GLIBS
07-05-2021
लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर निगम ने दुकानों को किया सील

रायपुर। नगर निगम जोन 9 की टीम ने जोन के अंतर्गत जोन कमिश्नर संतोष पाण्डेय के नेतृत्व में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन किए जाने पर रिलायंस स्मार्ट बाजार को ताला लगाकर सीलबंद करने की कार्रवाई की। जोन 9 ने दलदलसिवनी बाजार को निर्धारित समय के बाद खुला पाकर तत्काल बंद करवाया। जोन 7 की टीम ने महोबा बाजार कोटा रोड में जोन कमिश्नर एन. आर. रत्नेश की अगुवाई में राजा पोल्ट्री फार्म और ब्रायलर हाउस मुर्गा दुकान को बंद करके सीलबंद करने की कार्रवाई की। जोन 7 की टीम ने तात्यापारा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान में जमा भारी भीड़ को हटाने कोरोना प्रोटोकॉल नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की। जोन 2 की टीम ने जोन के अंतर्गत जोन कमिश्नर विनय मिश्रा के नेतृत्व में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर विजय आलू कम्पनी दुकान को ताला लगाकर सीलबंद करने की कड़ी कार्रवाई। जोन 5 की टीम ने जोन कमिश्नर चन्दन शर्मा के नेतृत्व में सुन्दर नगर रोड में अभिषेक डेयरी और डंगनिया रोड में लक्ष्मी डेयरी को लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं करने पर ताला लगाकर सीलबंद करने की कार्रवाई की। इसी प्रकार नगर निगम जोन 4 की टीम ने जोन कमिश्नर लोकेश चंद्रवंशी की अगुवाई में जोन के तहत गणेशराम नगर मार्ग में लॉकडाउन नियम को तोड़े जाने पर व्यवसायी घनाराम साहू की दुकान और रहेजा फ़्रूट दुकान को तत्काल ताला लगाकर सीलबंद करने की कार्रवाई की। जोन 4 की टीम ने नगर घड़ी चौक बाबा गुरू घासीदास टाइम स्क्वायर में सुबह पोहा और चाय विक्रय करने टपरी चालू कर लॉकडाउन नियम तोड़ने पर उन्हें तत्काल कड़ाई के साथ बंद करवाया। गोलबाजार, शास्त्री बाजार में भी अभियान चलाकर लॉकडाउन नियम का परिपालन व्यवहारिक रूप से करवाए जाने सतत मॉनिटरिंग जोन कमिश्नर के नेतृत्व में की गई। जोन 1 की टीम ने ख़मतराई, भनपुरी बाजार, जोन 8 ने हीरापुर, कबीर नगर रामनगर बाजार, जोन 5 की टीम ने दंतेश्वरी मंदिर चौक बाजार जोन 3 ने शंकर नगर बाजार, जोन 4 ने श्रीगणेश मंदिर बूढ़ापारा चौक बाजार को नियत समय के बाद भी खुले रहने पर जोन कमिश्नर की अगुवाई में पुलिस प्रशासन की टीम के साथ मिलकर कड़ाई से हटाने की कार्रवाई कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का व्यवहारिक पालन करवाने के उद्देश्य से की।

07-05-2021
केरल में 8 से 16 मई तक लॉकडाउन

केरल/रायपुर। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए केरल में 8 से 16 मई तक लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। आदेश के मुताबिक 8 मई की सुबह 6 बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकि सभी सेवाएं बाधित रहेंगी।

07-05-2021
अब रिमोट मोबाइल एप्लिकेशन बना ठगों का हथियार

रायपुर। लॉकडाउन में ठगी की वारदात लगातार बढ़ रही है। बढ़ते मामलों के बीच ठग गिरोह नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। बता दें कि ठगों ने अब रिमोट मोबाइल एप्लीकेशन को नया हथियार बना लिया है। ठग मदद के नाम पर इस एप्लीकेशन डाउनलोड करवाकर अपने मोबाईल कनेक्ट कर लेते है। इसके बाद 5-10 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट कर बैंकिंग ​डिटेल ले लेते हैं। बाद में बैंकिंग डिटेल के आधार पर खाते से पैसे पार करते हैं।

