GLIBS
18-06-2021
Video: ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शिवसेना का प्रदर्शन तेज, आज कालीबाड़ी चौक में दर्ज कराया विरोध

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते ईंधन के दामों के खिलाफ शिवसेना ने अपना प्रदर्शन तेज कर दिया है। मरीन ड्राइव और रेलवे स्टेशन के सामने प्रदर्शन करने के बाद शिवसेना ने शुक्रवार को कालीबाड़ी चौक में विरोध दर्ज कराया। एक शिवसैनिक को गब्बर सिंह का वेश धारण कराकर शिवसेना ने आम जनता को महंगाई का गब्बर सिंह दिखाया। मानव श्रृंखला बनाकर एक नाटकीय रूप में जनता को सम्बोधित करते हुए शिवसेना हर जगह विरोध कर करा रही है। शिवसेना रायपुर जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी) ने कहा कि बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर केंद्र और राज्य सरकार ने जल्द से जल्द इस सम्बन्ध में संज्ञान नहीं लिया तो पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर ही जाएगा। शशांक ने आगे कहा कि जबतक ईंधन के दाम कम नहीं होंगे विरोध होता रहेगा और आगे ज्यादा उग्र प्रदर्शन करने की सम्भावना बढ़ जाएगी,जिसके लिए राज्य और केंद्र सरकार जिम्मेदार रहेगी। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी), रेशम जांगड़े, सूरज साहू, एचएन सिंह, राहुल सोनवानी, चंदकान्त वर्मा, विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, राज वर्मा, प्रफुल्ल साहू, मो.आकिब खान, ज्योति द्विवेदी, नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, माधवी महानाद, निधि सिंह, त्रिलोकी यादव, विक्की निषाद, सूरज गुप्ता, सुरेश तिवारी, महावीर सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

 

17-06-2021
बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर बनाई मानव श्रृंखला

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते ईंधन के दामों के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। राजधानी में पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। शिवसेना ने राजधानी के रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन किया। शिवसेना ने रेलवे स्टेशन के बाहर ह्यूमन चेन (मानव श्रृंखला) बनाकर और महंगाई का रावण बनाकर प्रदर्शन किया। शिवसेना जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख ने कहा कि लोगों को पहले कोरोना वायरस के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा था और अब पेट्रोल-डीजल के दामों के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम जनता हो, व्यापारी हो या नौकरीपेशा व्यक्ति हो हर किसी को बढ़ते ईंधन की कीमतों से परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों ने जनता को ठगने का काम किया है। अगर सरकार ईंधन की कीमतों को कम नहीं करती है तो आने वाले दिनों में शिवसेना का प्रदर्शन और तेज होगा,जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी), रेशम जांगड़े, सूरज साहू, एचएन सिंह, राहुल सोनवानी, चंदकान्त वर्मा, विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, राज वर्मा, प्रफुल्ल साहू, मो.आकिब खान, ज्योति द्विवेदी, नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, माधवी महानाद, निधि सिंह, त्रिलोकी यादव, विक्की निषाद, सूरज गुप्ता, सुरेश तिवारी, महावीर सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

15-06-2021
बढ़ते ईंधन के दामों के विरुद्ध शिवसेना ने खोला मोर्चा,मरीन ड्राइव में किया प्रदर्शन

रायपुर। प्रदेश में बढ़ते ईंधन के दामों के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। राजधानी में पेट्रोल और डीजल 100 रूपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। शिवसेना ने राजधानी के तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव तालाब में प्रदर्शन किया। शिवसेना जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख ने कहा कि लोगों को पहले कोरोना वायरस के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा था और अब पेट्रोल-डीजल के दामों के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम जनता हो, व्यापारी हो या नौकरीपेशा व्यक्ति हो हर किसी को बढ़ते ईंधन की कीमतों से परेशानी हो रही है। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों ने जनता को ठगने का काम किया है। महंगाई कम करने का वादा करके सत्ता में आए और अब सत्ता के नशे में मदमस्त हो गए है। उन्हें आम जनता और उनकी परेशानियों से कोई लेना देना ही नहीं हैं। शशांक ने कहा कि शिवसेना ने मंगलवार को राजधानी के मरीन ड्राइव के पास प्रदर्शन किया। बढ़ते ईंधन की कीमतों के विरुद्ध विरोध दर्ज कराया। अगर सरकार ईंधन की कीमतों को कम नहीं करती है तो आने वाले दिनों में शिवसेना का प्रदर्शन और तेज होगा,जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकार की होगी। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शशांक देशमुख (सन्नी), रेशम जांगड़े, सूरज साहू, एचएन सिंह, राहुल सोनवानी, चंदकान्त वर्मा, विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, राज वर्मा, प्रफुल्ल साहू, मो.आकिब खान, ज्योति द्विवेदी, नेहा तिवारी, कोमल तिवारी, माधवी महानाद, निधि सिंह, त्रिलोकी यादव, विक्की निषाद, सूरज गुप्ता, सुरेश तिवारी, महावीर सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

