GLIBS

लोकप्रिय
06-05-2021
CH / SHOWS
06:57pm

खरी खरी, रायपुर। पहले रायपुर में स्पिरिट पीकर तीन युवकों ने जान गवाई और अब बिलासपुर मे शराब का विकल्प ढूंढने की कोशिश में जिंदगी गवा बैठे हैं। यानी 11 लोग अब तक शराब ना मिलने के कारण नशे के गुलाम होकर उसका विकल्प ढूंढने के चक्कर में जान गवा चुके हैं, यह सब हो रहा है इसलिए क्योंकि शराब के दाम आसमान छू रहे हैं और यह शराब के नशे के आदी गरीब लोगों की पहुंच से बाहर हो चुकी है दवा तो मिल नहीं रही थी दवा के अभाव में तो दम तोड़ ही रहे थे अब शराब के अभाव में दम तोड़ रहे हैं लोग बेहद दुर्भाग्य जनक और शर्मनाक बात है यह, इस पर रोक लगनी चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।

07-05-2021
इन वार्डों में आज शाम नहीं खुलेंगे नल

रायपुर। बैरन बाजार पानी टंकी के खराब मुख्य पानी सप्लाई वाल्व को बदलने के कार्य के कारण शुक्रवार को वार्ड 57 के सम्पूर्ण क्षेत्र, वार्ड 44, 45, 46, 47 के कुछ क्षेत्रों में संध्याकालीन जलआपूर्ति प्रभावित रहेगी। नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 4 के जोन कमिश्नर लोकेश चंद्रवंशी ने  जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर नगर पालिक निगम के जोन क्रमांक 4 के क्षेत्र के अंतर्गत स्थित बैरन बाजार पानी टंकी के खराब मुख्य पानी सप्लाई वाल्व को बदले जाने के आवश्यक कार्य के दौरान पानी टंकी में जल का भराव नहीं हो पाने के कारण से आज बैरन बाजार टंकी से सम्बंधित नगर निगम रायपुर के पंडित भगवती चरण शुक्ल वार्ड क्रमांक 57 के सम्पूर्ण वार्ड क्षेत्र सहित नगर निगम रायपुर के तहत सिविल लाइन वार्ड क्रमांक 47, ब्राम्हणपारा वार्ड क्रमांक 44, मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड क्रमांक 46 और स्वामी विवेकानंद सदर बाजार वार्ड क्रमांक 45 के कुछ क्षेत्रों में संध्याकालीन जलआपूर्ति प्रभावित रहेगी। असुविधा को लेकर खेद व्यक्त करते हुए नगर पालिक निगम के जोन 4 के जोन कमिश्नर चंद्रवंशी ने बताया कि खराब वाल्व को बदलने के कार्य के उपरांत अगले दिवस से बैरन बाजार पानी टंकी से पूरी तरह सामान्य रूप से जलआपूर्ति प्रारम्भ कर दी जाएगी।

07-05-2021
Breaking : मोबाइल वापस करने की बात पर दोस्तों में खूनी संघर्ष, 1 की मौत, 2 गिरफ्तार

रायपुर। शहर में देर रात मोबाइल वापस करने की बात पर दोस्तों में खूनी संघर्ष हो गया है। इसमें एक दोस्त की मौत हो गइ। वहीं दूसरा गंभीर हालत मे अस्पताल में भर्ती है। मामला उरला थाना क्षेत्र के बिरगांव का है। बता दें कि झम्मन यादव, हिरेन्द्र देवागंन, सुभाष, करण व कार्तिक आपस में मोहल्ले के रंगमंच मे बैठकर बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान मोहल्ले के रविकांत तिवारी ने आकर हिरेन्द्र से मोबाइल नबंर सेव करने मांगा। इस पर हिरेन्द्र ने अपना मोबाइल रविकांत को दिया, जिसके बाद रविकांत तिवारी मोबाइल को लेकर अपने घर चला गया। थोड़ी देर के बाद जब हिरेन्द्र अपने साथियों के साथ मोबाइल वापस मांगने रविकांत के घर पहुँचा तो उसने मोबाइल लेने की बात से इंकार कर दिया। विवाद बढ़ने लगा और रविकांत का भाई दीपक तिवारी भी घर से निकल आया और दोनों ने मिलकर घर के चाकू और हसिया से झम्मन यादव पर हमला कर दिया। इससे मौके पर ही झम्मन की मौत हो गई। विवाद को बढ़ता देख बीच-बचाव करने आए हिरेन्द्र देवागंन की भी हत्या करने की नियत से रविकांत व दीपक तिवारी ने चाकू से उसके पीठ पर वार किया है, जिसके बाद हिरेंद्र को गंभीर अवस्था में मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर है। उनके खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

06-05-2021
पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा, जाने आज का रेट

रायपुर। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि होनी शुरू हो चुकी है। पिछले दो महीनों से चुनावों के चलते रिटेल फ्यूल के दामों में शांति चल रही थी, लेकिन अब जब चुनावी नतीजे आ गए हैं तो तेल के दाम भी बढ़ने लगे हैं। राजधानी में पेट्रोल में 23 पैसे तो वहीं डीजल में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ रायपुर में पेट्रोल 89.41 रुपए और डीजल 88.14 रुपए प्रति लीटर हो गया है। बता दें कि देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज किया जाता है। क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं।

