीट और एन-95 मास्क और बैंक आफ बड़ौदा ने 2 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर कलेक्टर को सौंपा। कलेक्टर ने एक्सीस बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों को उक्त चिकित्सा उपकरण प्रदाय करने पर उन्हें धन्यवाद दिया। कलेक्टर ने उपलब्ध कराये गये उपचार सामाग्रियों के समुचित उपयोग के लिए जिला योजना एवं सांख्यिकि अधिकारी पायल पाण्डे को निर्देशित किया। इस दौरान एक्सीस बैंक के क्लस्टर हेड प्रदीप ढोंढी, ब्रांच मैनेजर  अभिषेक, जीआरएस ज्ञान प्रकाश, बैंक ऑफ बड़ौदा के जिला क्षेत्रीय प्रबंधक  प्रदीप यादव, ब्रांच मैनेजर  अंकुर उपस्थित थे।

 

05-06-2021
बेहतर पुलिसिंग के साथ मदद करने में भी सबसे आगे हैं रायगढ़ एसपी संतोष सिंह, जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम

रायपुर। आज रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने कुशल नेतृत्व, बेहतर पुलिसिंग और कर्तव्य के साथ मदद कर सात समंदर पार भी रायगढ़ पुलिस की पहचान बनाई है। जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। कर्तव्य की बात करें तो कई मामलों को बड़े ही आसानी से सुलझा कर रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने एक मिसाल कायम की है तो वहीं मदद की बात आती है तो शायद ही कोई एक सूत्र मास्क का अभियान को भूला पाए। उनकी ओर से लॉकडाउन में जरुरतमंदों की सेवा को शायद कोई भूला पाए। आईपीएस एसोसिऐशन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एसपी रायगढ़ के नेतृत्व में किए कार्यों को सराहा है।

रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में जिले की पुलिस बेहतर उदारण प्रस्तुत कर रही है। एसपी सिंह ने 35 हजार से अधिक लोगों को भोजन, राशन के पैकेट और दवा उपलब्ध कराई है। रायगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह ने सामने से नेतृत्व करते हुए एक मिसाल कायम करते हुए 35 हजार से अधिक लोगों को भोजन, राशन के पैकेट और दवा उपलब्ध कराई गई है। जरुरतमंदों को भोजन और राशन के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह और उनकी पूरी टीम ने कोरोना संकट के समय जरुरतमंदों को समय पर सहायता प्रदान की है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जरुरतमंदों को चिकित्सा और राशन सहायता प्रदान करने के लिए एक पुलिस हेल्प डेस्क का गठन किया गया। हेल्प डेस्क हर समय चालू रहा। पेट्रोलिंग अधिकारियों की मदद से पूरे शहर में भोजन और राशन के पैकेट बांटे गए। पुलिस हेल्प डेस्क में एक राजपत्रित डीएसपी रैंक का अधिकारी और 10 लोगों की टीम तैनात रही। ये टीम शहर के किसी भी हिस्से में जरुरतमंदों को सहायता प्रदान करने में रायगढ़ के सभी पुलिस स्टेशनों के साथ समन्वय स्थापित की।हम बात करें एक रक्षा सूत्र मास्क का अभियान की तो शायद ही इस अभियान और रायगढ़ एसपी की इस मुहिम को भूला पाए।

इस मुहिम के तहत मास्क बांटने में विश्व कीर्तिमान रचा गया। रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व, मार्गदर्शन में जिले की पुलिस ने लगभग 13 लाख मास्क वितरित किए थे। इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में स्थान मिला था। यह मुहिम विश्व कीर्तिमान स्थापित की थी।

