GLIBS
11-10-2020
सड़क हादसा: काश हेलमेट पहना होता तो बच जाती युवक की जान

राजनांदगांव। ट्रक और बाइक में भिड़त होने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार युवक उदयशंकर कोमरे अपनी बाइक पर मानपुर की ओर जा रहा था कि अचानक विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया। सिर के बल सड़क पर गिरने के कारण अत्यधिक रक्तस्त्राव होने से 18 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल का निरीक्षण करने और ग्रामीणों के अनुसार यदि उदयशंकर हेलमेट पहना होता तो शायद आज उसकी मौत ना होती।  घटनास्थल ग्राम ख्वासफड़की होने के कारण थाना मानपुर में एफआईआर दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी में रवाना किया गया। ट्रक का ड्राइवर दुर्घटना के बाद से फरार है।

 

 

10-10-2020
दो बाइक की भिड़ंत, तीन लोगों की मौत, एक घायल 

रायपुर/गरियाबंद। फुलझर घाटी में दो बाइकों की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई है। मामला मैनपुर तहसील मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर फुलझर घाटी का है, जिसमें सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। दो युवक बरदूला और एक करेली गांव का बताया जा रहा है। यहां दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तीन लोगों ने घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति घायल है, जिसे मैनपुर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ​ही पुलिस मौके पर पहुंचकर घायल को उपचार के लिए अस्पताल रवाना किया। वहीं तीन युवकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए चीरघर भेजा गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम भागवत चक्रधारी और जयप्रकाश नागेश गरियाबंद की तरफ से बाइक से अपने घर शोभा करेली जा रहे थे। दूसरी ओर से घनश्याम सिन्हा और दुर्गेश मैनपुर की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान बरदूला घाटी के पास दोनों मोटरसाइकल की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। मैनपुर थाना प्रभारी ने बताया कि यह घटना देर शाम की है। इस दुर्घटना में जयप्रकाश नागेश, घनश्याम सिन्हा और दुर्गेश देववंशी की घटना स्थल पर मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से घायल है। घायल युवक भागवत का इलाज मैनपुर अस्पताल में किया जा रहा है।

06-10-2020
बाइक शव वाहन से टकराई, लोगों ने चालक की समझी गलती, निकाल दी पहियों की हवा 

कोरबा। तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो कर शव वाहन से जा टकराई। इसे स्थानीय लोगों ने मुक्तांजली वाहन चालक की गलती समझकर उसके वाहन के चारों पहिए की हवा निकाल दी।दरअसल जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मृतक के शव को छोड़ने मुक्तांजलि शव वाहन जांजगीर चांपा जिला गया हुआ था। वहां से वापसी के दौरान मुक्तांजलि वाहन कोरबा के सीतामढ़ी चौक पर पहुंचा तो दो बाइक चालक आपस मे रेसिंग कर रहे थे। इस दौरान एक तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो कर मुक्तांजली वाहन से जा टकराई। स्थानीय लोगों ने मुक्तांजली वाहन के चालक की गलती समझा और उसके वाहन के चारों पहिए की हवा निकाल दी। फिलहाल घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। घटना में वाहन चालक राजेश्वर को मामूली चोंटे आई है। वहीं बाइक चालक को काफी चोट आई हैं। उसे राहगीरों की मदद से तत्काल जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया।

25-09-2020
Video: शव वाहन/एम्बुलेंस नहीं मिला तो परिजनों ने पॉलीथिन में पैक कर बाइक से ले गए बच्चे का शव

