GLIBS
07-05-2021
संकट के समय परोपकार फाउंडेशन की निरंतर सेवा जारी, निशुल्क दिए ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, फेस मास्क 

रायपुर। कोरोना संकट के इस भीषण समय में परोपकार फाउंडेशन का सेवा कार्य निरतंर जारी है। लगातार जरुरतमंदों की मदद की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों और आमजनों को कोरोना से बचाने व राहत पहुंचाने के लिए परोपकार फाउंडेशन की ओर से जमीनी स्तर पर लगातार कार्य किए जा रहे हैं। इससे सैंकड़ों हजारों लोगों को बेहतर स्वास्थ्य का लाभ मिल रहा है। इसी कड़ी में बलौदाबाजार जिले के सकरी कोविड सेंटर के मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखकर ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने विशेष पहल की गई। 10 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है। साथ ही 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, 3000 फेस मास्क और 400 फेस शील्ड की व्यवस्था भी निशुल्क की गई है। कसडोल विधानसभा के पूर्व विधायक गौरीशंकर अग्रवाल निरंतर जरुरतमंदों की हरसंभव सहायता परोपकार फाउंडेशन के माध्यम से कर रहे हैं।

04-05-2021
औद्योगिक संयंत्रों में एसडीएम ने किया निरीक्षण,300 सौ से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर किए अधिग्रहित

कोरबा। कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर एसडीएम की टीम ने औद्योगिक संयंत्रों में जांच की। जांच के दौरान उद्योगों में पाया गया कि औद्योगिक संयंत्रों में ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक रखा गया है। साथ ही प्रबन्धन द्वारा उपयोग भी किया जा रहा है। जांच के पश्चात जांच दल  द्वारा अलग-अलग इकाइयों से करीब तीन सौ सात सिलेंडर का अधिग्रहित किया गया। प्रशासन द्वारा उक्त अधिग्रहित ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग चिकित्सीय उद्देश्यों से अस्पतालों में किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि हालांकि जिले में जीवरक्षक ऑक्सीजन की कमी नही थी बावजूद अब अस्पतालों में आपातकालीन स्थिति से निबटने के लिए सिलेंडर का अतिरिक्त स्टॉक मौजूद रहेगा। छापामार टीम में कटघोरा तहसीलदार रोहित सिंह, नायब तहसीलदार शशिभूषण सोनी, डॉ.रविशंकर राठौर, प्रांजल मिश्रा, इंडस्ट्रियल सेफ्टी के उप संचालक विजय सोनी के अलावा पुलिस विभाग के कर्मचारी शामिल थे।

 

29-04-2021
सुनील शेट्टी ने कोरोना मरीजों के लिए दी 100 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर

मुंबई/रायपुर। बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस दोनों कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। सीएम फंड के साथ ही मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड के अन्ना यानी सुनील शेट्टी ने भी 100 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराई है। इसकी जानकारी हाल ही में सोशल मीडिया पर उन्‍होंने साझा की है।

25-04-2021
बगदाद में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से कोविड अस्पताल में लगी आग, 82 की मौत

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग लगने के कारण शनिवार देर रात 82 लोगों की मौत हो गई और 110 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और ‘इब्न अल-खातिब अस्पताल’ से मरीजों को बाहर निकाला। इस अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा था। घटनास्थल पर मौजूद डॉ. सबा अल-कुजै ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि कितने लोग मारे गए हैं, अस्पताल में कई जगह जले हुए शव हैं।

’’ इराक के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि 82 लोगों के मारे जाने के अलावा कम से कम 110 लोग घायल हुए हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी ने बगदाद स्वास्थ्य विभाग में अल-रुसफा क्षेत्र के लिए नियुक्त महनिदेशक को हटा दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक आग की घटना के बाद प्रधानमंत्री ने बगदाद ऑपरेशन कमान में आपात बैठक बुलाई, जिसमें इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने समन्वय किया। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लापरवाही की वजह से हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे मामलों में लापरवाही गलती नहीं हो सकती, बल्कि अपराध है जिसके लिए सभी पक्ष जिम्मेदार हैं।’’ प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से 24 घंटे में मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। इराक में संयुक्त राष्ट्र की दूत जेनिन हेनिस प्लेसकार्ट ने घटना पर दुख व्यक्त किया और अस्पतालों में अधिक सुरक्षा उपाय करने का आह्वान किया। बताया जा रहा है कि आग अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के फटने से लगी। 

21-04-2021
सेवाभावी संस्थाएं आगे आ रही कोरोना के खिलाफ जंग में, दिए 68 ऑक्सीजन सिलेंडर