06-05-2021
कोरोना पॉजिटिव चार युवक एम्बुलेंस आने के पहले हुए फरार, एफआईआर दर्ज

सुकमा/रायपुर। जिला मुख्यालय के तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत बुडदी के ग्राम काकड़ीआमा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए चार युवक फरार हो गए हैं। कोविड की जांच के बाद फरार चार युवकों के विरूद्ध सुकमा जिला प्रशासन ने एफआईआर दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम ककड़ीआमा के ग्रामीण मुचाकी मुड़ा को कोविड के लक्षण के संदेह पर एंटीजन किट से कोरोना जांच किया गया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। उनके संपर्क में आए लोगों का भी तत्काल कोरोना जांच किया गया। इसमें तीन अन्य व्यक्ति हिरमा मुचाकी, भीमा मूचाकी और माड़वी दोक्का पॉजिटिव पाए गए। चारों कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को जिला अस्पताल सुकमा लाया जाना था। एंबुलेंस पहुंचने तक उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने के लिए निर्देशित किया गया था। प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए वे घर से फरार हो गए। सुकमा तहसीलदार प्यारेलाल नाग ने बताया कि मुचाकी मुड़ा, हिरमा मुचाकी, भीमा मुचाकी और माड़वी दोक्का के खिलाफ कोविड नियमों का उल्लंघन करने के परिणाम स्वरूप भारतीय दंड संहिता की धारा 269, 27 के तहत एफआईआर दर्ज करवाया गया है। इनके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

06-05-2021
18 प्लस के लिए टीकाकरण ​स्थगित, शासन की कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार

रायपुर। प्रदेश में 18 से 44 वर्ष का टीकाकरण फिलहाल स्थगित हो गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अभी टीकाकरण 18 से 44 वर्ष के लिए स्थगित किया गया है। फिलहाल टीकाकरण शासन की कमेटी की रिपोर्ट आने तक स्थगित रहेगी। नीति बनाने के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की एक कमेटी का गठन किया है। गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने कहा था कि वैक्सीनेशन में वर्गीकरण सही नहीं है, सरकार ठोस नीति बनाकर शुक्रवार तक पेश करें।

06-05-2021
अभिनेत्री श्रीपदा का कोरोना से निधन

मुंबाई/रायपुर। अभिनेत्री श्रीपदा का कोरोना संक्रमण से निधन होने की खबर सामने आई है। दरअसल बॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ इंडियन एक्ट्रेस श्रीप्रदा का बुधवार को निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित थीं।

05-05-2021
भूपेश बघेल ने बिजली विभाग के मैदानी अमले की ली बैठक, कहा-उपभोक्ताओं को की जाए निर्बाध विद्युत आपूर्ति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों के पावर कंपनियों के मैदानी अमले के अधिकारी-कर्मचारियों से चर्चा की। उनसे किए जा रहे कार्यों और उनकी समस्याओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोग घरों में हैं और गर्मी का मौसम है, इसलिए सभी उपभोक्ताओं को बिजली की निर्बाध आपूर्ति तय की जाए। संकट काल में विद्युत विभाग के मैदानी अमले के अधिकारियों-कर्मचारियों ने बिजली उत्पादन और सप्लाई का कार्य निर्बाध और सुचारू रूप से करने की जानकारी दी। इस मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कठिन दौर में सभी अधिकारी-कर्मचारी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखकर कार्य करें। मास्क, सैनेटाइजर का लगातार उपयोग करें। कोविड संक्रमण के इस दौर में विद्युत विभाग के मैदानी अमले की ओर से निर्बाध रूप से बिजली उत्पादन, लगातार बिजली सप्लाई और मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए वे बधाई के पात्र है। बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव और बिजली कंपनियों के अध्यक्ष अंकित आनंद भी उपस्थित थे।

 मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि साथ ही विशेष रूप से किसानों के सिंचाई पंपों के ऊर्जीकरण के लंबित प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही कर उन्हें बिजली कनेक्शन दिए जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के 32 हजार सिंचाई पंपों के कनेक्शन दिए जाने हैं, कई जिलों में इस दिशा में अच्छा काम हुआ है। लगभग सभी जगहों पर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लॉकडाउन के बाद स्थिति सामान्य होने पर तेजी से सिंचाई पंपों को बिजली के कनेक्शन दिए जाए। बैठक के दौरान विभिन्न जिलों से जुड़े बिजली विभाग के सहायक अभियंताओं और सहायक लाइनमेन ने बताया कि बिजली सप्लाई में समस्या आने पर त्वरित रूप से उनका निराकरण किया जा रहा है। मीटर रीडिंग का कार्य भी किया जा रहा है। बैठक के दौरान अधिकारियों-कर्मचारियों ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड टीकाकरण कराने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में कहा कि सबसे पहले छत्तीसगढ़ ने प्रधानमंत्री से 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों के वैक्सीनेशन कराने का आग्रह किया था। राज्य सरकार 18 से 44 वर्ष के आयु समूह के व्यक्तियों का निशुल्क वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रतिबद्ध है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर तेजी से वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी है। बैठक में उपस्थित बिजली कंपनियों के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि कर्मचारी कल्याण के अंतर्गत कोविड संक्रमित विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों को इलाज के लिए मानक दर से अस्पताल में इलाज के लिए कुल आकलित खर्च की 90 प्रतिशत राशि मेडिकल एडवांस के रूप में दी जा रही है। संविदा कर्मियों को भी 50 हजार रुपए तक का मेडिकल एडवांस दिया जा रहा है।

05-05-2021
शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से अनाचार, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के उरला थाना क्षेत्र में शादी का झासा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दरअसल मामला सितंबर 2020 का है। आरोपी आजम खान ने पीड़िता को उसके घर के पीछे मैदान में बुलाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। पीड़िता के मना करने पर प्यार और शादी करने की बात करके उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था। 12 सप्ताह की गर्भवती होने के बाद पीड़िता इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुई। इसकी जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने खरोरा निवासी आरोपी आजम खान के खिलाफ धारा 376 समेत पॉस्को एक्ट की धारा 4,6 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।