GLIBS
26-07-2021
जिले में रविवार को लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू, मंगलवार को खुलेंगी दुकानें

धमतरी। जिले में कोविड 19 के प्रकरणों में लगातार हो रही कमी के मद्देनजर कलेक्टर पीएस एल्मा ने सार्वजनिक गतिविधियों पर लगे प्रतिबंधों में छूट दी है। उन्होंने जिले में मंगलवार को साप्ताहिक लॉकडाउन एवं नाइट कर्फ्यू को संशोधित करते हुए पुनः रविवार को लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। मंगलवार को सभी दुकानें खुली रहेंगी। जिले के नगरीय निकाय धमतरी के तहत प्रत्येक रविवार को व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगी। इस दौरान केवल अस्पताल, क्लीनिक, मेडिकल दुकान, पशु चिकित्सालय, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, पीडीएस, सब्जी, फल दुकान, दुग्ध वितरण, न्यूज पेपर, होटल, रेस्टोरेंट तथा केवल विवाह प्रयोजन के लिए मैरिज हॉल और अनुमति प्राप्त अन्य वस्तुओं एवं सेवाओं की अनुमति होगी। देखे आदेश 

 

13-07-2021
लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर ने जारी किया आदेश

रायपुर। प्रदेश के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में लॉकडाउन बढ़ाया गया है।  कलेक्टर नम्रता गांधी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जिले में 19 जुलाई की रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। रोजाना नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। हर शनिवार को भी टोटल लॉकडाउन रहेगा।

13-07-2021
Breaking : उत्तराखंड में सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाया 20 जुलाई तक, पिकनिक स्पॉट पर भी पर्यटकों की संख्या सीमित करने कहा

उत्तराखंड/रायपुर। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में लागू कोरोना वायरस लॉकडाउन को सोमवार को और एक सप्ताह यानी 20 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही जिलाधिकारियों को अधिकृत किया कि यदि आवश्यक हो तो सप्ताहांत पर अपने न्याय क्षेत्र के लोकप्रिय स्थलों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या को सीमित करें। मुख्य सचिव एस एस संधू की ओर से जारी नए दिशा निर्देश में कहा गया है कि पर्यटकों के लिए कोविड-19 की निगेटिव जांच रिपोर्ट जो 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं हो और स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य है, जिलाधिकारी भौगोलिक परिस्थितियों और पर्यटकों की आमद को देखते हुए अपने क्षेत्र में सप्ताहांत में आने वाले आगंतुकों की संख्या सीमित करने के लिए अधिकृत हैं। आदेश में कहा गया है कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना आदि का सभी स्थानों पर सख्ती से पालन किया जाना चाहिए और उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाना चाहिए। इसमें कहा गया है कि अन्य छूट जो पहले ही दी जा चुकी हैं, जारी रहेंगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठान प्रतिदिन सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे और रविवार को बंद रहेंगे। होटल और रेस्त्रां 50 फीसदी क्षमता के साथ भोजन के लिए खुल सकते हैं। नौकरी के इच्छुक लोगों के लिए कोचिंग सेंटर, मॉल और जिम भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकते हैं। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आदि बंद रहेंगे।

27-06-2021
मोहल्ला कक्षा लेने वाले हर जिले के 36 शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार, स्कूल शिक्षा मंत्री ने की घोषणा 

रायपुर। लॉकडाउन के दौरान बच्चों की पढ़ाई जारी रखने के लिए संचालित पढ़ई तुंहर द्वार कार्यक्रम के दूसरे वर्ष की शुरुआत के पूर्व समग्र शिक्षक की ओर आयोजित वेबिनार में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम  शामिल हुए। उन्होंने नवाचारी शिक्षकों से बच्चों की शिक्षा और शिक्षा पद्धति के संबंध में चर्चा की। उन्होंने पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के अंतर्गत नियमित रूप से नियमित कक्षा लेने वाले प्रत्येक जिले से 36-36 शिक्षकों को पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की।

 मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि वेबिनार में नवाचारी शिक्षकों के माध्यम से बच्चों की नियमित पढ़ाई की समस्याओं का हल ढूंढने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम में बस्तर से लेकर सरगुजा तक के शिक्षकों से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सोच के अनुसार मोहल्ला क्लास में जाके पढ़बो, तभे नवा छत्तीसगढ़ गढ़बो। यह कार्य सभी नवाचारी शिक्षकों की सक्रियता से ही पूरा होगा। वेबिनार में 62 हजार से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया। स्कूल शिक्षा मंत्री ने 22 नवाचारी शिक्षकों के अनुभव सुनें।

 स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि पढ़ई तुंहर द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत गत वर्ष राज्य के शिक्षकों ने नवाचार के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई के लिए अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का यह दूसरा सत्र है और अभी हम यह अनुमान नहीं लगा सकते कि स्कूल कब खुलेंगे। ऐसी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पिछले साल से भी बेहतर कार्य करना होगा। काम के तरीकों में बदलाव लाना पड़ेगा,तभी हम अपने कार्य में सफल हो सकेंगे। उन्होंने शिक्षकों से आग्रह किया कि बच्चों की पढ़ाई को रूचिकर बनाने के लिए विभिन्न विकल्पों को देखने और उनमें से अपनी परिस्थितियों के अनुरूप बेहतर विकल्प का उपयोग करने के लिए स्वेच्छा से आगे आएं। सभी को किसी न किसी विकल्प का उपयोग कर विद्यार्थियों को सिखाना आवश्यक होगा। 

