GLIBS
24-10-2020
डेली नीड्स की दुकान में चल रहा था आईपीएल सट्टा,2 आरोपी आए पकड़ में

धमतरी। भखारा बस स्टैंड के पास स्थित डेली नीड्स की दुकान में आईपीएल क्रिकेट मैच में हार-जीत पर रुपए का दांव लगाकर मोबाइल के माध्यम से सट्टा खिला रहे दो आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार भखारा बस स्टैंड के पास स्थित एक डेली नीड्स की दुकान में  2 व्यक्ति पुलिस को देखकर अपना मोबाइल छिपाने का प्रयास करने लगे। इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उन्हें पकड़ पूछताछ की गई। उनका मोबाइल चेक करने पर पाया गया कि धर्मेंद्र कुमार साहू उम्र 25 वर्ष और मुकेश निर्मलकर उम्र 23 वर्ष निवासी भखारा अपने मोबाइल के माध्यम से चेन्नई सुपर किंग्स विरुद्ध मुंबई इंडियंस के बीच चल रहे आईपीएल मैच में टीम के हार-जीत पर रुपये पैसों का दांव लगाकर व्हाट्सएप मैसेंजर के माध्यम से सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़े गये। इसके कब्जे से कुल 2 मोबाइल एवं नगदी रकम 24100/- रुपए को जब्त  किए। आरोपियों को गिरफ्तार कर अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

22-10-2020
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए नवोदय के 16 बच्चों के पास नहीं थे स्मार्ट फोन, पूर्व छात्रों ने दिए मोबाइल

दुर्ग। नवोदय विद्यालय बोरई में कुछ बच्चों के पास स्मार्ट फोन नहीं थे। इससे उनकी ऑनलाइन पढ़ाई में बाधा पहुंच सकती थी। प्रबंधन समिति ने इसका तुरंत रास्ता निकाला। उन्होंने विद्यालय के पूर्व छात्रों से संपर्क किया। सभी ने तत्काल पैसे जुटाये और इस राशि से 16 बच्चों के लिए स्मार्ट फोन आ गया। अब ये बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं। प्रबंधन समिति के चेयरमैन एवं कलेक्टर डाॅ.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा कि नवोदय विद्यालय ने अपने बच्चों के मन में इतने अच्छे संस्कार रोपित किये कि इससे इन बच्चों ने जीवन में ऊंचा मुकाम पाया। अब ये अपने जैसे ही बच्चों को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं।


कलेक्टर ने आज आदर्श कन्या विद्यालय का भी भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय का रिनोवेशन किया जाएगा लेकिन मूल स्वरूप में किसी तरह से परिवर्तन नहीं किया जाएगा। इंजीनियर पूरी इमारत की स्टडी कर इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि बनने के बाद विद्यालय बहुत सुंदर लगेगा। रिनोवेशन का कार्य डीएमएफ से होगा। कलेक्टर ने इस संबंध में निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन को निर्देशित किया। उल्लेखनीय है कि विधायक अरुण वोरा ने स्कूल के जीर्णोद्धार के संबंध में पहल की थी। डीएमएफ के माध्यम से अब यह कार्य हो सकेगा। इस स्कूल का विशिष्ट इतिहास रहा है। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया कि यहां से सबा अंजुम जैसी हस्तियां निकली हैं,जिन्होंने स्कूल का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

 

19-10-2020
सोशल मीडिया में आसानी से कर सकते हैं मां महामाया का दर्शन, आरती व पूजा के वीडियो अब एक क्लिक पर

रायपुर/बिलासपुर। शारदीय नवरात्रि पर रतनपुर स्थित मां महामाया मंदिर में भक्तों का प्रवेश पूरी तरह बंद है। ऐसे में मनोकामना ज्योति कलश के दर्शन के लिए मंदिर ट्रस्ट की तरफ से विशेष मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों के माध्यम से करीब चार सौ भक्तों ने वीडियो कॉल कर अपने नाम के मनोकामना ज्योतिकलश के दर्शन किए हैं। ज्योति कलश के दर्शन के लिए भक्तों के रसीद नंबर को पूछने के बाद ट्रस्ट के सेवादार उन्हें ज्योतिकलश के दर्शन करवा रहे हैं। इससे भक्तों को घर बैठे आसानी से दर्शन मिल रहे हैं। साथ ही प्रतिदिन मां के दर्शन और आरती दर्शन के लिए फेसबुक लाइव और यूट्यूब माध्यम बन गया है। अब एक क्लिक पर मां के दर्शन के साथ ही आरती दर्शन भी हो पा रहे हैं। साथ ही मंदिर में होने वाली पूजा-अर्चना की भी लाइव दर्शन हो रही है।