रक्षाबंधन के दिन एक ही दिन में रायगढ़ पुलिस ने 12,37,000 मास्क वितरित किए थे। बात करें पुलिसिंग की तो शायद ही कोई मुकाबला रायगढ़ पुलिस से कर सके। हर कठिन से कठिन चुनौती के दौरान रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अपने को साबित किया है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस लगातार बेहतर काम कर रही है।प्रदेश के अन्य जिलों के लिए बेहतर पुलिसिंग की मिसाल पेश की है। चाहे वह धरमजयगढ़ (पुलिस चौकी रैरूमा) क्षेत्र में 12 वर्षीय बालक के अपहरण का मामला हो, या फिर खरसिया थाना क्षेत्र में 6 वर्षीय बालक शिवांश की किडनैपिंग। दोनों ही मामलों में बच्चों को सुरक्षित वापस लाया गया। हर कोई रायगढ़ पुलिस की तारीफ करता है। रायगढ़ पुलिस को तीसरी बार इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने रायगढ़ पुलिस को पुलिस मुख्यालय में इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया था।

उन्होने थाना धरमजयगढ़ (पुलिस चौकी रैरूमा) क्षेत्र में 12 वर्षीय बालक की फिरौती के लिए अपहरण के मामले में सफल रेस्क्यू ऑपरेशन  चलाने और खरसिया थाना क्षेत्र में 6 वर्षीय बालक शिवांश की किडनैपिंग में महज 8 घंटे के भीतर दूसरे राज्य से सुरक्षित वापस लाने वाली टीम का सम्मान किया। पिछले एक वर्ष के अंतराल में रायगढ़ पुलिस को पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के हाथों तीन बार इन्द्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। माह जुलाई 2020 को रायगढ़ एटीएम लूटकांड के आरोपियों को 10 घंटे के अंदर लूट की रकम और असलहा सहित गिरफ्तार करने की सफलता पर सम्मानित किया गया था। रायगढ़ एसपी संतोष सिंह के कुशल नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस को लगातार गंभीर व संवेदनशील मामलों के खुलासा करने में सफलता मिल रही है। जिले में बेहतर पुलिसिंग की जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आमजनों की ओर से भी सराहना की जा रही है।

 

ब्यूरोक्रेट्स इंडिया की लिस्ट में भी प्रदेश के दो आईपीएस अफसरों में एक नाम रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह का था। इसमें देशभर में ऐसे आईएएस और आईपीएस अफसरों को चुना गया था, जिन्होंने गंभीर हालत में अपनी ड्यूटी को अपने परिवार से भी पहले रखा। प्रदेश से दूसरा नाम आईपीएस दीपांशु काबरा का भी था। एसपी संतोष कुमार सिंह के एक रक्षा सूत्र मास्क का अभियान को सभी ने सराहा। नक्सल क्षेत्र नारायणपुर में भी एसपी रहते संतोष कुमार सिंह ने पुलिस और पब्लिक रिलेशन पर कम्युनिटी पुलिसिंग का बेहतर काम किया था।  छत्तीसगढ़ में इसकी अपनी पहचान है। महासमुंद में भी उनकी पुलिसिंग स्मरणीय है। कोरोना संकट 2020 में भी उन्होंने मिसाल कायम की।

