GLIBS
19-10-2020
पेट्रोल पंप, मदिरा दुकान में बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल, डीजल व शराब

बेमेतरा। अब पट्रोल, डीजल व शराब लेने वाले व्यक्तियों को चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है। कलेक्टर शिवअनंत तायल ने एक आदेश जारी कर बेमेतरा जिले में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, स्वच्छता की दृष्टि से जिले मे स्थित समस्त पेट्रोल, डीजल पम्पों व मदिरा दुकानों में ग्राहकों को चेहरे में मास्क लगाना अनिवार्य किया है। बिना मास्क, फेस कवर वाले व्यक्ति को पेट्रोल, डीजल व शराब विक्रय नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने जिले के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों, खाद्य अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी एवं नगर पलिका एवं नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 

11-10-2020
अवैध हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार, बेचने के लिए तलाश कर रहा था ग्राहक

कोरबा। अवैध हथियार के साथ एक युवक को पुलिस ने धरदबोचा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शहर के सर्वमंगला चौक में एक युवक को देशी कट्टा के साथ पकड़ा। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर के बताए हुलिया अनुसार एक व्यक्ति को पकड़कर तलाशी ली और उसके पास माउजरनुमा हथियार बरामद किया। कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर आरोपी रज्जाक खलीफा उम्र 28 वर्ष के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा। 

 

26-08-2020
Video: पुलिस ने की बैंक,एटीएम की चेकिंग,ग्राहकों को फिजिकल दूरी बनाए रखने की दी समझाइश

गुंडरदेही। पुलिस अधीक्षक बालोद के दिशा निर्देशानुसार गुंडरदेही पुलिस की ओर से बैंक,एटीएम की चेकिंग की जा रही है। ग्राहकों को फिजिकल दूरी बनाए रखने, कैशियर को ज्यादा रकम देते समय समझाइए, देने ब्रांच मैनेजर को करेंसी चेस्ट की सुरक्षा के लिए आवश्यक समझाइश दी गई। साथ ही स्कीमर की चेकिंग व एटीएम का सुरक्षित उपयोग करने के तरीके के बारे में ग्राहकों को बताया गया। गौरतलब है कि जब से थाना प्रभारी रोहित मालेकर ने थाना गुंडरदेही में प्रभार लिया है तब से लोगों को विभिन्न विभिन्न प्रकार से कानून की जानकारी तथा ऑनलाइन ठगी व लोगों को अपने कानूनी अधिकार के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार बताते रहे हैं। इससे थाना गुंडरदेही क्षेत्र अंतर्गत लोगों में ऑनलाइन ठगी तथा कानूनी अधिकारों के बारे में लोगों को जानकारी हुई है। इस वजह से थाना गुंडरदेही अंतर्गत ऐसे मामले अब बहुत कम देखने और सुनने को मिल रहे हैं 

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

22-08-2020
जंगली सूअर का दांत बेचने तलाश रहे थे ग्राहक, दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद। जंगली सूअर का दांत बेचने ग्राहक की तलाश करते दो आरोपियों को सरायपाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास 8 दांत बरामद किया गया है। पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। मोटरसाइकिल सीजी 11 सीएफ 6378 में सवार होकर दो आरोपी जंगली सुअर का दांत(खिरसा) रखकर सारंगढ से जयस्तंभ चौक होते हुये कुटेला चौक की ओर आ रहे है। बेचने के लिये ग्राहक तलाश कर रहे थे। मुखबीर के बताये हुलिये के आधार पर दोनों को रोक कर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। तलाशी में सूअर का दांत मिला। पुलिस ने मामले में आरोपी अजय टण्डन और मनोज बरेठ को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों जांजगीर चांपा के बाराद्वार थाना इलाके के रहने वाले हैं। आरोपियों का कृत्य वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की  धारा 9,49,51 का घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