जांजगीर चांपा। जिला अस्पताल में एक दारुण दृश्य ने इंसानियत को झंझोर दिया। शव वाहन या एंबुलेंस नहीं मिलने से परिजनों को अपने बच्चे के शव को बाइक पर ले जाने पर मजबूर होना पड़ा। घटना जिले के बनारी गांव में शुक्रवार को हुई,जहां एक बच्चे को सांप ने काट लिया। इसके बाद परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई। परिजनों के घंटों इंतजार के बावजूद शव वाहन नहीं मिला। परिजनों ने मासूम के शव को चादर और पॉलीथिन में पैक कर बाइक के बीच में रखकर घर ले जाना को मजबूर होना पड़ा। मामले में सीएमएचओ का कहना है सारी व्यवस्थाओं के बावजूद यह परिस्थिति कैसे निर्मित हुई इसकी जांच होगी।

गौरतलब है की जिले में शुक्रवार से लॉकडाउन शुरू हो चुका है। इस बीच जांजगीर से लगे ग्राम बनारी में दो वर्षीय मासूम शीतल गोपाल को सांप ने डस लिया। जिला अस्पताल लाते तक मासूम के शरीर में जहर पूरी तरह से फ़ैल गया था और जिसकी वजह से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को ले जाने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं की। लॉक डाउन की वजह से निजी वाहनों ने भी शव को ले जाने से इनकार कर दिया। परिजनों ने शव को चादर और पॉलीथिन में लपेट कर घर ले गए।  इस बीच परिजनों कम शब्दों में ही सही पर अपनी तकलीफ बताई। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने कहा हॉस्पिटल में सुविधाएं मौजूद है, ऐसी स्थिति क्यों निर्मित हुई इसकी जांच होगी।

 

24-09-2020
जंगल में खेल रहे थे जुआ, पहुंचा वन विभाग का अमला,भागे आरोपी,आठ बाइक,दो चारपहिया  को किया जब्त

रायपुर। वन मंत्री मो.अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन अपराधों की रोकथाम के लिए विभाग द्वारा सघन जांच अभियान निरंतर जारी है। इसके तहत गत दिवस 23 सितंबर को वनमंडल बिलासपुर के अंतर्गत वन विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ बाइक और दो चारपहिया वाहनों की जब्त की। कार्रवाई प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन मेें वनमंडलाधिकारी बिलासपुर कुमार निशांत द्वारा गठित टीम द्वारा मौके पर जंगल के भीतर जुआ खेलते हुए आरोपियों को पकड़ने के दौरान की गई। परिक्षेत्र सहायक सोठी नमित तिवारी के नेतृत्व में विभागीय अमले द्वारा जुआ खेलने वाले आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की गई। मौके पर विभागीय अमले को दूर से देखते ही सभी आरोपी फरार हो गए। वहां टीम द्वारा मौके पर आठ दोपहिया वाहन तथा दो चारपहिया वाहन और चाकू तथा फावड़ा एवं तालपत्री को जब्त कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ वन अपराध के प्रकरण दर्ज किए गए।

इसी प्रकार कवर्धा वनमंडल की टीम ने पिछले दो दिनों में चार बड़ी कार्यवाही की है और संबंधित आरोपियों के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया है। वन मंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर के मार्गदर्शन में हुए चार बड़ी कार्यवाही में बोडला विकासखण्ड के वनांचल ग्राम बहना खोदरा में रमेश बैगा के घर अवैध भारी मात्रा में तिंसा और बीजा किस्म के इमारती लकड़ी जब्त की गई। कवर्धा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कोठार में निजी भूमि स्वामी द्वारा वन विभाग की बिना अनुमति के सागौन पेड़ की अवैध कटाई पर कार्यवाही की है। इस मामले में लक्ष्मी फर्नीचर मार्ट पर कार्यवाही करते हुए संस्थान को सील कर दिया गया है और संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही जारी है। इसके अलावा सहसपुर लोहारा वन परिक्षेत्र की टीम ने वनोपज 15 क्विंटल चिरायता (कालमेघ) का अवैध परिवहन करते हुए वाहन जब्त किया है। इस मामले में आरोपी निजाम मेमन पर अपराध दर्ज किया गया है।