18-10-2020
आईपीएल में सट्टा खेलाते एक आरोपी गिरफ्तार, 1 लाख नगद जब्त

जांजगीर चाम्पा। आईपीएल का खेल शुरू होते ही सटोरियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। सट्टा- पट्टी में हजारों लाखों का खेल चल रहा है। सिटी कोतवाली पुलिस को रविवार को बड़ी सफलता मिली है। कोतवाली पुलिस ने 1 लाख नगद और मोबाइल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम आकाश बजाज है। आरोपी से डेढ़ लाख की सट्टा-पट्टी जब्त की गई है। 

 

15-10-2020
मेडिकल स्टोर में चल रहे सट्टे के कारोबार पर हुई छापेमारी

रायपुर/दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल मेन मार्केट में स्थित एक मेडिकल स्टोर में क्रिकेट आईपीएल सट्टा के कारोबार की सूचना पर छापेमारी की कार्यवाही की ग​ई। छापेमारी के दौरान नगदी 47 हजार 7 सौ रुपए, मोबाइल एवं सट्टा-पट्टी जब्त की गई। कोरोना के कारण लोग आर्थिक तंगी से उबर नहीं पा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर लोगों की जेब में डाका डालने सट्टेबाज तैनात है। एसडीओपी देवांश सिंह राठौर ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि सट्टे का कारोबार किरंदुल के मेन मार्केट में एक मेडिकल स्टोर में चल रहा है। इसके बाद कार्यवाही करते हुए आरोपी के विरूद्ध 4 (क) जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

14-10-2020
आईपीएल में लाखों का सट्टा लगवाने वाले 6 सटोरिएं गिरफ्तार, 10 मोबाइल सहित सट्टापट्टी बरामद

महासमुन्द। आईपीएल किक्रेट में सट्टा लगवाने वाले 6 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। सटोरियों के पास से 10 मोबाइल, 6 सट्टा पट्टी बरामद की गई। सभी सटोरियों के खिलाफ धारा जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार साइबर सेल की टीम को सूचना मिली कि बसना थाना क्षेत्र में चेन्नई सुपर किंग एवं सनराइजर हैदराबाद क्रिकेट मैच में बालिंग, बैंटिंग एवं मैच के अंतिम परिणाम तक रूपए का दांव लगाकर ऑनलाइन क्रिकेट मैच सट्टा खेला जा रहा है। साइबर सेल की टीम बसना क्षेत्र के कुछ नामचीन सटोरियों को चिन्हांकित कर उस पर पहले से नजर रखी हुई थी। मुखबीर से सूचना पर बाजार पारा में दो लोग आईपीएल सट्टा खेला रहे है।

साइबर सेल एवं थाना बसना की टीम तत्काल बाजार पारा पहुचकर घेराबंदी कर दो युवक अमन बजाज उम्र 26 वर्ष अहिल्या विहार कालोनी बसना व सुमीत सलूजा उम्र 29 वर्ष बाजार पारा बसना को पकड़ा। पूछताछ पर सटोरियों ने जानकारी दी कि चेन्नई सुपर किंग एवं सनराइजर हैदराबाद मैच में मोबाइल फोन से ग्राहको से रूपए का दांव लगवाकर सट्टा खेला जा रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नेमीचंद गिधापाली, भुनेन्द्र चैधरी झारबंद बसना, दीपक चैधरी झारबंद, सुभाष चौधरी सकरी, रूपधर चौधरी, शम्बा कुमार नंद गिधापाली से भी आईपीएल क्रिकेट मैंच में लाइन नम्बर देकर मोबाइल के माध्यम से सट्टा-पट्टी खिलावा जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों निशानदेही पर सभी लोगों को भवंरपुर क्षेत्र में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। बसना पुलिस ने सभी सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 मोबाइल कीमत 1 लाख 23 हजार के साथ 6 सट्टा पट्टी बरामद कर सभी के खिलाफ धारा 4क जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की। 

 

13-10-2020
Video: सट्टे बाजों पर पुलिस ने कसा ​शिकंजा, आईपीएल मैच में दांव लगाते एक सटोरिए को दबोचा

राजनांदगांव। ​सट्टे बाजों पर पुलिस लगातार कार्रवाई ​कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार देर रात  ए​क आरोपी गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा फरार हो गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापामार कर राजनांदगांव निवासी राजा गिडिया (38) को गिरफ्तार किया। उसके पास से 2 लाख 3 हजार रुपए नगदी तथा मोबाइल जिसमें सट्टा खेलने व खेलाने वालों के नाम हैं, जब्त किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार राजा आईपीएल मैच में सट्टा खेलाने का काम लंबे ​समय से कर रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार वो करोड़ों का दांव लगाता था। पूलिस ने बताया राजा का एक अन्य साथी, जो ममता नगर निवासी शाहबाज है, फरार है। पुलिस उसकी पतासाजी कर रही है।