 

14-06-2021
राजधानी में फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, घर से निकलने से पहले जाने आज का रेट

रायपुर। बढ़ते ईंधन के दामों ने आम जनता को त्रस्त करके रख दिया है। ईंधन के दामों में वृद्धि से महंगाई बढ़ने के आसार और बढ़ जाते हैं। राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दामों ने फिर से उछाल मारा है। रविवार के मुकाबले सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम और बढ़ गए। रायपुर में पेट्रोल में 56 पैसे और डीजल में 59 पैसे की बढ़त हुई। इसी के साथ राजधानी में पेट्रोल 94.88 रुपए और डीजल 94.68 रुपए प्रति लीटर हो गया है। बढ़ते ईंधन के दामों से सब्जियों की कीमत बढ़ने के आसार बताए जा रहे हैं।

11-06-2021
कांग्रेस ने 543 पेट्रोल पंपों  पर किया प्रदर्शन,मोहन मरकाम ने शास्त्री चौक के पेट्रोल पंप में दिया धरना

रायपुर। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग के साथ कांग्रेस ने प्रदेश के 543 पेट्रोल पंपों व अन्य स्थानों पर प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजधानी के शास्त्री चौक स्थित चावला पेट्रोल पंप के सामने भरी बारीश में हाथ में तख्ती पकड़कर धरना दिया। प्रदेश के रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, बलौदाबाजार, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई शहर, बेमेतरा, राजनांदगांव शहर, ग्रामीण, कवर्धा, जगदलपुर शहर, बस्तर ग्रामीण, सुकमा, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, बिलासपुर शहर, बिलासपुर ग्रामीण, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली, कोरबा शहर, कोरबा ग्रामीण, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ शहर, रायगढ़ ग्रामीण, जशपुर, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शन में सांसद, विधायक,पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, सभी मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग वरिष्ठ कांग्रेसी,कार्यकर्ता शामिल हुए।

10-06-2021
Breaking : पेट्रोल-डीजल की मूल्य में हुई वृद्धि को वापस लेने कांग्रेस का देशव्यापी धरना कल

रायपुर। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों व ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस कल पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करेगी। इन सांकेतिक विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ ध्यान आकर्षित किया जाएगा।
पेट्रोल-डीजल मूल्य दर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड 19 की मार से जूझ रहे हैं, जिसमें उन्हें एक तरफ तो सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिली, दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगारों के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता ना दिए जाने के कारण आर्थिक परेशानियां झेल रहे हैं। इस सबके बावजूद जनता की दुख-तकलीफ से बिल्कुल बेपरवाह भाजपा सरकार देश के नागरिकों पर पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में हर रोज बढ़ोतरी करके महंगाई का बोझ डाल रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने जानकारी दी है कि ये सांकेतिक विरोध प्रदर्शन पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की स्थानीय इकाइयों द्वारा विभिन्न इलाकों के स्थानीय, जिला और राज्य प्रशासन द्वारा निर्धारित कोविड-19 प्रोटोकॉल का कठोरता से पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे। कोविड प्रदर्शन के समय जनसभाएं आयोजित नहीं होंगी और पार्टी नेताओं द्वारा पूरे समय मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंम्प में बैठकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

23-05-2021
Breaking : फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, पांच माह में साढ़े आठ रुपए से ज्यादा का इजाफा

रायपुर। ईंधन के दामों में वृद्धि लगातार जारी है। इसी कड़ी में एक ​बार फिर पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। रविवार को हुई बढ़ोतरी के साथ अब प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल के दाम 91 रुपए के पार हो गए हैं। बता दें कि प्रदेश में पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। पहली बार पेट्रोल के दाम 91 रुपए के पारा हो गया है। मई माह के पहले दिन एक ​लीटर पेट्रोल के दाम 88 रुपए 88 पैसे थी, लेकिन अब दामों में बढ़ोतरी होने से 91.31 रुपए हो गया है। बीते पांच माह में साढ़े आठ रुपए से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