06-05-2021
लॉकडाउन में सरचार्ज से निम्न दाब बिजली उपभोक्ताओं को राहत

दुर्ग। प्रदेश के अधिकांश जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य शासन के निर्देशानुसार लॉकडाउन लगा हुआ है। इस दौरान  बिजली बिल काउंटर एवं एटीपी मशीनों के बंद रहने के कारण बिजली बिल भुगतान यथा समय करना उपभोक्ताओं के लिए सम्भव नहीं हो पाया। इसे दृष्टिगत रखते निम्नदाब उपभोक्ताओं के हित में पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि विद्युत देयक में निर्धारित अंतिम तिथि तक बिल भुगतान नहीं कर पाने वाले निम्न दाब उपभोक्ताओं को अधिभार (सरचार्ज) से पूरी छूट दी जाएगी। यह जानकारी मुख्य अभियंता (राजस्व ) वीके गुप्ता ने दी। गुप्ता ने इसे स्पष्ट करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण  के इस कठिन समय में जिन उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग संभव नहीँ थी,वहां उन्हें औसत बिल युक्तियुक्त तरीके से जारी किया गया है, जिससे उपभोक्ताओं को सामान्य बिल की राशि के समतुल्य ही बिल जारी हुआ है।लॉकडाउन में छूट की दशा में पावर कम्पनी के सभी एटीपी मशीन तथा मेनुअल कॉउंटर में पुनः सामान्य दिनों की तरह बिल भुगतान की प्रक्रिया चालू होगी तब उपभोक्तागण अपना बिजली बिल बिना अधिभार के अर्थात (सरचार्ज) जमा भी कर सकेंगे। साथ ही उपभोक्ताओं द्वारा औसत आधार पर बने बिल राशि  का कम ज्यादा भुगतान करने की स्थिति में वास्तविक मीटर रीडिंग के आधार पर बने बिल में समायोजन किया जाएगा।

 

06-05-2021
लॉकडाउन में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने पर प्रशासन ने किया सील

बीजापुर। कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिले में घोषित लॉकडाउन के दौरान बीजापुर के भैरमगढ़ विकाशखण्ड में किराना दुकान खोलकर सामान बेचने के कारण दो दुकानों को सील करने के साथ 25 हज़ार का जुर्माना भी वसूला गया। वही बीजापुर नगर के एक किराना व्यवसायी का चालान भी काटा गया। इस दौरान भैरमगढ़ एसडीएम एआर राणा,तहसीलदार जुगल किशोर एवं नगरपंचायत के सीएमओ मौजूद रहे।
एसडीएम भैरमगढ़ एआर राणा ने बताया कि कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देश पर लगातार  बीजापुर जिले में लाकडाउन का परिपालन कराये जाने कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को भैरमगढ़ नगर पंचायत में राजस्व विभाग,नगर पंचायत के सीएमओ एवं पुलिस की टीम ने शिकायत मिलने पर भैरमगढ़ नगर के दो किराना दुकान के संचालकों राजेश गुप्ता एवं अरुण पटेल द्वारा लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए सामान बेचते पाया गया। दोनों दुकानों सील करने के साथ साथ दोनों दुकानों से 25 हज़ार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। एसडीएम एआर राणा ने बताया कि लाकडाउन के दौरान यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसी तरह जिला मुख्यालय स्थित प्रवीण प्रोविजन द्वारा दुकान का शटर खोल कर सामान बेचते पाये जाने के परिणाम स्वरूप सम्बन्धित दुकानदारों से 5 हजार रूपए जुर्माना वसूल किया गया और लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं करने की चेतावनी सम्बन्धितों को दी गई।

 

06-05-2021
लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन करने पर अब तक वसूला गया 6 लाख से अधिक राशि का जुर्माना

कोरिया। कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों एवं कन्टेन्मेंट जोन अवधि में निर्धारित नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कलेक्टर के मार्गदर्शन में राजस्व अधिकारियों की निगरानी टीमों के द्वारा सतत चालानी कार्यवाही की जा रही है। साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के नियमों जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, आदि के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। जिले के सभी विकासखण्डों में 5 मई तक की स्थिति में 6 लाख 41 हजार 800 रूपये की राशि चालान एवं अर्थदण्ड के रूप में अधिरोपित कर ली गई है। अनुविभागीय दण्डाधिकारियों के नेतृत्व में गठित निगरानी दलों द्वारा संबंधित विकासखंड एवं तहसील क्षेत्रों में चालानी कार्यवाहियों के तहत विकासखण्ड बैकुण्ठपुर में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं करने, बिना मास्क लगाये घूमने, दशगात्र में भीड़ करने, वाहन में कोविड प्रोटोकाल से अधिक सवारी होने, अकारण घूमने वाले, ध्वनि यंत्र का इस्तेमाल, तथा कन्टेनमेंट जोन अवधि में दुकान खुली रहने आदि नियमों के उल्लंघन पर कुल 1 लाख 20 हजार 500 रूपये की राशि अर्थदण्ड के रूप में ली गई है।

इसी तरह बिना मास्क घूमने, वैवाहिक कार्यक्रमों में कोविड-19 नियमों के उल्लंघन, और दुकानदारों द्वारा कोविड नियमों का पालन ना करने पर विकासखंड सोनहत में 1 लाख 6 हजार 950, खड़गवां में 1 लाख 21 हजार 350, तथा विकासखंड भरतपुर में 1 लाख 87 हजार 100 रूपये की राशि अर्थदण्ड के रूप में ली गई है। विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ में पेट्रोल पंप संचालकों,दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन न किये जाने, अकारण घूमने, बिना मास्क लगाये घूमने,दोपहिया वाहन में निर्धारित सवारी से अधिक चलने तथा मेडिकल दुकानों में नियमों का पालन न किये जाने पर कुल 1 लाख 5 हजार 900 रूपये की राशि अर्थदण्ड के रूप में वसूल की गयी है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोरोना चेन को तोड़ने के लिए कन्टेनमेंट जोन अवधि को बढ़ाते हुए कोरिया जिला के अन्तर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को 16 मई 2021 की रात्रि 12 बजे तक पूर्ववत कंटेनमेंट जोन रहने का आदेश जारी किया गया है एवं निर्धारित गतिविधियों में आवश्यक छूट दी गई है।

