GLIBS
21-01-2021
भोपाल में लव जिहाद का पहला मामला, युवक पर पुलिस ने दर्ज किया केस

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद अध्यादेश का पहला मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश (लव जिहाद) के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही, आरोपी को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक, साल 2019 के दौरान बालाघाट निवासी बीटेक छात्रा की मुलाकात अशोका गार्डन निवासी आशू नाम के एक युवक से हुई। आशू ने खुद को हिंदू और पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर बताया। कुछ समय बाद दोनों के बीच प्रेम परवान चढ़ने लगा। पीड़िता ने बताया कि 19 मार्च 2020 को आशू का जन्मदिन था। ऐसे में वह युवती को घुमाने के लिए रायसेन ले गया और एक होटल में ठहरा। वहां आशू ने काम होने का बहाना बनाते हुए कुछ देर में आने की बात कही। युवती को शक हुआ तो वह पीछे-पीछे चली गई, जहां आशू नमाज पढ़ता मिल गया। पीड़िता ने सवाल-जवाब किया तो आरोपी ने अपना नाम असद खान बताया।

युवती ने झूठ बोलने की वजह पूछी तो आरोपी उस पर निकाह करने के लिए दबाव बनाने लगा। असद का मजहब पता चलने पर उसने आरोपी से दूरी बना ली, लेकिन असद ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। पीड़िता ने इसके बाद भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य संजय मिश्रा से इस विषय पर शिकायत कि और थाने में केस दर्ज करा दिया। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने असद खान उर्फ आशू की तलाश शुरू कर दी। केस दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद आरोपी ने भोपाल से भागने की कोशिश की लेकिन उसे रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया। 

 

07-01-2021
युवक ने प्रेमिका संग मिलकर की अपनी बहन के प्रेमी की हत्या

कवर्धा।  युवक और उसके प्रेमिका ने एक युवक की हत्या कर दी। घटना लोहारा थाना के अंतर्गत अचानकपुर की है।  थाना से मिली जानकारी अनुसार गिरधर कौशिक निवासी बम्हनी की हत्या गांव के अनिल कौशिक व उसकी प्रेमिका ने कर दी। आरोपी अनिल कौशिक ने बताया कि गिरधर को अपनी बहन के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। तब से अनिल अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर गिरधर की हत्या करने की फिराक में था। जांच में खुलासा किया है कि अनिल व उसकी प्रेमिका ने गला दबाकर व चाकू से वार कर अपनी बहन की प्रेमी गिरधर की हत्या कर दी।

05-01-2021
युवती की गोली मारकर की हत्या और फिर युवक ने खुद को भी मारी ली गोली, मामला प्रेमप्रसंग का

मुंबईं। एक युवक ने 23 वर्षीय युवती को गोली मारने के बाद खुद भी खुदकुशी कर ली। ये घटना मलाड इलाके के इनफिनिटी मॉल के सामने की है। यहां कांदिवली पश्चिम में रहने वाले 23 वर्षीय राहुल यादव नामक शख्स ने युवती को गोली मार दी। पुलिस फिलहाल इस मामले को प्रेम संबंध से जोड़कर देख रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मालाड पूर्व कुरार विलेज में रहने वाली इस युवती की शादी तय हो चुकी थी,  इससे नाराज राहुल ने गुस्से में ऐसा कदम उठाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची और दोनों को तुरंत कांदिवली स्थित एक हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एडिशनल सीपी दिलीप सावंत ने बताया कि फिलहाल बांगुर नगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

04-01-2021
फर्जी आईडी बनाकर युवतियों से करता था अश्लील बात, युवक हैदराबाद से गिरफ्तार