04-06-2021
शिक्षक दंपति को मारने वाले आरोपी की मदद करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धमतरी। कुरूद एफबी टाउन (श्रीराम कॉलोनी) में हुए दोहरे व अंधे हत्याकांड की जानकारी छिपाने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी राहुल दिल्ली ने घटना की जानकारी अपने मामा एवं मां को दी थी, दोनों ने आरोपी को संरक्षण देकर आरोपी की मदद करने के लिए गिरफ्तार किया है। ज्ञात हो कि 22-23 मई की दरमियानी रात्रि कुरुद अंतर्गत एफबी टाउन (श्रीराम कॉलोनी) में चोरी करने के नीयत से शिक्षक दंपति के घर में घुसकर आरोपी राहुल दिली ने तुलेस चंद्राकर व उसकी पत्नी सुमित्रा उर्फ सुमन चंद्राकर की धारदार चाकू, हंसिया तथा फर्शी पत्थर से उनके हाथ, गला, चेहरा एवं सिर में संघातिक चोट पहुंचाकर हत्या कर दी थी। इसमें आरोपी राहुल दिली उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड लिया गया। आरोपी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ और घटना के बाद के घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त की आरोपी राहुल दिली ने घटना के दौरान शिक्षक दंपति के घर से चुराए गए गहनों को छिपाने के लिए अपनी मां को दिया था तथा घटना के दूसरे दिन भागकर अपने ससुराल होते हुए मामा के घर गणेशपुर चला गया था। उसने वारदात की पूरी जानकारी अपने मामा टेकराम एवं मां प्रीति दिली को दी। घटना की पूरी जानकारी होने के बावजूद आरोपी राहुल दिली के मामा टेकराम नवरंगे उम्र 45 वर्ष साकिन ग्राम गणेशपुर चौकी बिरेझर एवं उसकी मां प्रीति दिली उम्र 42 वर्ष साकिन ग्राम छाती सतनामी पारा थाना कुरूद के द्वारा घटना को छुपाकर आरोपी की छुपने एवं चुराए गए गहनों को छुपाने पूर्णरूपेण सहयोग करना पाया गया। इसके आधार पर आरोपी के मामा को ग्राम गणेशपुर में दबिश देकर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। साथ ही आरोपी की मां को भी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। दोनों ने घटना की पूरी जानकारी होना तथा राहुल दिली की छुपने में मदद करना बताया। साथ ही आरोपी की मां प्रीति दिली ने चोरी के गहने छिपाकर रखना स्वीकार किया। इनके पास से 2 सोने का झुमका,एक चांदी की सांटी वजनी बरामद की। दोनों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इन्हें न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

 

01-06-2021
इस्लामिक यूथ फेडरेशन जरुरतमंदों की कर रहा मदद, बांट रहे राशन किट

रायपुर। कोरोना की रोकथाम में बहुत सारी संस्थाएं लोगों को राशन और खाद्यान्न सामग्री वितरण कर रही है। लॉकडाऊन के कारण राजधानी में गरीबों का हाथ थामने के लिए कई संस्थाएं लगातार आगे आकर काम कर रही है। इसी बीच इस्लामिक यूथ फे़डरेशन भी रायपुर में ग़रीब व ज़रूरतमंद परिवार को राशन किट दे रही है। देश में कोरोना वायरस के चलते लगातार लॉकडाऊन की वजह से कई लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं, उनके घर में राशन की किल्लत ना हो इस उद्देश्य को लेकर इस्लामिक यूथ फेडरेशन की ओर से लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की। इस्लामिक यूथ फे़डरेशन रायपुर के अध्यक्ष मोहम्मद दानिश ने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस्लाम के पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम ने हमें तालीम दी है कि "वह शख़्स मोमिन नहीं जो खु़द पेट भर खाए और उसका पड़ोसी भूखा रह जाए। ऐसे में हमारी एक कोशिश है कि कोई भूखा ना रहे साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग बेवजह घर से बाहर ना निकलें और उचित दूरी बनाकर रखें और प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें।

30-05-2021
कोरोना संकट काल में मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थाएं, अरुण वोरा ने कहा-संगठनों का सहयोग अतुलनीय