12-10-2020
नाबालिग का शव पेड़ से मिला लटकता, धनोरा थाना फिर संदेह के घेरे में

रायपुर/कोंडागांव। जिले में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद आरोपों में घिरी धनोरा थाना पुलिस की भूमिका एक बार फिर संदेह के घेरे में है। धनोरा थाना अंर्तगत ग्राम ओडागांव में तीन दिन पहले 14 वर्ष की नाबालिग लड़की का शव जंगल में पेड़ से लटका मिला था। परिजन को आशंका है कि दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की गई है। ग्रामीणों की सूचना पर शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन को शव सौंप दिया था।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। नाबालिग के बड़े भाई ने बताया कि वह ग्राम छोटे बनजोड़ा में ग्राम सभा में शामिल होने गया था। वहां से रात करीब 8 बजे लौटा तो किशोरी घर में नहीं थी। उसे लगा कि हमेशा की तरह वह गांव में ही रहने वाली अपनी बड़ी बहन के घर गई होगी, बड़ी बहन का कहना है कि वह शाम करीब 6.30 बजे सब्जी लेने आई थी, फिर लौट गई। अगले दिन सुबह पता चला कि जंगल में पेड़ से उसका शव लटका मिला है। पुलिस को मौके से नाबालिग का मोबाइल बरामद हुआ है, लेकिन उसमें से सिम गायब है। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि नाबालिग को वहां किसी ने कॉल कर बुलाया होगा। 

29-09-2020
कलेक्टर ने कहा,पॉजिटिव मरीजों की जानकारी भरने में सावधानी रखें,मोबाइल रक्षा एप डाउनलोड करवाने में मदद मिलेगी

जांजगीर चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने मंगलवार को जिला स्तरीय कोविड-19 कोर कमेटी की बैठक ली। इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना जांच में पाजिटिव मरीजों की संपूर्ण जानकारी भरने में सावधानी रखें। विशेषकर होम आइसोलशन वाले मरीजों से संपर्क के लिए मोबाइल नंबर की एंट्री सही होनी चाहिए। संबंधित डाक्टर फोन के माध्यम से स्वास्थ संबंधी जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा मोबाइल रक्षा एप डाउनलोड करवाने में भी मदद मिलेगी। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना जांच में धनात्मक पाए गए मरीजों की जानकरी उसी दिन निर्धारित पोर्टल में दर्ज करें। इससे राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष को अद्यतन जानकारी तत्काल उपलब्ध हो जाए। पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर ने कोविड केयर सेंटर्स के सुरक्षा प्रबंध एवं होमआइसोलेशन के मरीजों  के मोबाइल फोन पर डाउनलोड करवाने के संबंध में जानकारी दी। जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने धनात्मक पाए गए मरीजो डाटाएंट्री के संबंध में बताया। जिला स्वास्थ अधिकारी डाॅ पुष्पेन्द्र लहरे ने बताया जिले में 709 मरीज होम आइसोलेशन में है। संबंधित डाॅक्टर प्रतिदिन फोन करके मरीजों से  आक्सीजन लेवल, फिवर आदि की जानकारी चेकलिस्ट के अनुसार प्राप्त कर रहे हैं एवं परामर्श भी दिया जा रहा है। बैठक में कोविड सेंटर्स में उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में चर्चा की गई। 

 

29-09-2020
आईपीएल सट्टा खेलाते दो आरोपी धरे गए, 1.5 लाख की सट्टापट्टी, 20 हजार नगद जब्त

कोरिया आईपीएल टूर्नामेंट शुरू होने के साथ ही कोरिया जिले में भी आईपीएल की सट्टेबाजी आरंभ हो गई। लेकिन इस बार कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह की पैनी नजर इन सट्टेबाजों पर है। एसपी के निर्देश पर पटना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कुड़ेली से दो आरोपियों को डेढ़ लाख की सट्टा पट्टी और 20000 नगद के साथ गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार पटना थाना अंतर्गत कुड़ेली में बीती रात एसपी के निर्देश पर पटना थाना प्रभारी और स्टाफ ने छापामार कार्यवाही करते हुए आईपीएल का सट्टा खेलाते अमन कुमार साहू 26 वर्ष और रितेश कुमार साहू उम्र 26 वर्ष को पकड़ा। इनके पास से 1.5 लाख की सट्टा पट्टी, 20 हजार रुपए, दो मोबाइल, जब्त किया।

 

22-09-2020
बुजुर्ग से मोबाइल छीनकर मोपेड सवार फरार,मामला दर्ज

रायपुर। मेडिकल स्टोर जा रहे बुजुर्ग से पता पूछने के बहाने एक्टीवा सवार मोबाइल झपटकर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट मोवा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोवा पण्डरी निवासी शेख हबीब 74 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह मेडिकल स्टोर दवा लेने जा रहा था। तभी मोवा एसबीआई बैंक के पास एक्टीवा सवार युवक ने सड्डू का पता पूछा व प्रार्थी के हाथ में रखा मोबाइल,जिसकी अनुमानित कीमत 59 हजार रुपए है छीनकर फरार हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ अपराध कायम कर मामले को जांच में लिया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804