 

जांजगीर-चांपा।  आम लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने और उनमें आत्मविश्वास बढ़ाकर जंग से जीतने में मदद करने अब सेवाभावी संस्थाएं आगे आ रहीं है। जिले के  सक्ती के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व ) बीएस मरकाम ने बताया कि उनके अनुभाग में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो रही थी। इसके लिए उनके द्वारा नगर के नागरिक एवं नगर पालिका अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष से चर्चा की गई।  नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष त्रिलोक चंद जायसवाल के द्वारा वंदना इंडस्ट्रीज की संचालक सुषमा जायसवाल के द्वारा 60 जंबो सिलेंडर और पाँच नग छोटा सिलेंडर अनुविभागीय अधिकारी बीएस मरकाम तथा बीएमओ डॉ. अनिल चैधरी को सौंपा गया। कोविड केयर सेंटर धौराभाठा के लिए 8 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन चंद्रहासिनी मंदिर ट्रस्ट की ओर से सहयोग स्वरूप प्रदान किया गया।

 

21-04-2021
Breaking : ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए रायपुर जिले को एक करोड़ रुपए की स्वीकृति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति निरंतर बनाए रखने के लिए कलेक्टर को एक करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की हैं। स्वीकृत राशि का उपयोग नए ऑक्सिजन सिलेंडर क्रय करने में किया जाएगा। रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में वृद्धि के कारण ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया हैं।

21-04-2021
Breaking : स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से 20 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर देने की मांग की

रायपुर। राज्य सरकार ने केंद्र से जल्द 20 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर देने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना से निपटने हमारी व्यवस्था जारी है। हमारे पास 12 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर आ गए हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। यहीं कारण है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

21-04-2021
ऑक्सीजन सिलेंडर पर छपी मिली भाजपा नेता की तस्वीर, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल

राजकोट/रायपुर। गुजरात के राजकोट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक भाजपा नेता और पूर्व विधायक की फोटो मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर पर छपी हुई मिली है। अब ये मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा नेता हीरा सोलंकी के समर्थकों ने उनकी तस्वीर ऑक्सीजन सिलेंडर पर छपवा दी।

19-04-2021
कोरोना संकटकाल में मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर करेगी प्रदान

रायपुर/ धमतरी। वैश्य वल्र्ड फाउंडेशन कोरोना संकट काल में मदद के लिए आगे आया है। फाउंडेशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष स्व. संतोष अग्रवाल की पुण्यतिथि पर शहर में कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन सिलेेंडर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। फाउंडेशन के महामंत्री राजकुमार राठी ने बताया कि आज जूम एप के माध्यम से स्व.संतोष अग्रवाल को श्रृद्धांजलि देने के लिए सभा हुई। इसमें प्रमुख रूप से फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक लाभचंद बाफना, संरक्षक केदार गुप्ता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपिन गुप्ता, उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल, समाजसेवी प्रदीप गुप्ता एवं आंनद सिंघानिया, अनिता खण्डेलवाल ने अपने विचार व्यक्त किए। सभी ने कहा कि संतोष अग्रवाल ने अपना सारा जीवन गरीबांे की सेवा में न्यौछावर करने के साथ-साथ वैश्य समाज के एकत्रीकरण में व्यतीत किया। प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि 5 ऑक्सीजन मशीन (3 मशीन आनंद सिंघानिया, 1 मशीन अनिता खंडेलवाल एवं 1 मशीन अशोक गुप्ता-राजकुमार राठी की ओर से दी जा रही है) के साथ-साथ रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म न.4 पर वॉटर कूलर की स्थापना भी वैश्य वर्ल्ड फाउंडेशन करेगा। धमतरी अध्यक्ष जानकी गुप्ता ने कहा कि जो इंसान खुद के लिये जीत है उसका एक दिन मरण होता है पर जो दूसरों के लिए जीता है उसका हमेशा स्मरण होता है। समाजसेवा मे अग्रणी स्व. संतोष अग्रवाल आज हमारे बीच नही है पर हम सब की प्रेरणा बनकर हमारे स्मरण वो हमेशा रहेंगे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ऋषि गुप्ता, जानकी गुप्ता, सविता गुप्ता, निर्मल बरड़िया धमतरी, मंजुल मयंक, अजय गुप्ता, आँचल अग्रवाल, विनोद सांखला शामिल हुए। संचालन महामंत्री राजकुमार राठी एवं आभार प्रदर्शन ऋषि गुप्ता व निर्मल बरड़िया ने किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804