GLIBS
26-09-2020
मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर शनिवार को प्रधानमंत्री स​हित कई बढ़े नेताओं ने बधाई ​दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की कामना की। सिंह शनिवार को 88 वर्ष के हो गए। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई। मैं ईश्वर से उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की प्रार्थना करता हूं।’’ मनमोहन सिंह का जन्म भारत के विभाजन से पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर, 1932 को हुआ था। 26 सितंबर 1932 को जन्मे डॉ. मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक अर्थशास्त्री के तौर पर जाना जाता है जिन्होंने 1990 के दशक में उदारणीकरण की नीतियों के जरिये भारतीय अर्थव्यवस्था को संकट से उबारा था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी और कहा कि देश आज सिंह की तरह की गहराई वाले प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत डॉक्टर मनमोहन सिंह की तरह गहराई वाले प्रधानमंत्री की कमी महसूस करता है। उनकी ईमानदारी, विनम्रता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘उन्हें जन्मदिन की बहुत बधाई।’’ इसी तरह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री डॉ मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिन पर बधाई। उनके अच्छे स्वास्थ्य की और देश की जनता के बीच उनके और अधिक योगदान की कामना है।”

20-09-2020
सेवा सप्ताह में भाजपा कार्यकर्ताओं ने की स्कूल प्रांगण ​की साफ-सफाई, लगाए पौधे

बीजापुर। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस ​कड़ी में भाजपा जिला मुख्यालय बीजापुर के समीप स्पोर्ट्स एकेडमी एवं ग्राम पंचायत मुसालुर के ग्राम तुरनार के प्राथमिक स्कूलों में साफ सफाई ​की। साथ ही स्कूल प्रांगण में पौधरोपण किया। कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री सतेंद्र ठाकुर, पूर्व पालिका अध्यक्ष सूखलाल पुजारी, पार्षद घासी राम नाग, नंदकिशोर राणा, संजय गुप्ता, जिला राम राणा, युवा मोर्चा महामंत्री जागर लक्ष्मैया, मंडल अध्यक्ष भुवन सिंह चौहान, गोलू नाग, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रम्भा झा, उर्मिला तोकल, माया झाड़ी, विजय लक्ष्मी मोरला के साथ बीजापुर मंडल के युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद थे।

17-09-2020
देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाकर आक्रोश जताया : कांग्रेस

रायपुर। देश भर के युवाओं ने स्वफूर्त रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि, प्रधानमंत्री के जन्मदिन को "राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस" के रूप में मना कर पूरे देश ने बेरोजगारी और बेकारी के खिलाफ अपनी एकजुटता को प्रदर्शित किया है। सोशल मीडिया में ट्विटर, फेसबुक पर मोदी सरकार की बेरोजगारी के खिलाफ चले महा ट्रेंड ने यह बता दिया कि, आज देश के लोगों मे रोजगार को लेकर वर्तमान केंद्र सरकार के प्रति कितना ज्याादा आक्रोश है। युवा केंद्रीय सरकार के प्रतिष्ठानों में नौकरियो में रोक के विरोध और देश में नए रोजगार के अवसरों की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि,मोदी और उनके भक्तों ने रोम जल रहा था नीरो बंशी बजा रहा था कि, कहावत को चरितार्थ कर दिया। एक तरफ देश में बेरोजगारी चरम पर है। बेरोजगारी दर स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा 44 प्रतिशत पर है। मोदी सरकार के लिए गए आत्मघाती निर्णयों नोटबंदी और जीएसटी ने उद्योग व्यापार की कमर तोड़ कर रख दी। फैक्ट्रियां व्यवसाय धंधे बंद हो गए। लोगो की नौकरियां चले गई है। रही सही कसर कोरोना की आपदा में पूरी हो गई। सारा देश रोजी रोटी और जीवन बचाने के झंझावत में लगा हुआ है। ऐसे समय देश भर में भाजपाई मोदी के जन्मदिवस को जन्मसप्ताह के रूप में मना कर देश की जनता के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं। जिस देश में 53 लाख लोग महामारी से पीड़ित हो, 85 हजार की जान चली गई हो, उस देश का प्रधानमंत्री जश्न कैसे मना सकता है ?

 

 

17-09-2020
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता ने की आपत्तिजनक पोस्ट, भाजयुमो ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर की एफआइआर की मांग

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता द्वारा फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के खिलाफ गुरुवार को भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने एसपी अजय यादव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दोषी नेता पर एफआइआर दर्ज की जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला महामंत्री सचिन मेघानी और अमित मैशेरी मौजूद थे।

 

17-09-2020
 सेवा सप्ताह में शामिल हुए नेता प्रतिपक्ष कौशिक,कहा- स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन  पर आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें जीवन में मन,विचार और शरीर से स्वस्थ्य व स्वच्छ रहने की प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन में हमें त्याग के साथ कार्य करने को प्रेरित किया है। हमें जीवन मे स्वच्छता के विचार को आत्मसात करने की जरूरत है। बिल्हा के सिरगिट्टी वार्ड संख्या 10 के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वच्छता कार्यक्रम व स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया गया। जिला भाजपा सदस्य मनोज दुबे,मंडल अध्यक्ष बलराम देवांगन, महामंत्री सीनू राव,हरिश्चन्द्र साहू,तिफरा के पार्षद श्यामलाल बंजारे,संजू सिंह,जिला भाजपा मंत्री रामु साहू, राजकुमार यादव,अजय कश्यप,रामगोपाल यादव,शिवा धुरी,राजाराम प्रजापति,रितेश अग्रवाल,पवन तिवारी ,विजय मरावी,दीनू कौशिक,प्रसाद राव,लोमस कश्यप,रंजन सिंह, राशिद उल्लाह खान,हर्ष ताम्रकार,संजू गुप्ता,मोनू रजक,पवन छाबडा सहित मंडल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

17-09-2020
भाजपा ने किया प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वारियर्स का सम्मान

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी जिला कोरिया ने  जिला कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के पर कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य, यातायात प्रभारी, शिक्षक, स्वच्छता कर्मचारियों एवं पत्रकारो का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े, जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष तीरथ गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे,जिला कार्यालय मंत्री एवं जिला संयोजक तीरथ राजवाड़े, जिला कार्यसमिति सदस्य रामधनी गुप्ता, सुरेन्द्र चक्रधारी,  मंडल महामंत्री सुभाष साहू, रेखा सिंह, गीता गिरी, मंजू जिवनानी, सतेन्द्र राजवाड़े उपस्थित थे।

 

17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया पौधरोपण

जांजगीर चांपा। नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा जी के आह्वान पर पूरे देश भर में  14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक "संगठन ही सेवा है" के संकल्प के साथ बूथ स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जांजगीर में पौधरोपण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि "देश को एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीर्घायु हो। उनके नेतृत्व में भारत पुनः विश्व गुरु बनें। पौधरोपण कार्यक्रम में भाजपा आईटी सेल जिला संयोजक अभिमन्यु राठौर, भाजयुमो जिला महामंत्री जितेंद्र देवांगन, राहुल सेन उपस्थित थे।

 

17-09-2020
Breaking : भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर शुभकामना संदेश दिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, "माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।"

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804