GLIBS
29-07-2021
दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय, एजाज ढेबर ने व्यापारियों को दी जानकारी, जल्द शुरू होगा कार्य

रायपुर। राजधानी के गोलबाजार के दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय हो गया है। गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर ने मुख्यालय महात्मा गांधी सदन के सभाकक्ष में गोलबाजार के व्यापारियों की बैठक ली। महापौर ने उन्हें सामान्य सभा में विगत 27 जुलाई को गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने और दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक देने का प्रस्ताव बहुमत से पारित होने की जानकारी दी। साथ ही गोलबाजार में योजना के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों से व्यापारियों को अवगत करवाया। व्यापारियों ने खुश होकर इस निर्णय पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया, महापौर एजाज ढेबर की सराहना की व धन्यवाद दिया। 

महापौर ढेबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप सामान्य सभा में प्रस्ताव पारित होने के बाद अब ऐतिहासिक गोलबाजार के व्यापारियों को दुकानों का मालिकाना हक देने की योजना में शीघ्र तेजी आएगी। शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देशन में यह कार्य शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। गोलबाजार को योजना के अनुसार इसके गुम्बद का मूल स्वरूप बरकरार रखते हुए राजधानी रायपुर के सबसे स्मार्ट बाजार के रूप में विकसित करने का कार्य भी शीघ्र तेजी से होगा। महापौर एजाज ढेबर ने समस्त राजधानी वासियों और रायपुर नगर निगम की ओर से इल लोककल्याणकारी निर्णय लेने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया को धन्यवाद दिया है। महापौर ने कहा है कि छत्तीसगढ़ शासन की लोकहितैषी मंशा के अनुरूप लोककल्याणकारी योजना का शीघ्र क्रियान्वयन रायपुर में जनहितार्थ सर्वोच्च प्राथमिकता से तय करवाया जाएगा। बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक, निगम लोक कर्म विभाग के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, एमआईसी सदस्य जीतेन्द्र अग्रवाल,अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, एल्डरमेन शमशुल हसन नम्मू भाई  भी उपस्थित थे।

19-07-2021
एजाज ढेबर ने एल्डरमेनों की ली बैठक,सामान्य सभा में जनहित के मुद्दों पर खुलकर विचार रखने कहा

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने सोमवार को एल्डरमेनों की बैठक ली। महापौर ने एल्डरमेनो से 23 जुलाई को होने जा रही नगर निगम रायपुर की सामान्य सभा की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने कहा। साथ ही जनहित में एजेंडा अनुसार आने वाले सभी मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखने का सुझाव दिया। बैठक में एल्डरमेन इंद्रजीत सिंह गहलोत, सुनील भुवाल, गजेन्द्र सिंह ठाकुर, देव दीवान कुर्रे आदि एल्डरमेन उपस्थित थे।

 महापौर ढेबर ने सामान्य सभा की बैठक के दौरान उपस्थित रहकर कोरोना प्रोटोकाल नियमों का पूर्ण व्यवहारिक पालन करने की हिदायत सभी एल्डरमेनों को दी। महापौर ने कहा कि न तो सामान्य सभा के दौरान एल्डरमेन किसी का भी व्यक्तिगत विरोध करें और न ही किसी का व्यक्तिगत विरोध होने दें। ऐसी स्थिति निर्मित होने पर व्यक्तिगत विरोध करने वाले का लोकतांत्रिक तरीके से बहस करते हुए नियमों के पालन के साथ विनम्र विरोध दर्ज करवाएं। नगर हित एवं जनहित को ध्यान में रखकर सकारात्मकता के साथ अपने विचार सामान्य सभा की बैठक में नियमानुकुल तरीके से रखें।

16-07-2021
विशेष अभियान : सफाई व्यवस्था स्मार्ट सिटी के अनुरूप सुधारने महापौर के कड़े निर्देश,लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई 