राज्य सरकार ने वनांचल के लघुपनोपज संग्राहकों के आर्थिक उत्थान के लिए चिरायता का न्यूनतम समर्थन मूल्य 35 रूपए निर्धारित की है। यहां स्थानीय तौर 15 रूपए में खरीदी कर अवैध रूप परिवहन किया जा रहा था। विभाग ने कार्यवाही करते हुए सभी सामाग्री और वाहन जब्त कर लिया। वन विभाग और वन विकास की संयुक्त टीम ने गुजरात प्रदेश के आए घुम्मकड़ पशु चरवाहों पर कार्यवाही करते हुए 25 हजार रूपए का अर्थदंड की वसूली की है। अधिकारियों ने बताया कि 700 भेड़-बकरी, 6 ऊंट को वन विकास निगम के वन क्षेत्र में मौका पर अवैध रूप से चराई करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। कवर्धा वन मंडल कवर्धा तथा वन विकास निगम कवर्धा मंडल की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए जिला कबीरधाम के वन क्षेत्र में गुजरात राज्य से आए हुए घुमक्कड़ चरवाहों पर कार्यवाही की है। इस प्रकरण में साजन वर्ल्ड राहू जाति रबारी तथा दो अन्य गुजरात राज्य के निवासी का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। भेड़-बकरी 700 नग, ऊंट 6 नग को वन विकास निगम के वनक्षेत्र में मौका पर अवैध रूप से चराई करते हुए रंगेहाथ पकड़े जाने पर चरवाहों से अग्रिम 25 हजार रूपए अर्थदण्ड लिया गया।

 

20-09-2020
बाइक की डिक्की से 9 हजार रुपये पार, सीसीटीवी फुटेज में शातिर चोर की हरकत हुई कैद

रायपुर/जगदलपुर। शहर के मध्य दंतेश्वरी मंदिर के पास बाइक मरम्मत करवा रहे पांडूराम के बाइक की डिक्की से पांडूराम के पुत्र की मौजूदगी में शातिर चोर ने 9 हजार रुपये ले कर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज में उडाईगिरी करने वाला शातिर चोर की पूरी हरकत रिकार्ड हो गई है। इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांडुराम अपनी मोटर सायकल की मरम्मत करवाने राजवाड़ा के पास के एक मैकेनिक के पास आया हुआ था। उसने अपनी गाड़ी की डिक्की में 10 हजार रुपए के बंडल निकालकर गाड़ी की बनवाई के लिए उसने से एक हजार रुपए निकालकर बाकी के 9 हजार वापस गाड़ी की डिक्की में रख दिया। चोर कई लोगों के मौजूदगी में बड़ी ही सफाई के साथ एक सायकल में आया, जिसके सायकल के हैंडल में एक झोला टंगा हुआ था और उसने देखते ही देखते पांडुराम की गाड़ी की डिक्की से रुपयों का बंडल निकालकर अपने झोले में डालकर फरार हो गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस शातिर चोर की तलाश कर रही है। कोतवाली क्षेत्र में सट्टा-जुआ, चोरी, उठाईगिरी करने वाले अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आईपीएल के शुरू होने के साथ ही बड़े पैमाने पर सट्टा का कारोबार शुरू हो गया है। शहर में लंबे समय से एक भी सटोरिए पर कोई कार्यवाही नहीं होने से अपराधियों के साथ साठ-गांठ की आशका व्यक्त की जा रही है।

16-09-2020
वायरलेस हेलमेट पहनने पर ही स्टार्ट होगी बाइक, चोरी होने पर रेंज के बाहर जाते ही बाइक हो जाएगी बंद

