GLIBS
06-05-2021
संकट के समय शहर कांग्रेस ने की पहल, पुलिसकर्मियों को बांटी जाएगी 1 हजार भाप मशीन

रायपुर। कोरोना महामारी में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए शहर कांग्रेस ने पहल की है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया है कि  पुलिसकर्मियों को 1000 भाप मशीन वितरण की जाएगी। राजधानी रायपुर के समस्त थानों में चेक पॉइंट पर तैनात जवान 10 से 12 घंटे तक लगातार अपनी सेवाएं देते हैं। कई संक्रमितों का भी सामना करना पड़ता है। इसको ध्यान में रखते हुए भाप मशीन का वितरण किया जा रहा है। इससे ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी भाप मशीन का उपयोग कर कोरोना संक्रमण से खुद को बचा सके।  इसी के तहत शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव बसंत तिवारी,हरीश साहू ने गुढ़ियारी और आजाद चौक थाने में यह भाप मशीन का वितरण किया।

01-03-2021
जिला कांग्रेस कमेटी ने जयस्तंभ चौक पर बजट का किया स्वागत, राहगीरों को बांटी गई मिठाई

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से सोमवार को विधानसभा में 2021-22 का बजट पेश किया गया। बजट में सभी वर्गों को महत्व देने पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने शाम को जयस्तंभ चौक पर जमकर आतिशबाजी की। राहगिरों को मिठाइयां बांटी गई। रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने बजट पर कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का बजट आम मुख्यमंत्री ने आम लोगों के लिए बनाया है। जिस मुख्यमंत्री की ये सोच हो कि महिला स्वसहायता समूहों को भी आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में  अगर वे 400 करोड़ बजट में देते हंै तो निश्चित रूप से ये इस बात का द्योतक है कि जमीन से जुड़े मुख्यमंत्री लोगों का ध्यान रखते हैं। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बजट कहा कि बहुत शानदार बजट है। छत्तीसगढ़ के हर वर्ग को ,सभी विभाग को समायोजित किया गया है।  छत्तीसगढ़ समग्र विकास के साथ आगे बढे,जिससे कि सभी का उत्थान हो। शहर प्रवक्ता मो. फहीम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए नींव का पत्थर साबित होगा। इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

16-02-2021
कांग्रेस ने मोहन मरकाम के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

रायपुर। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के नाम का दुरुपयोग कर मकान दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपा है। विधी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष के नाम से फर्जी हस्ताक्षर कर फजीर्वाड़ा करने वाले सुनील नायक, प्रीति नायक, अजय कुमार, ए. रवि राव और अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि आरोपियों ने दस्तावेज तैयार कर प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलाने के नाम से गरीबों से मोटी रकम ली। यह गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। पदाधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस अधीक्षक और पुलिस कंट्रोल रूम सिविल लाइन में ज्ञापन सौंप कर तत्काल कार्रवाई  की मांग की। ज्ञापन सौंपने शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधी विभाग के उपाध्यक्ष देवा देवांगन, प्रभारी महामंत्री मोहन लाल निषाद, सुरेन्द्र वर्मा, विजय राठौर, राजेश सिंह ठाकुर, अवध नारायण द्विवेदी, दाऊलाल साहू, अंकित मिश्रा, मनोज सोनकर, सादिक अली उपस्थित थे।

31-12-2020
पंडित रविशंकर शुक्ल को कांग्रेसियों ने किया याद, पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

रायपुर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व अविभाजित मध्य प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित रविशंकर शुक्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया गया। गांधी मैदान स्थित कांग्रेस भवन में लगी उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया।  इस दौरान  विधायक अमितेश शुक्ल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि पं.रविशंकर शुक्ल ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री रहते अनेकों कार्य किए। श्रद्धांजली सभा में शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे,ब्लॉक अध्यक्ष नवीन चंद्राकर, दाऊलाल साहू, देवकुमार साहू, कामरान अंसारी, माधो साहू ,शब्बिर खान, राजू नायक, नीलकंठ जगत ,निर्मल पांडे, गौतम यादव, बाबा मसीह, मुरली साहू, राजेश तांडी, महावीर मालू, राजू सोनी, नितिन झा, कमलेश नथवानी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804