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में शुक्रवार को निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में शहर की सफाई व्यवस्था को राजधानी स्मार्ट सिटी के अनुरूप सुधारने के संबंध में आवश्यक बैठक हुई। महापौर ने कहा कि राजधानी वासियों को श्रेष्ठ सफाई व्यवस्था उपलब्ध करवाकर रायपुर को सफाई के क्षेत्र में नंबर एक का शहर बनाने निरंतर प्रयास जारी रहेंगे। सफाई के क्षेत्र में सुधार के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। लापरवाही मिलने पर जवाबदारी तय करके संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी।

 महापौर ने सभी सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से निष्ठा एप्प में लेने के निर्णय का कड़ाई से पालन तय करवाने के निर्देश सभी जोन कमिश्नरों को दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि निष्ठा एप्प में  सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में कोई भी परिवर्तन करने का अधिकार जोन कमिश्नर के माध्यम से जोन स्वास्थ्य अधिकारी को होगा। हर सप्ताह प्रत्येक जोन स्तर पर वार्डों के 30 स्थानों को चिन्हित करके खाली भूखंड और खुले स्थानों पर पड़े कचरे की विशेष अभियान चलाकर सफाई करवाई जाए। 

बैठक में महापौर ने सफाई व्यवस्था को सुधारने सफाई कार्य के प्रति सभी जोन कमिश्नरों और जोन स्वास्थ्य अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए। महापौर ढेबर ने सफाई व्यवस्था को सुधारने के संबंध में सफाई ठेकेदारों और सभी 70 वार्डों में सफाई कार्य दायित्व का निर्वहन कर रहे समस्त सफाई कर्मचारियों की शीघ्र बैठक बुलाने के निर्देश दिए। महापौर ने कहा कि वे शीघ्र नगर निगम में पार्षदों की बैठक लेकर उनसे शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने के संबंध में चर्चा करेंगे। बैठक में आयुक्त प्रभात मलिक,स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव सहित अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, उपायुक्त सामान्य प्रशासन  आरके डोंगरे, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही,सभी जोन कमिश्नर उपस्थिति थे।

10-07-2021
अब नहीं देना होगा मरीन ड्राइव में पार्किंग शुल्क, महापौर ने वापस लिया आदेश 

रायपुर। मरीन ड्राइव में सैर करने आने वालों को अब पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा। 24 घंटे के भीतर ही नगर निगम ने आदेश को वापस ले लिया है। महापौर एजाज ढेबर ने कहा है कि इस संबंध में केवल विचार किया गया था। गलती से अधिकारी ने आदेश जारी कर दिया। इधर मरीन ड्राइव में पार्किंग शुल्क लेने की जानकारी आते ही विरोध शुरू हुआ। निगम ने दोपहिया वाहन के लिए 12 रुपए और कार के लिए 24 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया था। लोगों ने इसका विरोध किया। पार्किंग शुल्क लेने की बात पर भाजपा पार्षद दल ने भी विरोध किया। नेता प्रतिपक्ष मीनस चौबे के साथ विरोध किया गया। विरोध के स्वर तेज होने के बाद महापौर एजाज ढेबर ने राहत देते हुए पार्किंग शुल्क के आदेश को वापस लिया है। महापौर एजाज ढेबर का कहा है कि अधिकारी से गलती,त्रुटिवश आदेश जारी हो गया था, जिसे तत्काल प्रभाव से वापस लिया गया है। मरीन ड्राइव सहित ऐसे तमाम सार्वजनिक स्थानों में सुबह-शाम आने वालों को एक रुपए भी नहीं देना होगा। मरीन ड्राइव के पार्किंग ठेके को फिलहाल निरस्त कर दिया गया है।

04-07-2021
एजाज ढेबर की पहल पर सेंट पॉल चर्च और छोटापारा मस्जिद में टीकाकरण शिविर, 400 से अधिक लोगों को लगे टीके

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर की पहल पर सेंट पॉल चर्च और छोटापारा मस्जिद में कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया। सर्व धर्म के लोगों ने अपने व अपने परिवार के लोगों को कोरोना का टीका लगवाया। महापौरएजाज ढेबर ने चर्च के फादर और छोटापारा मस्जिद के इमाम के साथ चर्चा की। उन्होंने कोरोना टीकाकरण महाभियान को राजधानी में और अधिक प्रभावशाली बनाने के संबंध में विचार-विमर्श किया। आज के शिविर में छोटापारा मस्जिद में 210 नागरिकों और सेंट पॉल चर्च के शिविर में 220 नागरिकों ने टीका लगवाया। बता दें कि शनिवार को सर्व धर्म के बैनर तले ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए को प्रेरित करने सर्व धर्म पैदल मार्च निकाला गया था। महापौर एजाज ढेबर की पहल पर नगर निगम के संस्कृति विभाग ने सर्व धर्म पैदल मार्च का का आयोजन किया था।