रायपुर/दंतेवाड़ा। जिले के बचेली के एक युवा प्रेम भारद्वाज ने सेंसर लगा एक वायरलेस हेलमेट बनाया है, जिसके पहनने पर ही बाइक स्टार्ट होगी। साथ ही वाहन के सुरक्षा के लिए भी कारगर होगा। प्रेम के प्रयोगों से बचेली के लोग बेहद खुश हैं। प्रेम ने भांसी के आईटीआई से वर्ष 2016-17 में पढ़ाई पूरी की है। प्रेम भारद्वाज ने बताया कि बचेली पुलिस के अधिकारियोंं ने सुझाव दिया था कि ऐसा कुछ डिवाइस भी तैयार करो, जिससे वाहन चोरी न होने पाए। उन्होंने बताया कि रिले सेंसर से जुड़े हेलमेट-वाहन को किसी जगह पार्क कर हेलमेट को अपने साथ रखकर जाते हैं तो हेलमेट में लगा सेंसर जब तक एक सीमित रेंज में नहीं आएगा, जब तक बाइक स्टार्ट नहीं होगी।

सीमित रेंज में हैं और चोर बाइक को स्टार्ट कर चोरी कर ले जाता है तो रेंज के बाहर जाते ही बाइक बंद हो जाएगी। इसमें लगा सिस्टम बैटरी से ऑपरेट होता है। मोबाइल के चार्जर से ही फुल चार्ज होकर एक से डेढ़ महीने तक चलेगी। यह वायरलेस हेलमेट नार्मल हेलमेट की तरह ही दिखता है। इसके पहले भी प्रेम कबाड़ से जुगाड़ कर 4-स्ट्रोक डीजल इंजन मॉडल, इमरजेंसी मोबाइल चार्जर, दोपहिया वाहन में साइड स्टैंड डिवाइस भी बना चुका है। इसके लिए तत्कालीन कलेक्टर सौरभ कुमार ने सम्मानित किया था। इसके अलावा भी एनएमडीसी, विधायक व 26 जनवरी के मौके पर भी प्रेम इन प्रयोगों के लिए सम्मानित हो चुका है।

15-09-2020
बैंक मैनेजर ने गाड़ी मालिक से की शिकायत, नौकरी से निकाले जाने से नाराज ड्राइवर ने सुरक्षाकर्मी की गाड़ी को लगाई आग

रायपुर/जगदलपुर। शहर के स्टेट बैंक मेन ब्रांच के सुरक्षाकर्मी की बाइक को नौकरी से निकाले जाने से नाराज युवक परमेश्वर नाग ने आग के हवाले करने के बाद मौके से फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेटगुड़ा निवासी परमेश्वर नाग एसबीआई बैंक मेन ब्रांच में वाहन चलाने का काम करता था। कुछ दिनों पहले ही उसका और बैंक मैनेजर के बीच विवाद हो गया। इसके बाद बैंक मैनेजर ने वाहन मालिक से युवक की शिकायत की। शिकायत पर वाहन मालिक ने परमेश्वर नाग को नौकरी से निकाल दिया। नौकरी से निकाले जाने से नाराज परमेश्वर नाग ने एसबीआई बैंक के गेट में पत्थर मारा, उसके बाद मेन ब्रांच के सुरक्षाकर्मी मनोज पटेल की बाहर खड़ी बाइक में आग लगा दी। बाइक में आग देख आसपास के दुकानदारों ने घटना की सूचना बैंक के कर्मचारी को दिया। सुरक्षाकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाने के बाद इसकी सूचना कोतवाली थाना में दिया।  फिलहाल पुलिस आरोपी युवक की खोज में जुटी गई है।

14-09-2020
दो बाइक में जबर्दस्त टक्कर, वाहनों के उड़े परखच्चे, एक की मौत, दो घायल

बीजापुर। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को करेमर्का मोड़ पर दो दोपहिया वाहनों की आपस मे भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में एक हालत नाजुक बनी हुई है। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के कर्रेमरका मोड़ में दो बाइकों में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दो वाहनों के परखच्चे उड़ गए। टक्कर में बीजापुर के ठेकेदार कैलाश सिंह उम्र 36 की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए,घायलों में एक कि हालत नाज़ुक बनी हुई है। इसी दौरान भैरमगढ़ से बीजापुर जा रहे पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने दोनों घायल युवकों की मदद की। गागड़ा ने तत्काल 108 एम्बुलेंस को कॉल कर घटना के संबंध में जानकारी दी। गागड़ा अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ घायलों एवं मृतक को सड़क से किनारे किया, घायलों को एम्बुलेंस से भैरमगढ़ अस्पताल भिजवाया। यहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जगदलपुर भेजा गया। वही मृतक को पिकआप वाहन से भैरमगढ़ अस्पताल रवाना किया।

