GLIBS

कोरोना संक्रमित पाए जाने पर ग्राम पंचायत नैमेड कंटेनमेंट जोन घोषित 

कुशल चोपड़ा  | 07 May , 2021 03:00 PM
कोरोना संक्रमित पाए जाने पर ग्राम पंचायत नैमेड कंटेनमेंट जोन घोषित 

बीजापुर। जिले के बीजापुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत नैमेड में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि के मद्देनजर क्षेत्र को पूर्णतः कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस आदेश के तहत ग्राम पंचायत नैमेड क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। वहीं ग्रामवासियों के अपने घरों से बाहर निकलना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। इस परिप्रेक्ष्य में इंसीडेन्ट कमांडर एवं एसडीएम देवेश ध्रुव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन ग्राम पंचायत नैमेड में 8 मई सु​बह 6 से 21 मई को सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण गतिविधियों को प्रतिबंधित किया जाता है। प्रतिबंधित अवधि में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 प्रभावशील रहेगा।कंटेनमेंट जोन में प्रभारी अधिकारी की ओर से घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणवश लोगों को घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी। क्षेत्र की सभी दुकानें तथा वाणिज्यिक प्रतिष्ठानें पूर्णतः बंद रहेंगे।

कंटेनमेंट जोन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से स्वास्थ्य की निगरानी सहित सैम्पल, जांच इत्यादि सुनिश्चित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था के लिए बैरिकेडिंग का कार्य लोक निर्माण विभाग, सैनिटाइजिंग का कार्य सीईओ जनपद पंचायत और नगरसेना, एक्टिव सर्विलांस का कार्य सीईओ जनपद पंचायत एवं बीईओ बीजापुर, बॉयो मेडिकल अपशिष्ट प्रबन्धन का कार्य हॉस्पिटल सलाहकार बीजापुर तथा स्वास्थ्य टीम को एसओपी के अनुसार दवाई,मास्क,पीपीई किट इत्यादि की उपलब्धता सम्बन्धी कार्य मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से सम्पादित की जाएगी।वहीं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सीईओ जनपद पंचायत बीजापुर तथा कंटेनमेंट जोन को सील करने सहित कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था एसडीओपी की ओर से सुनिश्चित की जाएगी। ये सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ समस्त कार्यों का निर्वहन करेंगे। यह आदेश 8 मई सुबह 6 से 21 मई सुबह 6 बजे तक प्रभावशील रहेगा।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.