GLIBS
18-04-2021
भोजन, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, ब्लड और प्लाज्मा दिला कर आमजनों की मदद कर रहें हैंः बीवी श्रीनिवास

रायपुर। कोरोना महामारी के इस आपातकालीन क्षण में कई समाजसेवी जरूरतमंद लोगों के मदद के लिए हांथ बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी मैदान में डटें हुए है। युवा कांग्रेस नेता लक्ष्मीकांत ने बताया कि बीवी श्रीनिवास द्वारा कोने-कोने तक लोगों को मदद पहुंचाई जा रही हैं। लक्ष्मीकांत ने बताया कि लोग श्रीनिवास को ट्वीट कर मदद मांग रहे हैं और वे अपनी पूरी टीम के साथ जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहें हैं। इस महामारी में निडरता के साथ बीबी श्रीनिवास और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता धरातल पर उतर कर लोगों के लिए भोजन, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, ब्लड और प्लाज्मा दिला कर आमजनों की मदद कर रहे हैं।

 

13-12-2020
रायपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास का युकांइयों ने किया भव्य स्वागत

रायपुर। युवा कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष बनने के बाद बीवी श्रीनिवास के पहले छत्तीसगढ़ दौरे पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। रायपुर एयरपोर्ट में छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी संतोष कोलकुंडा और प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद(कोको) पाढ़ी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन किया। स्वागत की कड़ी में फुंडहर चौक पर युकां राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल और राष्ट्रीय सचिव मो. शाहिद, एयरपोर्ट के मुख्यद्वार पर ढ़ोल बाजे के साथ युकां प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा, एयरपोर्ट चौक पर ग्रामीण विधानसभा अध्यक्ष लोकेश वशिष्ठ, ग्राम टेमरी में रायपुर जिला अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, होटल ग्रैंड इम्पीरिया के सामने प्रशांत बोकड़े और तथागत पांडेय, राममंदिर के सामने आशीष अवस्थी ने स्वागत किया। राजीव भवन पहुंच कर श्रीनिवास ने छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के बनाए पोस्टर को लॉंच किया।  छत्तीसगढ़ सरकार के दो सालों के कामों की तारीफ की।

 

14-04-2020
शीर्ष नेतृत्व ने ली प्रदेश युवा कांग्रेस की ऑनलाइन बैठक,कार्यों को सराहा, जमीनी स्तर पर डटे रहने के निर्देश

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने एआईसीसी सचिव चंदन यादव, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, प्रभारी संतोष कोलकुंडा,एकता ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी की उपस्थिति में मंगलवार दोपहर ऑनलाइन बैठक ली। यह जानकारी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने दी। पीएल पुनिया ने युवा कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ में लगातार किए जा रहे जनहित के कामों की तारीफ की। उन्होंने युवा कांग्रेस को बड़ी भूमिका निभाने के लिए शुभकामनाएं दी। कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे ही प्रदेश की जनता की सेवा करते हुए युवा कांग्रेस लगातार जमीनी स्तर पर डटे रहे। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि युवा कांग्रेस लगातार पीसीसी को सहयोग करते हुए सभी निर्देशों का पालन कर रही है, यह अच्छी बात है। मरकाम ने इसके लिए सभी साथियों को बधाई दी।

साथ ही मरकाम ने भी पुनिया को छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे, मेरी जिम्मेदारी की अभियान की जानकारी दी। एआईसीसी सचिव डॉ. चंदन यादव ने सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में देश भर में युवा कांग्रेस अच्छा काम कर रही है। छग युवा कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है। यादव ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष में खुले दिल से सहयोग करने की अपील की। प्रदेश सरकार की ओर से चलाये जा रहे जनहितैषी कार्यों को जनता तक युवा कांग्रेस के माध्यम से पहुंचाने और आमजन को लाभ दिलाने में सहयोग करने कहा। युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि छग युवा कांग्रेस इसी मजबूती के साथ जनहित में काम करती रहे। उन्होंने कहा कि युवा साथी सेवा करते समय खुद का भी ख्याल रखें। अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मेहनत करें। उन्होंने सभी को मास्क लगाकर काम करने की सलाह दी।