03-07-2021
एजाज ढेबर की विशेष पहल,रायपुर में निकला सर्वधर्म पैदल मार्च,नागरिकों से शीघ्र कोरोना का टीका लगाने की गई अपील 

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर के लोक स्वास्थ्य हित में जारी कोरोना टीकाकरण अभियान को रायपुर नगर निगम के सभी 70 वार्डों में गति देने निरंतर प्रयास औरपहल की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार शाम नगर निगम रायपुर के संस्कृति विभाग के तत्वावधान में सर्व समाज प्रमुखों की सहमति पर पैदल मार्च निकाला गया। नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन से सिटी कोतवाली चौक, मालवीय रोड होते हुए जयस्तंभ चौक तक सर्व समाजों के प्रतिनिधियों ने  सर्वधर्म पैदल मार्च निकाला। 

सर्वधर्म पैदल मार्च में महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, संस्कृति विभाग अध्यक्ष आकाष तिवारी, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग अध्यक्ष सुंदर जोगी, खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग अध्यक्ष जितेन्द्र अग्रवाल उपस्थित थे। हाथों में कोरोना टीकाकरण अभियान के प्रति जन-जन में जागृति लाने तख्तियां लेकर सर्वधर्म पैदल मार्च निकला। राजधानीवासियों से अपने और अपने परिवारजनों को शीघ्र कोरोना टीका लगवाने का आव्हान किया गया।

 सर्वधर्म पैदल मार्च रैली में विभिन्न समाजों से अब्दुल रसीद मेमन, मुतव्वली मातेषाह, वकोस अहमद, मुतव्वली जाकीर मोहम्मद, शेख महबूब सेक्रेटरी बैरनबाजार, मो. मोहसिन, हबीबुल्लाह हलदार ना. मुतव्वली, मुन्ना भाई, नौमान अकरम हाजीद, मुत्तव्वली हामी सैय्यद साजी अली, अजली अहमद खां, सैय्यद मोईनुद्दीन मुतव्वली, सैय्यद अतायत अली, शैरा खान, हेमंत शुक्ला, सुमीत तिवारी, सुरजीत सिंग, अब्राहम दास, अजय मारटीन, इस्माइल मसीह, मनषिष केजू, डिकन, एमआर पतरस, अक्षताचार्य महाराज, महंत देवदास, गोपाल शरण देव आदि कोरोना टीकाकरण जनजागरण अभियान में सम्मिलित हुए। नागरिको से शीघ्र कोरोना टीका लगाने सामूहिक अपील की।

01-07-2021
एजाज ढेबर ने बालाजी हॉस्पिटल के संचालक का किया सम्मान,कोविड संकट में सेवाओं को सराहा

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने स्थानीय बालाजी हॉस्पिटल के संचालक डॉ. देवेन्द्र नायक व हास्पिटल की पूरी टीम को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर बुके देकर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। महापौर ने उनसे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से आमजनों को सुरक्षित रखने के उपायों एवं समुचित उपचार की व्यवस्था पर चर्चा और विचार विमर्श किया। महापौर ढेबर ने कोरोना की प्रथम, द्वितीय लहर के दौरान राजधानी के अस्पतालों एवं चिकित्सकों की ओर से उपायों को सराहा। इसी प्रकार संभावित तीसरी लहर से रक्षा करने पुख्ता व्यवस्था निरंतर  बनाए रखने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया। नागरिको को स्वास्थ्य के प्रति अधिकाधिक जागरूक करने का सुझाव दिया। इस दौरान शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा चौहान सहित अन्य उपस्थित थे।

22-06-2021
सबसे ज्यादा टीकाकरण वाले 3 श्रेष्ठ वार्डों के पार्षदों को मिलेंगे 10,8 और 5 लाख रुपए,एजाज ढेबर ने की घोषणा

