GLIBS
24-06-2021
अजय चंद्रकार के जन्मदिन पर बांटी गई भाप मशीन, मास्क और सैनिटाइजर

कुरूद। वंदेमातरम् समिति के संरक्षक और मार्गदर्शक अजय चन्द्राकर के जन्मदिन पर मितानिनों को भाप मशीन, सैनिटाइजर एवं मास्क वितरण किया गया। बजरंग चौक कुरूद में आलोक चन्द्राकर, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ज्योति चन्द्राकर, रविकान्त चन्द्राकर व समिति के अध्यक्ष भानु चंद्राकर ने सामग्री बांट कर मितानिनों का सम्मान किया।  समिति ने कहा कि मितानिनों की कोरोना संक्रमण काल में सक्रिय भूमिका में रही। दवाई वितरण, वैक्सीनेशन इनकी अहम योगदान रहा। इस अवसर पर मितानिनों की डीआरपी पुष्पा साहू ने कहा अजय चंद्राकर का कुरुद के विकास और उपलब्धियों के लिये क्षेत्र सदैव ऋणि रहेगा। हम उनके लम्बे जीवन की कामना करते हैं। कार्यक्रम में समिति के सदस्य भारत साहू, मूलचंद सिन्हा, कमल शर्मा, कमलेश चंद्राकर, वंश खत्री, पावस चंद्राकर और सुनील साहू प्रमुख रुप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रभात बैस नें किया।
दीपक साहू की रिपोर्ट

 

31-05-2021
केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने बांटे भाप मशीन और सुरक्षात्मक सामग्री

धमतरी। केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूरा होने पर चलाए जा रहे भाजपा के सेवा सप्ताह में आमापारा वार्ड में प्रभारी के रूप में पहुंचे पार्टी के प्रखर महिला नेत्री पार्वती वाधवानी ने आम जनमानस को कोविड-19 से बचाव के​ लिए भाप मशीन तथा अन्य सुरक्षात्मक सामग्री बांटी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के वर्तमान कार्यकाल में महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक दूरगामी योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल के स्तर पर महिला बाल विकास मंत्रालय के माध्यम से हुआ है। इसमें रोजगार मूलक सहित अनेक महिला हितैषी योजना जैसे रोजगार गारंटी, उज्जवला निशुल्क गैस वितरण, स्वच्छता के तहत शौचालय निर्माण ,सैन्य सेवाओं में महिलाओं की भागीदारी विभिन्न चुनाव में आरक्षण शामिल है। उन्होंने ने कहा कि राष्ट्र के उत्थान में महिलाओं के सहभागिता के प्रबल प्रेरक के रूप में मोदी सरकार का कार्यकाल इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा। पार्षद विजय मोटवानी ने आम जनमानस के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए निरोगी शारीरिक स्वस्थता के लिए मास्क, सैनिटराइज और भाप मशीन का वितरण कर जनहित में अपने समर्पित व सेवाभावी मानसिकता को आगे बढ़ाने का सम्यक माध्यम बन गए। गौरतलब है कोरोना काल में उनकी ओर से राशन किट, एक माह का बिजली बिल ,दवाइयां ,वृहत्तर मात्रा में सब्जियां और छाता भी प्रदान किया था। विजय मोटवानी ने कहा कि वह हमेशा समर्पित होकर जनहित के कार्यों में अपने को संलग्न रखेंगे क्योंकि कोई भी जनप्रतिनिधि की पहचान जनता होती है और लोकतंत्र में इसीलिए जनता को जनार्दन की संज्ञा दी गई है। कार्यक्रम के प्रभारी पार्षद हेमंत बंजारे एवं सूरज शर्म रहे। इस दौरान हेमलता शर्मा ,अर्चना चौबे ,पार्षद श्यामा साहू, मदन खंडेलवाल, प्रकश शर्मा ,भारत सोनी, महेन्द्रू जैन , कमलेश गांधी , सुधीर गांधी, मोहन कोसरिया, सुरेश गुप्ता, अनु चौरसिया ,अमित अग्रवाल, दिलीप पटेल, अशोक उदासी , दीपेश गांधी, दौलत वाधवानी , राहुल फुटन ,हर्ष भानु और कपिल फुटन उपस्थित थे।

17-05-2021
रायपुर उत्तर विधानसभा के सफ़ाई कर्मचारियों को युवा कांग्रेस ने भेंट की भाप मशीन