दुर्ग। जिला सरयूपारीण ब्राम्हण समाज दुर्ग ने वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा के माध्यम से कोरोना महामारी की रोकथाम में सहयोग देने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 21 हजार की राशि का योगदान दिया। समाज के पदाधिकारियों ने वोरा से मुलाकात की और हॉट स्पॉट बने दुर्ग जिले को कोरोना की दूसरी लहर से निकालने में शासन प्रशासन के सहयोग एवं जनता की मदद करने में पूरी सक्रियता से जुटे रहने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। समाज ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के नाम 21 हजार का चेक सौंपा,जिसे कलेक्टर के माध्यम से राहत कोष में जमा कराया जाएगा। विधायक वोरा ने कहा कि कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान आम जनों ने विषम परिस्थितियों का सामना किया है किंतु अब लोगों की जागरूकता एवं स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों के सतत समर्पण से स्थिति नियंत्रित नजर आ रही है। कोविड काल के दौरान समाज सेवी संगठनों का सहयोग अतुलनीय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लगातार जनहितैषी फैसले लिए गए हैं कोविड से माता पिता खोने वाले बच्चों का पालन पोषण एवं शिक्षा भी मुख्यमंत्री सहायता कोष से वहन किया जाएगा। ऐसे में सामाजिक संगठनों का सहयोग लगातार अपेक्षित है। इस दौरान संरक्षक रामविशाल शर्मा अध्यक्ष कमलनारायण शर्मा,सचिव प्रदीप पांडेय, कमलेश तिवारी कोषाध्यक्ष बीपी पांडेय राजेन्द्र दुबे, महिला अध्यक्ष सुमन पांडेय, मीना पांडेय, शैलकिरन शर्मा,शैलेन्द्र चौबे, रामजी दुबे, नरेंद्र तिवारी, अमितेश, उर्वशी तिवारी, पुष्पा शर्मा, अपर्णा चौबे, माधुरी शर्मा, शुष्मा दुबे, मीरा दुबे, मनीषा दुबे, गोदावरी पांडेय मौजूद थीं।

भिलाई ग्रेटर रोटरी क्लब ने दिए 25 लाख के चिकित्सा उपकरण
रोटरी क्लब ऑफ भिलाई ग्रेटर ने जिला अस्पताल दुर्ग को 10 आईसीयू बिस्तरों के साथ 400 पीपीई किट, 1000 मास्क सहित 25 लाख से अधिक राशि के मेडिकल इक्विपमेंट जिला अस्पताल दुर्ग को दान किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद विवेक तनखा, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा भी शामिल हुए। वोरा ने ग्लोबल ग्रांट के लिए रोटरी क्लब ऑफ भिलाई को धन्यवाद दिया।

 

27-05-2021
कोरोना संकटकाल में मदद के लिए आगे आए भूमि पेडनेकर और कपिल शर्मा, कर्नाटक में करेंगे ऑक्सीजन आपूर्ति

मुंबई। कपिल शर्मा और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर कर्नाटक में लोगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए आगे आए हैं। वे इस नेक पहल को अध्यात्म गुरू रविशंकर के मिशन जिंदगी के जरिए अंजाम देंगे। इस पहल के तहत जरूरतमंदों की मदद करने के लिए होसकोटे, देवनहल्ली, नेलमंगला 1 और नेलमंगला 2 में कोविड अस्पतालों के बाहर ऑक्सीजन बसों की तैनाती की जाएगी भूमि कहती हैं, “हमारा देश फिलहाल घातक वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, जो यहां के गांवों-कस्बों में भी घुस चुका है। छोटे-छोटे शहरों और गांवों से कई मामले सामने आ रहे हैं, जहां चिकित्सकीय सुविधाएं सीमित हैं और इस वक्त मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाना जरुरी है।

 

27-05-2021
छत्तीसगढ़ की मदद करने अमेरिका से गौतम बघेल ने बढ़ाया हाथ, सीएमएचओ के बेटे ने दिया 5 लाख रुपए का सहयोग

रायपुर। राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और महामारी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को सशक्त बनाने के लिए लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में वैक्सीन खरीदी के लिए अमेरिका के बोस्टन में बहुराष्ट्रीय कंपनी में इंजीनियर गौतम बघेल ने 5 लाख की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस राशि का चेक गौतम के पिता विष्णु बघेल एवं माता डॉ.मीरा बघेल ने सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल गुरुवार सुबह कोरोना से बचाव के लिए टीके की दूसरी डोज लगवाने रायपुर के पंड़ित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचे थे। टीका लगवाने के बाद मुख्यमंत्री को यह चेक दिया गया। बता दें कि डॉ. मीरा बघेल रायपुर जिले की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने कोरोना संकट की इस घड़ी में सहयोग प्रदान करने और इस आर्थिक सहायता के लिए गौतम बघेल की सराहना की है। इसके साथ ही उन्होंन गौतम के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर रायपुर एस. भारतीदासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव भी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804