रायपुर। नगर पालिक निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। राजधानी के वार्डों में जारी कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा की गई। कोरोना संक्रमण की तीसरी संभावित लहर को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण के प्रति नागरिकों को जागरूक करने  हर संभव तरीके पर मंत्रणा हुई। अधिक से अधिक गति देने पर विचार विमर्श किया गया। 

महापौर ने बैठक में सर्वाधिक टीकाकरण वाले 3 श्रेष्ठ  वार्डों के पार्षदों को नगर निगम रायपुर की महापौर स्वेच्छानुदान निधि से क्रमश: 10 लाख, 8 लाख, 5 लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। महापौर ने रायपुर निगम क्षेत्र में टीकाकरण अभियान को अधिक से अधिक गतिमान करने प्रोत्साहन देने की बात कही । महापौर ने सभी पार्षदों से मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड थीम पर शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य लेकर अभियान चलाने का सुझाव दिया।

महापौर ने सभी पार्षदों से अनुरोध किया कि वे धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक क्षेत्र सहित दुकानों एवं बाजारो में भी अधिक से अधिक टीका लोगों को लगवाने जागरूक करें। पार्षदों की सक्रिय सहभागिता का राजधानी रायपुर में टीकाकरण की गति को निरंतर बढाने महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। 

आयुक्त ने कहा कि प्रशासनिक रूप से अधिक से अधिक तेज गति से सभी टीकाकरण केन्द्रों में कोविड टीकाकरण करवाने स्वास्थ्य विभाग के साथ पूर्ण समन्वय रखकर तैयारियां की गई है। सभापति प्रमोद दुबे ने सुझाव दिया कि सभी पार्षदों को मतदाता सूची उपलब्ध करवाई जाए। इससे वार्डों में शत प्रतिशत लोगों को टीका लगवाने तेजी से जनजागृति लाने सभी जनप्रतिनिधि भागीदार बने। उन्होंने प्रतिदिन टीकाकरण के लिए लक्ष्य निर्धारित करके कार्य करने का भी सुझाव दिया।

स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव ने कोविशिल्ड,कोवैक्सीन की टीकाकरण केन्द्रों में सहज उपलब्धता के लिए इससे संबंधित जानकारी देने का सुझाव दिया। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी वार्डों में जनप्रतिनिधि पार्षदों के साथ पूर्ण समन्वय रखकर अभियान का तेजी से संचालन करें। स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष ने सभी वार्डों में लोगो के मध्य पाम्पलेट के माध्यम से मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड अभियान के तहत कोविड टीका लगवाने सघन जनजागरण अभियान चलाने सुझाव दिया। 

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान में शासन का स्वास्थ्य विभाग मुख्य भूमिका अदा करें। नगर निगम का अमला उनका पूर्ण सहयोग समन्वय के साथ करें। पार्षद राठौड़ ने सुझाव दिया कि आंगनबाडी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, मितानिनों को जनजागरण करके प्रतिदिन लोगो को कोविड टीकाकरण केन्द्र तक ले जाने के लिए लक्ष्य दिया जाए। उन्होने यह भी सुझाव दिया कि पूरे रायपुर शहर के बाजारों की सभी दुकानो एवं दुकानदारों के स्टाफ के कर्मचारियों को अभियान चलाकर कोविड टीका लगवाया जाए, ताकि बाजारों में कोरोना वायरस की स्थिति पूरी तरह नियंत्रित रह सके।

22-06-2021
अवैध रूप से किए गए प्लाटिंग, निर्माण और मोबाइल टावर पर कार्रवाई करने महापौर ढेबर ने दिए निर्देश 