 

13-09-2020
इंस्टाग्राम में युवती बनकर की पैरामेडिकल छात्र से दोस्ती, मिलने बुलाया और लूट लिया मोबाइल,बाइक,नगदी

भिलाई। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम में युवती बनकर दोस्ती की और रायपुर के पैरामेडिकल छात्र को भिलाई बुलाया। मिलने पर साढ़े 16 हजार रुपए नगद, मोबाइल और बाइक लूट लिया। छात्र से मारपीट कर उसे डराया धमकाया। मौका पाकर चुंगल से आजाद होकर छात्र ने कोतवाली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि प्रार्थी डाकेश कुमार साहू उम्र 21 साल ग्राम जुनवानी जिला धमतरी का स्थाई निवासी है। वर्तमान में अमलीडीह रायपुर में किराये में रहकर पैरामेडिकल कोर्स के लिए एक पैरामेडिकल कॉलेज में अध्यनरत है। छात्र ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी से साक्षी शर्मा नाम की आईडी में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था। उक्त इंस्टाग्राम आईडी ने मेरा फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार किया। एक सप्ताह तक बीच बीच मे मैसेज के माध्यम से बातचीत करते रहे। उसके बाद उक्त (साक्षी शर्मा) नामक आईडी धारक ने मुझे मिलने के लिये पावर हाऊस भिलाई बुलाया। छात्र ने बताया कि बीती शाम मैं पावर हाऊस अपनी बाइक से मिलने पहुंचा। तो वहां एक युवक मिला और आश्वस्त किया कि उक्त साक्षी शर्मा से मिलवाएगा। इसके बाद मेरी ही बाइक से भिलाई सेक्टर 8 लेकर आया और वहां अपने दोस्त को बुलाया। तब उसके दो दोस्त आये। तीनों मिलकर दो घंटे लड़की से मिलाने के नाम से घुमाते रहे। इसके बाद लड़कों में एक ने बोला मैं ही साक्षी शर्मा हूं। तुमसे मैसेज से बात करता था और लड़के ने चाकू टिकाकर पैसे, मोबाइल, बाइक लूट लिए। छात्र ने तीनो लड़के का नाम अमित सोनखुसरे, आनंद शुक्ला और लक्की उर्फ नवींदर बताया। मौका पाकर छात्र डाकेश रात 11 बजे घटनास्थल से फरार होकर सीधे कोतवाली थाने पहुंचा और घटना की शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली पुलिस के द्वारा तीनों ही आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 394 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और पतासाजी शुरू कर दी है।

13-09-2020
कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत, चालक घायल

रायपुर। तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं चालक घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ 279,337,304 ए के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड 24 बजंरग नगर निवासी अश्वनी साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी बीते दिन शाम 7 बजे ग्राम करघट से बीरगांव जा रहा था। उसके साथ गायत्री बंजारे आयु 38 वर्ष पीछे सवार थी। तभी धरसींवा बाय पास एनएच 30 पर पीछे से कार क्रमांक सीजी- 22- 3710 का चालक अपनी कार को तेज रफ्तार से लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए ठोकर मार दिया। इसके बाद 108 एम्बुलेंस से प्रार्थी और गायत्री बंजारे को धरसींवा अस्पताल इलाज के लिए ले जाने पर डॉक्टरों ने गायत्री को मृत घोषित कर दिया। सा​थ ही पीड़ित को इलाज कि लिए रायपुर रिफर कर दिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804