GLIBS
18-04-2021
कोरोना के कारण टली जेईई मेन की परीक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
03:41pm

नई दिल्ली। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए आईआईटी-जेईई की अप्रैल सेशन की परीक्षा टाल दी गई है। ये परीक्षाएं 27, 28 और 30 अप्रैल को होने वाली थी। इनके लिए एडमिट कार्ड भी जल्द जारी किए जाने थे। बहरहाल, अब परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा बाद में और परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी। दूसरी ओर उत्तराखंड में भी 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। साथ ही 12वीं की परीक्षा भी टाली गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जेईई परीक्षा टाले जाने के संबंध में ट्वीट कर कहा, कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मैंने जेईई मेन 2021 (अप्रैल) परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। मैं दोहराना चाहता हूं कि छात्रों की सुरक्षा और उनका करियर शिक्षा मंत्रालय और मेरी पहली प्राथमिकता है। बता दें कि इस साल दो सेशन के एग्जाम एजेंसी की ओर से लिए जा चुके हैं। पहला सेशन 23-26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित किया गया था। दूसरा सेशन 16-18 मार्च 2021 तक आयोजित किया गया था। इससे पहले पिछले साल भी कोरोना का असर जेईई परीक्षा और दूसरे एंट्रेस परीक्षाओं पर पड़ा था। पिछले साल जेईई मेन, जेईई एडवांस्ड और नीट की परीक्षाएं सितंबर में आयोजित की गई थी।

18-04-2021
दुर्ग पहुंचे ताम्रध्वज साहू, लॉकडाउन का लिया जायजा, पुलिस कर्मियों को दी हिदायत
02:32pm

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को राजधानी रायपुर के विभिन्न चौक-चौराहों का निरीक्षण किया। उन्होंने लॉकडाउन का जायजा लिया। इसके बाद वे दुर्ग के लिए रवाना हुए। उन्होंने पटेल चौक में लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी मास्क लगाने, हाथों को सैनिटाइज करने की हिदायत दी। इस दौरान पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

18-04-2021
नील नितिन मुकेश परिवार सहित पाए गए कोविड पॉजिटिव
एं
02:27pm

मुंबई/रायपुर। एक्टर नील नितिन मुकेश और उनका परिवार भी कोरोना संक्रमित हो गया है। इस बात की जानकारी एक्टर ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर बताया है कि ‘हर तरह की सावधानी बरतने और घर में रहने के बावजूद, मेरे परिवार के सदस्य और मैं कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हम सभी घर में क्वारंटीन हो चुके हैं और डॉक्टरों की ओर से बताई गई दवा ले रहे हैं और प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। आपके प्यार और दुआओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। ख्याल रखें और सुरक्षित रहें।’ बताया जा रहा है कि एक्टर की मां को छोड़ कर एक्टर सहित इनके पापा, भाई, पत्नी और इनकी दो साल की बेटी भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

18-04-2021
Breaking : राहुल गांधी ने रद्द की बंगाल की चुनावी जनसभाएं, ट्वीट कर केंद्र पर साधा निशाना 
रा
02:15pm

नई दिल्ली/रायपुर। देश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रही है। राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी 5 चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं। साथ ही राहुल ने दूसरे नेताओं से भी कोरोना के मौजूदा हालात के मद्देनजर बड़ी रैलियों से होने वाले दुष्परिणाम के बारे में सोचने की नसीहत दी है। राहुल ने एक और ट्वीट करके पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने लिखा कि बीमारों और मृतकों की इतनी भीड़ पहली बार देखी है।

18-04-2021
कांग्रेस भवन गांधी मैदान में 24 घंटे मिलेगा पका भोजन, हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क
रा
01:56pm

रायपुर। राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के 9वें दिन शनिवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने एक और पहल की गई। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे और ब्लॉक अध्यक्ष सुमीत दास ने कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों के भोजन के लिए चूल्हा जलाया गया। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया की 24 घंटे कांग्रेस भवन में मरीजों और उनके परिजन के लिए भोजन उपलब्ध होगा। साथ ही अन्य जरुरतमंदों के लिए भी पका भोजन उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों को भोजन की आवश्यकता हो,वे कांग्रेस भवन के हेल्पलाइन नंबर 07714267222 में संपर्क कर भोजन प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि शहर कांग्रेस ने लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। दवाइयां, भोजन, सब्जियों,कच्चा राशन का वितरण लगातार लोगों को किया जा रहा है।

18-04-2021
अर्जुन रामपाल हुए कोरोना संक्रमित, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
एं
01:35pm

मुंबई/रायपुर। एक्टर अर्जुन रामपाल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘मैं कोव‍िड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझमें लक्षण नहीं हैं पर मैंने खुद को अलग कर होम क्वारंटाइन कर लिया है और सभी जरूरी मेड‍िकल केयर ले रहा हूं। मैं सभी नियमों का पालन कर रहा हूं। पिछले 10 दिनों में जो लोग मुझसे संपर्क में आए हैं। प्लीज अपना ध्यान रखें और जरूरी सावधानी बरतें।’

18-04-2021
राजधानी के विभिन्न चौक-चौराहों पर पहुंचे ताम्रध्वज साहू, लॉकडाउन का लिया जायजा
रा
01:25pm

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को राजधानी रायपुर के विभिन्न चौक-चौराहों का निरीक्षण कर लॉकडाउन का जायजा लिया। उन्होंने चेकिंग पॉइंटों पर तैनात पुलिस जवानों से चर्चा की। लॉकडाउन की स्थिति में उनकी समस्या, छाया, पानी आदि के बारे में भी पूछताछ की। गृह मंत्री ने अति आवश्यक कार्यों से आने जाने वाले लोगों से उचित व्यवहार करने कहा। साथ ही उन्होंने लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने की समझाइश देने कहा। इससे कोरोना महामारी संक्रमण को रोका जा सके। गृह मंत्री साहू ने अपने सिविल लाइन स्थिति निवास से निकलकर गांधी उद्यान, शंकर नगर चौक, लोधीपारा, जयस्तंभ चौक होते हुए टाटीबंध चौक का निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर भी उपस्थित थे।

Please Wait... News Loading