09-08-2020
चोरी का सबमर्सिबल पंप बेचने के लिए ढूंढ़ रहा था ग्राहक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजनांदगांव/डोंगरगढ़। डोंगरगढ़ थाने में शिकायत मिली कि किसानों के खेत से सबमर्सिबल पम्प चोरी हो रहे हैं। थाना प्रभारी अलेक्जेंडर कीरो ने अपने स्टाफ को लगाकर पता किया तो मुखबिर ने सूचना दी कि ग्राम माटेकसा चौक के पास एक व्यक्ति पुराना सबमर्सिबल पम्प बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहा है। पूछताछ करने पर आरोपी अर्जुन वर्मा 41 वर्ष से 4 पम्प बरामद किए गए। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

 

02-08-2020
रक्षाबंधन के दिन खुलेंगी राखी और मिठाइयों की दुकान

अम्बिकापुर। जिले में रक्षाबंधन के त्यौहार पर 3 अगस्त को 1 दिन के लिए प्रातः 6 से सुबह 10 बजे तक राखी एवं मिठाई की दुकानें खुली रहेगी। इस दौरान ग्राहक और दुकानदारों को फेस मास्क के उपयोग तथा सोशल/फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखने का आदेश जिला कलेक्टर ने जारी किया है। यह आदेश नगर पालिक निगम क्षेत्र अम्बिकापुर एवं नगर पंचायत क्षेत्र लखनपुर के लिए लागू होगा। पूर्व में प्रसारित कार्यालयीन आदेशों की शेष कंडिकाएं यथावत् लागू रहेंगे।

29-07-2020
दो दिन की मिली छूट के दौरान ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग भूले

रायपुर। रक्षाबंधन व बकरीद जैसे त्यौहार को देखते हुए लोगों को लॉकडाउन के दौरान 29 व 30 जुलाई को सुबह 4 घंटे किराना दुकानों को खोलने की छूट मिलते ही आज सुबह 6 बजे से ही दुकानों में  ग्राहकों की भीड़ लग गई। कोराना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कोरोना संक्रमितों की चेन तोडऩे के लिये राज्य के अधिकांश जिलों में 22 जुलाई से लॉकडाउन किया गया है। वहीं 1 अगस्त को बकरीद व 3 अगस्त को राखी का त्यौहार के मद्देनजर 29 व 30 जुलाई को किराना दुकानों को सुबह 6 से 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। बुधवार की सुबह दुकान खुलते ही खरीदारों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़  लग गई। वहीं दुकानदार सोशल डिस्टेंसिग के लिये ग्राहकों समझाते रहे लेकिन दुकान 10 बजे बंद हो जाने की डर से खरीददार समान लेने के लिये डटे रहे। बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने व मास्क के बिना कोई ना निकले व सोशल डिस्टेंसिग बनाये रखने के लिये पुलिस के जवान भी जगह-जगह तैनात किये गये है,जो आने-जाने वाले लोगों पर नजर बनाये हुये है।

 

25-07-2020
लॉक डाउन में जियो ने रखी नंबर वन की पोजिशन बरकरार, जोड़े 63 लाख नए ग्राहक

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मार्च-अप्रैल के आंकड़ों के आधार पर रिलायंस जियो ने इस दौरान लगभग 63 लाख ग्राहक और जोड़कर अपनी नंबर एक की स्थिति को और मजबूत किया है। जियो ने एयरटेल और वोडाफोन को पीछे धकेल दिया है। लॉक डाउन का असर अप्रैल में सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी नहीं झेल पाई और उसके 20,053 ग्राहक कम हुए। हालांकि कंपनी के साथ मार्च में 95,428 ग्राहक जुड़े थे।लाॅक डाउन का सबसे तगड़ा झटका वोडा-आइडिया को लगा है। दो माह के दौरान कंपनी के एक करोड़ आठ लाख 70 हजार से अधिक ग्राहकों ने सेवा छोड़ दी। समान अवधि में एयरटेल के 65 लाख 31 हजार से अधिक उपभोक्ता टूट गए।ट्राई के आंकड़े बताते हैं कि लॉकडाउन दूरसंचार उद्योग पर भारी गुजरा। कुल मिलाकर मार्च, अप्रैल में एक करोड़ 10 लाख से अधिक ग्राहक घटे। इसका मतलब देश में मोबाइल सिम इस्तेमाल करने वालों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। जहां इस वर्ष फरवरी के अंत में 116 करोड़ पांच लाख के करीब ग्राहक मोबाइल वायरलेस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे थे वहीं अप्रैल अंत में इनकी संख्या घटकर 114 करोड़ 95 लाख के करीब रह गई।