20-05-2021
राजधानी में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, घर से निकलने से पहले जाने आज का रेट

रायपुर। राजधानी में ईंधन की कीमतों में उछाल जारी है। एक दिन स्थिर रहने के बाद फिर से दाम बढ़े है। रायपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमत अबतक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चूका है। गुरुवार को दाम में हुई बढ़ोतरी से लोग खासा परेशान नजर आ रहें है। आज पेट्रोल में 12 पैसे तो वहीं डीजल में भी 12 पैसे की बढ़त हुई है। इसी के साथ रायपुर में पेट्रोल 91.19 रूपए और डीजल 90.38 रूपए प्रति लीटर हो गया है।

12-05-2021
ईंधन की कीमतों में आया उछाल, अब की बार पेट्रोल 90 पार

रायपुर। राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ गए हैं। ईंधन की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। लॉकडाउन से वैसे ही घर की अर्थव्यवस्था बिगड़ी हुई है, उसमें बढ़ते ईंधन के दाम ने आग में घी डालने का काम किया है। इस बार पेट्रोल के दाम 90 रुपए के पार हो गया है। 3 दिनों में पेट्रोल में 82 पैसे तो वहीं डीजल में 1 रुपए 3 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ रायपुर में पेट्रोल 90.50 रुपए और डीजल में 89.50 रुपए प्रति लीटर हो गया है। अब पेट्रोल और डीजल में मात्र 1 रुपए का फर्क रह गया है।

19-04-2021
लॉकडाउन में भी ईंधन के दामों में हुई बढ़त, जाने आज का रेट 

रायपुर। लॉकडाउन के बावजूद ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। सोमवार को पेट्रोल में 7 पैसे तो वहीं डीजल में 6 पैसे बढ़े हैं। इसी के साथ रायपुर में पेट्रोल 88.95 रुपए और डीजल 87.51 रुपए प्रति लीटर हो गया है। बता दें कि इस लॉकडाउन में आम जनता को ईंधन नहीं मिलेगा। केवल कार्ड धारकों को उचित वजह बताने के बाद ईंधन दिया जाएगा।

31-03-2021
पेट्रोल-डीजल में फिर हुआ उतार-चढ़ाव, जानिए आज का रेट

रायपुर। ईंधन के दामों में फिर से उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। मंगलवार को सुबह पेट्रोल में 10 पैसे तो वही डीजल में 13 पैसे की गिरावट दर्ज की गई थी। लेकिन मंगलवार शाम को ही पेट्रोल 6 पैसे और डीजल भी 6 पैसे महंगा हो गया था। बुधवार सुबह पेट्रोल में 6 पैसे तो वहीं डीजल में भी 6 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है। इसी के साथ रायपुर में पेट्रोल 89.04 रुपए और डीजल 87.60 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

09-03-2021
Video: ईंधन के बढ़ते दामों के विरुद्ध शिवसेना ने किया पेट्रोलियम मंत्री का पुतला दहन

रायपुर। बढ़ती महंगाई,जिसमें मुख्यतः पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ शिवसेना ने मोर्चा खोल दिया है। लगभग सभी जिलों में शिवसेना ने प्रदर्शन तेज कर दिया है। इसी कड़ी में तीसरे चरण के पहले दिन जिला सचिव चंद्रकांत वर्मा, अध्यक्ष आनंद साहू के नेतृत्व मे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर शिवसेना ने प्रदर्शन किया। बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा लगातार पेट्रोल मूल्य वृद्धि के कारण महंगाई दर बढ़ गई हैं। इसे आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। इसी कड़ी में धरसीवां मे 9 मार्च को प्रदर्शन के दौरान शिवसैनिकों ने ग्राम चरौदा से पैदल चलकर धरसीवां जनपद कार्यालय तक रैली निकाली और पेट्रोलियम मंत्री का पुतला दहन किया। इसमें मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष शशांक देशमुख, जिला महासचिव राहुल सोनवानी, परमानंद वर्मा, गिरीश सोनी, प्रकाश यादव ,विक्की निर्मलकर, कैलाश साहू, संजय सोनकर, आयुष दास, बल्लू जांगड़े, संतोष मार्कंडेय, जयन्त यादव, खिलेश बंजारे, राजा, निखिल, राहुल, ऋतिक, सूरज, राजा साहू, रामेश्वर, संजू,कामेश, गोविंद, त्रिदेव सोनवानी, हीरा सोनवानी, मोहन चतुर्वेदी, रूपेश वर्मा, कोमल डहरिया, रोहित लहरें सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804