GLIBS
01-06-2021
डॉ. रमन सिंह ने राहुल गांधी को किया ट्वीट, कहा- सीएम बघेल झूठ बोल कर गुमराह कर रहे

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के आकड़ों को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नाम ट्वीट किया है। डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर राहुल गांधी को कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश की जनता के साथ आपसे भी झूठ बोल रहे हैं और गुमराह कर रहे हैं। डॉ. सिंह ने एक अखबार में छपी खबर को पोस्ट करते हुए कहा कि कोरोना से मौत के किस तरह से आकड़े कांग्रेस सरकार छुपा रही है, इस अखबार में छपी खबर से पता चलता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ रायपुर में ही आकड़ों में इतना हेरफेर तो फिर पूरे प्रदेश की स्थिति कितनी भयावह होगी। हालांकि रमन सिंह के लगाए इस आरोप पर कांग्रेस नेता धनंजय सिंह ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि रमन सिंह जी आपकी सोच पर तरस आ रहा है। कोरोना के अलावा सामान्य मौत भी तो हुई है। आपका जनता के बीच जाना आना तो है नहीं, कैसे पता चलेगा। उन्होंने कहा कि डॉ. सिंह अगर अपने कार्यकर्ताओं से पूछ लेते उनके नजदीकी रिश्तेदारी में आसपास में सामान्य मृत्यु हुई कि नहीं। क्योंकि कोरोना मौत के आंकड़े जारी मृत्यु प्रमाण पत्र में अंतर रहेगा। ठाकुर ने कहा कि जिस अखबार में छपी खबर को लेकर वे आरोप लगा रहे हैं उस खबर को ठीक से पढ़ तो लेते क्योंकि अखबार ने भी लिखा है कि हम नहीं कहते है कि सभी मौतें कोरोना से हुई है।

25-05-2021
Breaking : मरकाम ने कहा- ट्विटर ने रमन सिंह के ट्वीट को माना मैनिपुलेटेड, जनता से माफी मांगे

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने डॉ. रमन सिंह और भाजपा व आरएसएस पर हमला बोला है। मरकाम ने कहा है कि भाजपा टूलकिट मामले में पूरे देश में आंदोलन भड़काने में लगी है। इधर अब साबित हो गया है कि डॉ.रमन सिंह ने अपराध किया है। ट्विटर ने मंगलवार को डॉ. रमन सिंह की ओर से जारी कथित टूलकिट को जोड़तोड़ करके तैयार किया गया दस्तावेज मैनिपुलेटेड मीडिया घोषित किया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आईटी सेल की ओर से इसकी शिकायत की गई थी। इसी आधार पर यह कार्रवाई हुई है। एक झूठ को सौ बार दोहराने से सच करने की आरएसएस की पुरानी नीति विफल साबित हुई। कोरोना काल में बुरी तरह विफल हुए प्रधानमंत्री की ओर से ध्यान हटाने के लिए आरएसएस/भाजपा भ्रम फैला रहे हैं। मरकाम ने कहा है कि कांग्रेस ने इस संबंध में एफआईआर करवाई है। कानून अपना काम करेगी। हमने तथ्यों को सामने रख दिया है। हम अपनी लड़ाई भी लड़ेंगे। यदि डॉ. रमन सिंह सही है तो वे कानून का सामना करें।

24-05-2021
गंगा में शवों के बहने के लिए पूरी तरह केंद्र सरकार दोषी : राहुल गांधी

नई दिल्ली/रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गंगा में शवों के बहने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि यह सामूहिक जिम्मेदारी नहीं है। इसके लिए सिर्फ केंद्र सरकार दोषी है। जिन लोगों ने नदी के किनारे शवों को छोड़ दिया उनका दर्द भी समझा जाना चाहिए। यह उनकी गलती नहीं है। कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘मैं शवों का फोटो साझा नहीं करना चाहता। इस तरह के फोटो देखकर पूरा देश और दुनिया दुखी है, लेकिन उनका दर्द समझा जाना चाहिए,जो अपने रिश्तेदारों के शव गंगा किनारे छोड़ने के लिए बाध्य हुए। यह उनकी गलती नहीं है।’ उन्होंने कहा,‘यह सामूहिक जिम्मेदारी नहीं है बल्कि केवल केंद्र सरकार की है।’ बिहार और उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में नदी में कई शव बहते पाए जाने के बाद गांधी का यह बयान आया है। देश में कोविड-19 की स्थिति से निपटने के तौर-तरीकों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है। हाल में केंद्र सरकार ने इन दोनों राज्यों को निगरानी बढ़ाने के लिए कहा था कि नदी में शवों को न बहाया जाए।

 

14-05-2021
Breaking : शिवराज सिंह ने कहा, पत्रकारों और उनके परिजनों की कोरोना से इलाज की चिंता अब सरकार की

भोपाल/रायपुर। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमित पत्रकार व उनके परिवार का पूरा इलाज सरकार कराएगी। प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और डिजिटल मीडिया के सभी अधिमान्य और गैर अधिमान्य पत्रकारों व उनके परिवार की कोरोना से इलाज की चिंता अब सरकार करेगी।

 

09-05-2021
Breaking : सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर​ अपनी मां के लिए ये लिखा... 