यदि संभव हो तो खुद घर में मास्क बना कर पहने और बांटे भी। उन्होंने  रिलीफ फंड में भी मदद करने युवाओं से अपील की। प्रभारी संतोष कोलकुंडा और एकता ठाकुर ने कहा कि युवा कांग्रेस के साथी इसी तत्परता के साथ जमीनी स्तर पर काम करते रहें। मेरी जिम्मेदारी के साथ हमें गर्व हैं के माध्यम से डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी और पुलिस के साथियों का सम्मान करने का काम भी करें। उन्होंने सभी साथियों से अपना और परिवार ध्यान रखने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने सभी साथियों के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी से कहा कि जनहित के काम करने में लगातार मुसीबतें आती है, पर इन सभी मुसीबतों से लड़ते हुए जनसेवा में अपना समय देना है। उन्होंने सभी से मुख्यमंत्री राहत कोष और राष्ट्रीय युवा कांग्रेस रिलीफ फंड में यथा शक्ति मदद करने का निवेदन किया। कोको पाढ़ी ने पीएल पुनिया, डॉ.चंदन यादव, मोहन मरकाम और श्रीनिवास का प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल होकर मार्गदर्शन देने के लिए आभार व्यक्त किया।

 

09-02-2020
दिल्ली में चेहरे बदलने के सवाल पर कन्नी काट गए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कहा- एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं

रायपुर। एग्जिट पोल में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने पर पुराने चेहरों के स्थान पर नए लोगों को मौंका देने की बात पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास कन्नी काट गए। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित ने सबसे ज्यादा दिल्ली का विकास किया। दिल्ली में सबसे ज्यादा योगदान शीला दीक्षित का है। आम आदमी पार्टी और भाजपा ने प्रदूषण पर पॉलीसी बनाने की बात कही, सीसीटीवी का बात कही। साढ़े 4 साल सीसीटीवी, वाईफाई कहां था किसी को पता नहीं। चुनाव के चार माह पहले इनकी बात शुरू की। स्कूल में बच्चों की संख्या में आई कमी पर दोनों पार्टियां बोलने को तैयार नहीं है।

इधर तीन दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि दिल्ली का चुनाव परिणाम चौंकाने वाला आएगा। अभी परिणाम ने नहीं, एग्जिट पोल ने सभी को चौंका दिया है। एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली में कांग्रेस का खाता खुलते नहीं दिख रहा है। रविवार को राजीव भवन पहुंचे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने इस पर कहा कि एग्जिट पोल पर वे विश्वास नहीं करते हैं। सभी ने देखा कि हरियाणा चुनाव में एग्जिट पोल का रिजल्ट क्या रहा। और महाराष्ट्र-झारखंड में क्या हुआ।

श्रीनिवास ने कहा कि भाजपा के लोग कभी मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ते। भाजपा ने विकास के बारे में कुछ नहीं कहा, केवल पाकिस्तान, देश बदला दिल्ली बदलो जैसी बातें करते हैं। दिल्ली क्या दुबई में है क्या? इन्हें देश में हो रही आत्महत्याओं पर बात करनी चाहिए। पिछले साल के आंकड़े बताते हैं 10 हजार किसानों ने और बेरोजगारी पर 13 हजार नौजवानों ने आत्महत्या की लेकिन भाजपा के पास कोई शब्द ही नहीं। श्रीनिवास ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार जैसा काम कर रही है, आगे भी अच्छा करेगी। हम सभी वर्ग-समाज को साथ में लेकर आगे जाएंगे। छत्तीसगढ़ में युवा कांग्रेस मजबूती से सरकार की योजनाओं को लोगों के बीच ले जाएगी। घोषणापत्र के लगभग वादों को पूरा करने के बाद अब भूपेश सरकार जन घोषणा पत्र के अन्य वादों को भी जल्द पूरा करेगी। इसके बाद हम छत्तीसगढ़ में फिर कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। श्रीनिवास ने कहा कि राष्ट्रीय रोजगार रजिस्टर (एनआरयू) के जरिए देशभर में असली मुद्दे उठाए जाएंगे। 

 

11-12-2019
युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बने सुबोध हरितवाल

रायपुर। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुबोध हरितवाल अब संगठन में प्रवक्ता का प्रभार संभालेंगे। आपको बता दें कि सुबोध के पास पहले ही बिलासपुर जिले का प्रभार है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के अनुमोदन के बाद प्रदेश प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804