अप्रैल में जियो ही एकमात्र कंपनी रही,जिसके नए ग्राहक बने। हालांकि मार्च की तुलना में यह संख्या कम 15 लाख 75 हजार 333 ग्राहक थी। इन्हें मिलाकर जियो ने 38 करोड 90 लाख 92 हजार 136 उपभोक्ताओं और 33.85 बाजार हिस्से के साथ पहले नंबर पर अपने को और मजबूत किया। दूसरे नंबर की एयरटेल से जियो के छह करोड 66 लाख 49 हजार 37 ग्राहक अधिक हैं।भारती एयरटेल ने अप्रैल में सर्वाधिक 52 लाख 69 हजार 882 ग्राहक खोये और कुल 32 करोड़ 25 लाख 43 हजार 99 उपभोक्ताओं यानी 28.06 फीसदी शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रही।तीसरे नंबर की वोडाफोन आइडिया को अप्रैल में भी तगड़ा झटका लगा। उसके 45 लाख 16 हजार 866 ग्राहक टूटे और 31 करोड 46 लाख 51 हजार 748 उपभोक्ता और 27.07 प्रतिशत बाजार हिस्सा रह गया। 

 

08-06-2020
रविवार को खुला सैलून, ग्राहक और दुकानदार पर लगा 17 हजार का जुर्माना

भिलाई। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने रोके जाने के लिए शासन की ओर से रविवार को दुकान खोले जाने का समय निर्धारित किया गया है। शासन के नियमों का उल्लंघन करके दुकान खोलने वाले दुकानदारों पर जोन 2 के टीम ने अर्थदंड की कार्यवाही की। शासन द्वारा प्रतिबंधित समय में दुकान खोलने वाले का निरीक्षण के दौरान रामनगर क्षेत्र के इंदिरा चौक में एक सैलून खुला पाया गया जहां पर बाल कटाने व दाढ़ी बनाने आए लोग मास्क नहीं पहने पाए जाने पांच ग्राहकों से 500-500 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया तथा दुकान खोलने के नियमों का उल्लंघन करने पर सैलून संचालक से 15 हजार रूपए अर्थदण्ड वसूला गया। जोन 2 के जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि के निर्देशन में राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को रामनगर के इंदिरा चौक में रविवार को प्रतिबंधित समय में सैलून खुला पाए जाने पर कार्यवाही की। 
 

06-06-2020
व्यापारियों को ग्राहकों और आगंतुकों की रखनी होगी जानकारी, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

आरंग। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर आरंग में शनिवार से व्यापारियों को उनके प्रतिष्ठानों में आने वाले ग्राहकों की जानकारी रखना अनिवार्य होगा। इसके लिए अनुविभागीय अधिकारी विनायक शर्मा ने नगर के व्यावसायिक संगठनों को निर्देश दिया है। आरंग के पास महासमुंद और मंदिरहसौद में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद नगर में प्रशासन ने व्यापारियों से एहतियात बरतने की अपील की है। आरंग में आसपास के गांवों से लोग कई प्रकार की सामग्री खरीदने के लिए बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान आते हैं। जिनका नाम, पता और मोबाइल नंबर की जानकारी रजिस्टर में रखने थोक और चिल्हर व्यवसायियों को कहा गया है। व्यापारियों को ग्राहकों के अलावा आगंतुकों और बाहर की गाड़ियों से आए माल लोड-अनलोड करने वालों की भी जानकारी रजिस्टर में रखनी होगी। ताकि कोरोना संक्रमण की स्थिति में लोगों की हिस्ट्री प्रशासन को प्राप्त हो सके। प्रशासन ने जारी निर्देश का कड़ाई से पालन करने व्यापारियों से अपील की है। वहीं प्रतिष्ठानों के रजिस्टर की प्रशासन द्वारा रोजाना जांच की जाएगी। रजिस्टर नहीं रखने वाले और लापरवाही बरतने वाले व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804