रायपुर। मातृ दिवस पर सीएम भूपेश बघेल ने अपनी मां के लिए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आपका न होना, आपके होने की ताकत का हमेशा अहसास कराता है माँ।

06-05-2021
बंगाल हिंसा पर साध्वी प्रज्ञा का ट्वीट, कहा- यहां ताड़का का शासन 

भोपाल/रायपुर। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बंगाल में हो रही हिंसा पर ट्वीट किया और बीजेपी के अलावा आरएसएस को भी टैग किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुमताज लोकतंत्र, हिंदुओं, बंगाल बीजेपी के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या, बलात्कार। हे कलंकिनी.. बस्स. शठे शाठ्यम समाचरेत, टिट फॉर टैट करना ही होगा। राष्ट्रपति शासन और एनआरसी बस यही उपाय हैं। संतों और वीरों की भूमि पर ताड़का का शासन हो गया। अब तो 'राम' बनना ही होगा। जय श्री राम'

05-05-2021
Breaking : सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट, कोरोना से निपटने नितिन गडकरी को सौंपे कमान

नई दिल्ली/रायपुर। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई की कमान परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को सौंपने की सलाह दी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत कोरोना वायरस महामारी से बचेगा, जैसे उसने इस्लामिक और ब्रिटिश घुसपैठियों का मुकाबला किया, वैसे ही कोरोना का मुकाबला भी कर लेगा। अगर हम जरूरी कदम ना उठाएं तो हमें एक और लहर का सामना करना पड़ सकता है, जो बच्चों को अपने निशाने पर लेगी। पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसे में इस लड़ाई की जिम्मेदारी नितिन गडकरी को देनी चाहिए। पीएमओ पर निर्भर रहना बेकार है।

04-05-2021
बंगाल के चुनावी नतीजों पर कंगना को ट्वीट करना पड़ा भारी,ट्विटर ने किया अकाउंट सस्पेंड

मुंबई। अपने बेबाक बयानों से सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल ट्विटर ने कंगना रनौत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया। कंगना के बंगाल के चुनाव नतीजों पर ट्वीट के लिए यह एक्शन लिया गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी को लेकर आपत्तिजनक शब्दों के बाद कंगना रनौत का अकाउंट सस्पेंड किया गया कंगना ने ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए जाने पर कहा, कि अपनी बात रखने के लिए मेरे पास कई और भी प्लेटफॉर्म है। ट्विटर ने कंगना माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से जुड़े नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार कंगना ने एक के बाद एक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कई आपत्तिजनक ट्वीट की थी। कंगना ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा का भी जिक्र अपने ट्वीट में किया था। साथ ही उन्होंने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग रखी थी। कंगना ने दरअसल अपने एक ट्वीट में लिखा था, 'मैं गलत थी, वह रावण नहीं थी। वह तो सबसे अच्छा राजा था। दुनिया में सबसे अमीर देश उसने बनाया, वह महान प्रशासक था, विद्वान था और वीणा बजाने वाला और अपनी प्रजा का राजा था लेकिन वह तो खून की प्यासी राक्षसी ताड़का है। जिन लोगों ने उनके लिए वोट किया, उनके भी हाथ खून से सने हैं।' अकाउंट सस्पेंड किए जाने को लेकर कंगना रनौत की भी प्रतिक्रिया आई है। कंगना ने कहा, 'ट्विटर ने मेरी ही बात को सही साबित किया है। वे अमेरिकी हैं और जन्म से एक गोरा शख्स एक ब्राउन शख्स पर अपनी मर्जी चलाना चाहता है।' कंगना ने कहा, वे आपको बताना चाहते हैं कि आप क्या सोचें, बोले और क्या करें। मेरे पास अपनी बात रखने के लिए कई और भी प्लेटफॉर्म हैं। इसमें सिनेमा भी शामिल है।'

 

04-05-2021
Breaking : इस राज्य में 15 मई तक लगा लॉकडाउन, सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना/रायपुर। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम नीतीश सरकार ने बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विस्तृत मार्ग निर्देशिका आपदा प्रबंधन समूह को जारी करने का निर्देश दिया है।

04-05-2021
पूर्व केंद्रीय मंत्री जगमोहन का निधन, पिछले कुछ समय से थे बीमार, नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि 

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहे जगमोहन (93) का सोमवार को निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘जगमोहन जी का निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। वह एक कुशल प्रशासक और प्रतिष्ठित विद्वान थे। उन्होंने देश की बेहतरी के लिए हमेशा काम किया। बतौर मंत्री अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई नवप्रवर्तक नीतियां बनाई। परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’’ जगमोहन ने बतौर नौकरशाह अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्हें सख्त और दक्ष प्रशासक के रूप में देखा जाता था। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल के रूप में भी काम किया। वर्ष 1984 में उन्हें जम्मू एवं कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया और कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल को हमेशा याद किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804