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम जोन 9 कार्यालय पहुंचकर वहां जोन के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी लाने के साथ अवैध रूप से किए गए प्लाटिंग, निर्माण और मोबाइल टावर पर कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। महापौर ढेबर ने सोमवार को जोन-9 अंतर्गत कुषाभाउ ठाकरे, पंडित मोतीलाल नेहरू, डॉ. बी.आर अम्बेडकर, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, महर्षि वाल्मिकी, शहीद वीरनारायण सिंह और पंडित विद्याचरण शुक्ल आदि वार्डों में वर्तमान में चल रहे विकास और निर्माण कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान ढेबर ने जोन अध्यक्ष प्रमोद मिश्रा, एमआईसी सदस्य द्रौपती हेमंत पटेल, पार्षद सुशीला बबला धीवर, गोपेश कुमार साहू, रोहित कुमार साहू, सीमा संतोष साहू, धनेश बंजारे, जोन कमिश्नर संतोष पाण्डेय, कार्यपालन अभियंता हरेन्द्र साहू सहित संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में नए विकास कार्यों का स्वीकृति अनुसार कार्य करवाने शीघ्र उन्हें प्रारंभ करने और गुणवत्ता युक्त तरीके से तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। ढेबर ने अधोसंरचना मद, महापौर निधि, विधायक निधि, पार्षद, एल्डरमेन निधि, सामान्य मद, जलकष्ट मद, संधारण मद, सामान्य सडक बाधा आदि मदो के कार्यों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और जोन अधिकारियों से जोन 9 के वार्डों में राजस्व वसूली की वर्तमान प्रगति की बारे में पूछा और निगम हित को सर्वोपरि मानकर अधिकाधिक राजस्व वसूलने और शत प्रतिशत बकाया वसूलने आवश्यक कार्रवाई करने और आय के नए स्त्रोत विकसित करने कदम उठाने के निर्देश दिए।

महापौर ने बैठक में अवैध प्लाटिंग और अवैध निर्माण सहित अवैध मोबाइल टावर के प्रकरणों में नियमानुसार प्रक्रिया के तहत कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई जोन स्तर पर करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। महापौर ने जलभराव को प्रभावी तरीके से जोन क्षेत्र में रोकने सभी नालो नालियों की मुहाना खोलकर तले तक पूर्ण सघन सफाई मॉनिटरिंग करके करवाने और जलभराव के स्थानों पर विशेष सफाई करवाने के निर्देश दिए। महापौर ने वार्डों में मानसून के दौरान स्ट्रीट लाइट प्रबंधन और मच्छरों पर जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कारगर नियंत्रण के लिए अभियान चलाने के निर्देश जोन अधिकारियों को दिए। ढेबर ने जोन 9 के वार्डों में प्रारंभ हुए व्यापक कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिको को स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से अनिवार्य रूप से टीकाकरण केन्द्रों में जाकर कोविड टीका लगवाने राष्ट्र व समाज हित में जनप्रतिनिधि पार्षदों के साथ मिलकर अभियान पूर्वक जागरूकता लाकर प्रेरित करने का सुझाव दिया। महापौर ने जोन के वार्डों में विकास शुल्क मद राशि से होने वाले विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए।

12-06-2021
प्रगति मैदान में ओपन जिम और फ्लडलाइट का लोकार्पण,महापौर और विधायक ने सदुपयोग करने किया अनुरोध

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर और रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने शुक्रवार रात जोन 3 महात्मा गांधी वार्ड नंंबर 12 के प्रगति मैदान पंडरी में ओपन जिम व फ्लडलाइट का लोकार्पण किया। इस दौरान निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल छगन चौबे, उप नेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, जोन 3 के अध्यक्ष व महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद डॉक्टर प्रमोद साहू,निगम विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग के अध्यक्ष अजीत कुकरेजा सहित वार्ड के निवासी व सामाजिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे। महापौर ,उत्तर विधायक, जोन 3 अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष निगम, उपनेता प्रतिपक्ष,एमआईसी सदस्य कुकरेजा ने बटन दबाकर प्रगति मैदान पंडरी में फ्लडलाइट और ओपन जिम का लोकार्पण किया। महापौर ढेबर और उत्तर विधायक जुनेजा ने लोगों से ओपन जिम का सदुपयोग करने का अनुरोध किया। महापौर ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस की दूसरी लहर के नियंत्रण के बाद अब राजधानी शहर में विकास कार्यों को तेजी से गतिमान किया जाएगा। नागरिकों के अटके हुए कार्यों को पूर्ण किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804