 

06-05-2021
लॉकडाउन की व्यवस्था देखने कलेक्टर, एसपी पहुंचे तहसील, ग्रामीणों को दी समझाइश

जगदलपुर। कलेक्टर रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने गुरुवार को बस्तर तहसील में कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों का जायजा लेने के लिए भ्रमण किया। इसके साथ ही बस्तर जनपद पंचायत कार्यालय में बैठक भी आयोजित की गई, जहाँ कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना की रोकथाम के लिए सघन जांच करें और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दें। इसके साथ ही होम आइसोलेशन और क्वारन्टीन सेंटर में रहने वालों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी दिए, जिससे इसके संक्रमण की कोई संभावना न रहे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को नियमों का पालन करने की समझाइश दी। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की समस्या न रहे, इसके लिए मनरेगा योजना के तहत रोजगारमूलक कार्य संचालित करने के निर्देश दिए। इस दौरान अनुविभागीय दंडाधिकारी गोकुल रावटे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.राजन, तहसीलदार कमल किशोर साहू, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरके कर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

06-05-2021
राजधानी में लॉकडाउन का तीसरा फेस आज से शुरू, किराना दुकानों में सुबह से भीड़

रायपुर। राजधानी में लॉकडाउन का तीसरा फेस गुरुवार से शुरू हो गया है। कुछ रियायतों के साथ 17 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। गली मोहल्ले की किराना दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। बता दें कि किराना दुकान के बाहर एक समय में सिर्फ 5 लोग ही लाइन में लग सकते हैं। स्टेशनरी, पंचर दुकान शाम 5 बजे तक खुलेंगे। लॉन्ड्री सर्विसेस, आटा चक्की को भी शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति सरकारी कार्यालय आम के लिए बंद रहेंगे। कृषि क्षेत्र में बीज, कीटनाशक विक्रय, कृषि मरम्मत को शाम 5 बजे तक छूट होटल रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी को छूट रहेगी। किराना दुकानों में सुबह से ही भीड़ देखने को मिली। लोग सुबह से ही दुकानों के बाहर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए लाइन में खड़े नजर आए।

05-05-2021
दुर्ग जिले में 17 मई की सुबह तक बढ़ा लॉकडाउन,रविवार छोड़कर अतिरिक्त गतिविधियों की मिली अनुमित

रायपुर/दुर्ग। कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने जिले में 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया है। इस संबंध में उन्होंने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने पूर्व आदेश में दी गई अतिआवश्यक गतिविधियों के अलावा अतिरिक्त गतिविधियों के संचालन की अनुमति दी है। रविवार को पूर्णत: लॉकडाउन रहेगा। अतिरिक्त गतिविधियों का संचालन रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में अधिकतम शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें

 

05-05-2021
जशपुर में 15 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन,इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, आटा चक्की को छूट

जशपुर। कलेक्टर महादेव कावरे ने जशपुर जिला अन्तर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को 15 मई रात 12 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उन्होंने जारी आदेश कहा है कि जशपुर जिले के सभी सीमाएं सील रहेगी। इस अवधि में केवल मेडिकल दुकानों एवं पेट्रोल पम्प, गैस एजेन्सी को अपने निर्धारित समय में खोलने की अनुमति होगी। ठेले वाले काॅलोनियों में जाकर सब्जी, फल, राशन सामग्री, खाद्य तेल, नमक, आटा, चिकन, मटन, मछली व अण्डा घर पहुंच सेवा के माध्यम से विक्रय कर सकेंगे। लेकिन किसी दुकान से विक्रय नहीं कर सकेंगे। किराना दुकानदार सामग्री की आपूर्ति प्रातः 8 से शाम 5 बजे तक घर पहुंच सेवा के माध्यम से कर सकेंगे। दुकान खोलकर ग्राहकों को विक्रय नहीं किया जावेगा। कृषि कार्य, बीज, खाद, कृषि यंत्र एवं कृषि यंत्र मरम्मत दुकान खुलेगी। खाद गोदाम में अनलोडिंग का कार्य रात्रि 11 प्रातः 5 बजे के मध्य किये जाने की अनुमति रहेगी। कोरियर सर्विस (ई-कार्मस की अनुमति नहीं) चालू रहेगा। इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, घरों में जाकर एसी, कूलर, पंखा, सेनेटरी फिटिंग आदि कार्य कर सकेंगे। आटा चक्की की दुकाने प्रातः 8 से शाम 5 बजे तक तक खुली रहेगी।

 

05-05-2021
कोरिया में 16 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन, आदेश जारी

कोरिया। जिले में लगातार कोरोना कहर बरसा रहा है। इस पर काबू करने कोरिया कलेक्टर एसएन राठौर ने 16 मई रात 12 बजे तक जिले को कन्टेनमेंट ज़ोन घोषित किया है। कोरिया कलेक्टर ने कुछ आवश्यक सेवाओं को छूट दी है। पढ़ें आदेश..

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804