कांकेर। फर्जी फेसबुक एकांउट बनाकर युवतियों को ब्लैकमेलिंग करने का मामला सामने आया है। आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार आरोपी युवक खुद को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बता कर युवती को इम्प्रेस कर युवती से बातचीत की रिकार्डिंग कर लेता था।आरोपी वीडियो कॉल कर वीडियो बना लेता था। वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने दबाव बनाता था। युवती के मना करने पर आरोपी युवक घरवालों को भेजने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक ने फर्जी नाम से बने फेसबुक एकाउंट की फ्रेंड लिस्ट में 4000 युवतियां को शामिल कर रखा था। पखांजूर पुलिस ने अपराध धारा 509(ख),66(ई),67(ए) आईटी एक्ट आरोपी हरिदास उम्र 23 वर्ष निवासी मलकानगिरि ओड़ीसा को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है।

 

02-01-2021
 कच्ची महुआ शराब के साथ युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा।  पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के द्वारा शहर मे अवैध शराब विक्रेताओ के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। इसी कडी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के मागदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर थाना कोतवाली कोरबा क्षेत्र में मुखबीर लगाकर अवैध शराब विकेताओ पर नजर रखी जा रही थी कि मुखबीर  से सूचना मिला कि एक युवक मोटरसायकल मे कच्ची महुआ शराब लेकर उरगा से ईमलीडुग्गू कोरबा की ओर आ रहा है। सूचना पर टीम गठित कर तत्काल मौके पर जाकर एक युवक को घेराबंदी कर पकड़ा गया।

उसने अपना नाम संदीप सिंह राजपूत उम्र 23 वर्ष निवासी ईमलीडुग्गू कोरबा बताया। इसके कब्जे से एक बैग में 8 लीटर हाथ भट्ठी से निर्मित कच्ची महुआ शराब बरामद की गई। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। कार्यवाही मे निरीक्षक दुर्गेश शर्मा, उनि लालन पटेल, आरक्षक लक्ष्मीकांत खरसन एवं आरक्षक कंवल चन्द्रा की भूमिका रही।

 

31-12-2020
मुर्गी पालन कर युवक बना लखपति, कड़कनाथ मुर्गी का उत्पादन बढ़ाया

रायपुर/कांकेर। अलबेलापारा कांकेर निवासी हिमांशु साहू ने शासकीय नौकरी की राह देखते थक जाने के बाद स्वयं का रोजगार स्थापित करने की सोची और इसके लिए आवश्यक मार्गदर्शन के लिए कृषि विज्ञान केन्द्र कांकेर के वैज्ञानिकों से मिलकर  अपनी योग्यता इलेक्ट्रानिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने की जानकारी दी। कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों की सलाह पर हिमांशु साहू ने कौशल विकास योजना अंतर्गत कृषि विज्ञान केन्द्र कांकेर में कुक्कुट पालन का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ग्राम व्यासकोंगेरा में लीज पर भूमि लेकर कडकनाथ के चूजा का पालन करने लगा। उन्हें कृषि विज्ञान केन्द्र कांकेर के माध्यम से आर्या परियोजना के तहत कड़कनाथ के चूजे और पांच सौ अण्डा क्षमता के हैचिंग मशीन प्रदाय किया गया और समय.समय पर कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों के माध्यम से तकनीकी मार्गदर्शन दिया गया।

इंजीनियर हिमांशु साहू ने बताया कि कड़कनाथ मुर्गी का उत्पादन बढ़ाकर कांकेर जिले के बाहर राज्य के अन्य जिलों तथा पड़ोसी राज्य में भी विक्रय करना शुरू किया, जिससे उन्हें बहुत लाभ हुआ। कड़कनाथ मुर्गीकी अत्यधिक मांग को देखते हुए हिमांशु साहू के माध्यम से अण्डा की हैचिंग क्षमता बढ़ाने के लिए 15 हजार अण्डा क्षमता का हैचिंग मशीन स्थापित किया गया तथा स्वंय की कम्पनी सीजी 19 एग्रो एण्ड फूड प्रोसेसिंग नाम से एक संस्था बनाया। उनके के माध्यम से वर्तमान में प्रतिमाह लगभग 11 हजार चूजे और लगभग 100 किलोग्राम मुर्गी.मुर्गा का उत्पादन कर विक्रय किया जा रहा हैं,जिससे उन्हें प्रतिमाह लगभग 1 लाख 50 हजार रूपये तक की आमदनी प्राप्त हो रही है। हिमांशु साहू अन्य छोटे कृषकों को भी चूजा प्रदान कर उनसे अनुबंध फार्मिंग भी करा रहे हैं, जिससे आस.पास के अन्य कृषकों को भी लाभ प्राप्त हो रहा है। 