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला ने कहा कि गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष स्थिति बेहतर है। स्कूलों में बच्चों को प्रवेश ऑनलाइन के माध्यम से दिया गया है। प्रवेशित बच्चों के नाम स्कूलवार उपलब्ध है। अब तक 49 लाख बच्चों की आॅनलाइन एंट्री स्कूलवार दर्ज हो चुकी है। इससे स्कूलवार मॉनिटरिंग हो पाएगी। शिक्षक अब एक-एक बच्चे की पढ़ाई का आंकलन कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि एससीईआरटी को निर्देशित किया गया है कि सभी विषयों के लिए आंकलन की प्रणाली विकसित करें। बच्चों से प्रश्नोत्तरी कराकर उनके उत्तर स्कूल रिकार्ड में रखे जाएं, ताकि उनके परिणाम में काम आएं। उन्होंने कहा कि पाठ्य पुस्तक निगम को निर्देश दिए गए हैं कि 15 जुलाई तक पाठ्य पुस्तकें संकुल स्तर तक पहुंचाएं। पुस्तक पहुंचाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

27-06-2021
माफिया क्वीन गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभा रही आलिया भट्ट ने शूटिंग पूरी होने की खबर सोशल मीडिया में दी

मुंबई/रायपुर। आलिया भट्ट ने अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग पूरी कर ली है। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में वह माफिया क्वीन गंगूबाई का किरदार निभा रही है। आलिया ने फिल्म की शूटिंग खत्म होने की खबर सोशल मीडिया में दी है। आलिया भट्ट ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा, 'हमने गंगूबाई की शूटिंग 8 दिसंबर 2019 को शुरू की थी और दो साल बाद हमने इसे पूरा कर लिया है। फिल्म और इसके सेट ने मेकिंग के दौरान दो लॉकडाउन, दो चक्रवात, डायरेक्टर और एक्टर के कोविड पॉजिटिव होने का सामना किया। सेट ने जितनी मुश्किलें सही है उस पर अलग से फिल्म बन सकती है'।

25-06-2021
महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट का सर्वाधिक असर, एक ​बार फिर लग सकता है लॉकडाउन

मुंबई/रायपुर। देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है, लेकिन इस दौरान डेल्टा प्लस वैरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है। साथ ही इसका सर्वाधिक प्रभाव महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। गौरतलब है कि डेल्टा प्लस वैरिएंट को केंद्र सरकार ने 'चिंताजनक स्वरूप' (वीओसी) के रूप में टैग किया गया है और अगर मामले ज्यादा बढ़ते हैं तो महाराष्ट्र सरकार को राज्य में एकबार फिर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

23-06-2021
धार्मिक स्थल-वेंडिंग जोन खोलने की मांग,रविन्द्र चौबे को कांग्रेस नेताओं ने सौंपा ज्ञापन 

रायपुर। लॉकडाउन के कारण महीनो से बंद धार्मिक स्थल और वेंडिंग जोन को पुन: खोलने की मांग कांग्रेस नेताओं ने रखी है। विधायक सत्यनारायण शर्मा,धनेंद्र साहू,सभापति प्रमोद दुबे,शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।  शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण महीनो से धार्मिक स्थल एवं वेंडिंग जोन बंद हैं। वेंडिंग जोन बंद होने के कारण वहां दुकान लगाने वाले लोगों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस पर ध्यान देते हुए बुधवार को प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात कर इन जगहों को पुन: कोरोना गाइडलाइन के तहत खोलने की मांग की गई। इसे गंभीरता से लेते हुए प्रभारी मंत्री ने जल्द से जल्द धार्मिक स्थल एवं वेंडिंग जोन को खोलने की बात कही। इस दौरान शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे, जी. श्रीनिवास, कमलेश नाथवानी, पुष्पराज वैद्य उपस्थित थे।

22-06-2021
एक्टर सोनू सूद ने नहीं दी बेटे को 3 करोड़ की कार, बताई सच्चाई

मुंबई/रायपुर। एक्टर सोनू सूद कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन से लेकर अब तक प्रवासी मजदूरों और कामगारों की मदद करते आ रहे हैं। इस बीच इंटरनेट पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया गया है कि सोनू सूद ने अपने बड़े बेटे ईशान के लिए 3 करोड़ रुपए की कार खरीदी है। खबर में ये भी दावा किया गया था कि ये कार उन्होंने फादर्स डे के मौके पर अपने बेटे को गिफ्ट की है। इस खबर पर सोनू सूद ने रिएक्शन दिया है। सोनू सूद ने इस खबर को गलत और अफवाह बताया है। स्पॉटबॉय को दिए बयान में सोनू सूद ने कहा,"इन खबरों में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। मैंने अपने बेटे के लिए कार नहीं खरीदी है। वो हमारे घर पर ट्रायल के लिए आई थी। हमने एक टेस्ट रन किया था।

15-06-2021
जिले में खुलेंगे साप्ताहिक हाट बाजार,रविवार को भी खुल रखने की कलेक्टर ने दी छूट

कांकेर। कलेक्टर चन्दन कुमार ने 16 जून से जिले के समस्त हाट-बाजारों को संचालन करने की अनुमति प्रदान की है। रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को भी आगामी आदेश पर्यन्त शिथिल किया गया है। सभी प्रकार की स्थायी एवं अस्थाई दुकानों, शाॅपिंग माॅल, समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सुपर मार्केट, फल एवं सब्जी मण्डी, अनाज मण्डी, शो-रूम, क्लब, सेलून-ब्यूटी पार्लर-स्पाॅ, नाश्ता ठेला एवं पान दुकानों इत्यादि को सुबह 8 से रात 8 बजे तक संचालन की अनुमति दी है। यह आदेश 16 जून से आगामी आदेश पर्यन्त लागू रहेगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804