रायपुर। उत्तर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले समस्त वार्डों के सफ़ाई कर्मचारियों को युवा कांग्रेस ने भाप मशीन भेंट की। सोमवार को रायपुर उत्तर विधानसभा अध्यक्ष आशीष शिंदे के नेतृत्व में यह सराहनीय कार्य किया गया। युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष शिंदे ने कहा कि हम प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सोच से प्रेरणा लेकर यह शुरू किया। जैसे मुख्यमंत्री ने इस कोरोना संकट काल में प्रदेश भर की जनता के लिए वैक्सीन फ्री की, हमने भी तय किया कि हम भी अपने कार्यक्षेत्र (रायपुर उत्तर विधानसभा) में कुछ ऐसा करें जिससे हम भी इस कोरोना बीमारी से चल रही जंग में अपने लोगों की ताक़त बन सकें।
इसी उद्देश्य से हमने एक रूपरेखा बनाई। कोरोना से चल रही इस जंग में जो लोग सबसे आगे होकर इस जंग का हिस्सा बने हुए हैं, उनके लिए अभियान की शुरुआत की गई। पहले चरण में रायपुर के पत्रकारों को प्रेस क्लब पहुंच कर भाप मशीन भेंट की गई। उसके बाद दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों को और तीसरे चरण में उत्तर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी वार्ड के कर्मचारियों के लिये डिप्टी कलेक्टर मुकेश कोठारी की उपस्थिति में ज़ोन कमिश्नर विनय मिश्रा को और ज़ोन 3 के अंतर्गत आने वाले 6 वार्डो के लिए प्रभारी कमिश्नर प्रधान को भाप मशीन सौंपी। इसके आलावा वह वार्ड जो उत्तर विधानसभा का हिस्सा हैं, इनमें शहीद वीर नारायण सिंह वार्ड,सिविल लाइन वार्ड, तात्यापारा वार्ड,नेताजी सुभाषचंद्र बोस वार्ड,पंडित रविशंकर शुक्ला वार्ड इन सभी वार्डों के पार्षदों को सफ़ाई कर्मचारियों के लिए भाप मशीन भेंट की गई है। इस तरह उत्तर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों के  कुल 615 सफ़ाई कर्मचारियों का सम्मान भाप मशीन भेंट कर किया। आशीष ने कहा कि मुझे पूरा यक़ीन है अगर हम इसी तरह अपने समाज में एक दूसरे का विश्वास बन हौसला बढ़ाते रहें तो जरूर जल्द ही कोरोना बीमारी से चल रहे इस युद्ध पर विजयश्री प्राप्त करेंगे।

06-05-2021
संकट के समय शहर कांग्रेस ने की पहल, पुलिसकर्मियों को बांटी जाएगी 1 हजार भाप मशीन

रायपुर। कोरोना महामारी में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए शहर कांग्रेस ने पहल की है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया है कि  पुलिसकर्मियों को 1000 भाप मशीन वितरण की जाएगी। राजधानी रायपुर के समस्त थानों में चेक पॉइंट पर तैनात जवान 10 से 12 घंटे तक लगातार अपनी सेवाएं देते हैं। कई संक्रमितों का भी सामना करना पड़ता है। इसको ध्यान में रखते हुए भाप मशीन का वितरण किया जा रहा है। इससे ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी भाप मशीन का उपयोग कर कोरोना संक्रमण से खुद को बचा सके।  इसी के तहत शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव बसंत तिवारी,हरीश साहू ने गुढ़ियारी और आजाद चौक थाने में यह भाप मशीन का वितरण किया।

02-10-2020
Video:  विकास उपाध्याय ने दिव्यांग बालिकाओं को दिया मास्क-सैनिटाइजर और भाप मशीन,जागरूक रहने की अपील

रायपुर। संसदीय सचिव व रायपुर पश्चिम विधानसभा विधायक विकास उपाध्याय ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जयंती पर सादर नमन कर उनका स्मरण किया। विकास उपाध्याय ने प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने अपने विधानसभा के महाराष्ट्र मंडल, समता कॉलोनी में दिव्यांग बालिकाओं को कोरोना काल में सुरक्षित रहने के लिए मास्क,सैनिटाइजर और भाप मशीन का वितरण किया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बार बार हाथ धोने,मास्क पहनने और फिजिकल डिस्टेनसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया। विधायक उपाध्याय ने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री ने अपने जीवनकाल में नि:सहाय लोगों की सहायता और सेवाभाव का पालन करते हुए अपना जीवन व्यतीत किया, हम भी उनके बताए गए मार्गों का अनुसरण करते हुए आज उनको याद कर रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आज इन महापुरुषों के जयंती पर महाराष्ट्र मंडल में दिव्यांग बालिकाओं को कोरोना से बचने के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में विकास उपाध्याय के साथ हरीश साहू, बसंत तिवारी,विजय खंडेलवाल, मधुसूदन खंडेलवाल,विकास शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804