 

29-12-2020
व्यापारी से दो लाख 40 हजार की उठाईगिरी

जांजगीर चांपा। जिले के अंतर्गत नगर पंचायत चंद्रपुर में मोटरसाइकिल सवार दो युवक 2 लाख 40 हजार लूटकर फरार हो गए। जांजगीर चांपा जिले के नगर पंचायत चंद्रपुर थाना अन्तर्गत चन्द्रपुर में विनोद टेड्रस का संचालक बजरंग अग्रवाल शाम को अपनी दुकान बन्द कर घर जा रहा था। उसने  थैले में अपना बही खाता व नगद दो लाख 40 हजार रुपए रखा हुआ था। बाइक सवार लुटेरों ने मंदिर जाने का रास्ता पूछा और नोटों से भरा थैला लेकर भाग निकले।
मामले की सूचना चन्द्रपुर पुलिस को दी गई। पुलिस ने आसपास के थाना क्षेत्रों में सूचना देकर चेकिंग की पर लुटेरों का सुराग नहीं मिला। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और लुटेरों की खोज में लगी है।

 

 

23-12-2020
अवैध संबंध ने दो दोस्तों को बनाया दुश्मन, शादीशुदा महिला से प्रेम के कारण एक मित्र ने दूसरे को उतारा मौत के घाट  

सूरत। गुजरात के सूरत शहर के तलंगपुर में दो दिन पहले एक युवक की लाश मिली थी। इस मामले में पुलिस ने अब दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी मृतक का ही दोस्त था। दरअसल इन दोनों दोस्तों का एक विवाहित महिला से अवैध संबंध था और हत्या का आरोपी महिला को भगाकर अपने साथ मुंबई ले जाना चाहता था लेकिन इस सबके बीच दोस्त बाधा बन रहा था। लेकिन इसका सब्र वह ज्यादा दिन नहीं रख पाया और एक  अन्य साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक प्रदीप और आरोपी अभय के एक ही महिला से अवैध संबंध थे।

आरोपी अभय का प्रदीप से कहना था कि महिला उसे ज्यादा प्यार करती है और उसके साथ भाग जाने के लिए तैयार है। वहीं प्रदीप का मानना था कि उक्त महिला ने पहले उससे प्यार किया था और इसी बात पर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि प्रदीप से भी रिलेशन होने के चलते वह महिला मेरे साथ भागने को तैयार नहीं होती इसीलिए उसने सोचा कि क्यों न प्रदीप को ही रास्ते से हटा दिया जाए। आरोपी अभय ने अपने और दोस्त की मदद प्रदीप को एक सूनसान जगह बुलाया और पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी। घटना की बाद जब प्रदीप के शव की शिनाख्त हुई तो पुलिस को तो पता चला कि मृतक और उसके दोस्त अभय के एक ही महिला से अवैध संबंध थे। इसके बाद पुलिस ने अभय को हिरासत में ले लिया। वहीं हिरासत में लिए जाने के बाद अभय ने अपना जुर्म भी कुबूल कर लिया।

 

21-12-2020
बांध किनारे मिली युवक की लाश, सिर पर गहरे चोट के निशान

रायपुर/बालोद। बालोद थाने से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर डेम के तट पर एक अज्ञात युवक की लाश मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक के सिर पर गहरे चोट के निशान है, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं युवक के सिर पर किसी व्यक्ति ने पत्थर से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा होगा। सुबह मार्निंग वॉक पर निकले स्थानीय लोगों को अचानक लाश दिखी, जिसकी जानकारी लोगों ने बालोद थाना प्रभारी को दी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804