GLIBS
19-04-2020
यूट्यूब ने अपने एंड्राइड ऐप में किया ये बदलाव...सोशल मीडिया पर किया जा रहा है ट्रोल

मुंबई। वीडियो शेयरिंग कंपनी यूट्यूब ने अपने एंड्राइड ऐप में कुछ बदलाव किए हैं। दुनियाभर में हो रहे दिन प्रतिदिन बदलाव को देखते हुए यहा परिवर्तन किया गया है। भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए यूट्यूब ने अपने एंड्राइड ऐप में वीडियो के देखे जाने वालों की गिनती को अब मिलियन और बिलियन से हटाकर लाख और करोड़ में दिखाना शुरू कर दिया है। हालांकि मिलियन और बिलियन के आदी हो चुके भारतीयों को यूट्यूब का यह नया बदलाव बिल्कुल भी गले नहीं उतर रहा है और वह सोशल मीडिया पर लगातार इसकी बुराई कर रहे हैं। यूट्यूब के दुनियाभर में लगभग 200 करोड़ उपभोक्ता हैं, उनमें से लगभग 26 करोड़ पचास लाख उपभोक्ता अकेले भारत में पाए जाते हैं। एक बड़ी संख्या को उनकी ही क्षेत्रीय भाषा में लुभाने के लिए यूट्यूब ने यह बड़ा कदम उठाया है। हालांकि बिलियन और मिलियन से लाख और करोड़ में हुआ यह बदलाव अभी सभी भारतीयों को दिखाई देना शुरू नहीं हुआ है।

यूट्यूब ने बहुत छोटे पैमाने पर यह प्रयोग कुछ मुट्ठी भर एंड्राइड ऐपधारियों के ऊपर करके देखा है। इस प्रयोग के अंतर्गत किसी भी वीडियो के देखने वालों की संख्या ही नहीं, बल्कि किसी यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या को भी लाख और करोड़ में ही दिखाया जाएगा। अगर यह प्रयोग सफल रहता है तो यूट्यूब इसे सभी प्लेटफार्म के लिए लागू कर सकता है। जैसे ही इस बदलाव की खबर फैली, वैसे ही सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। जिन लोगों के एंड्राइड ऐप पर यह बदलाव हुए हैं, उन्होंने अपने फोन से स्क्रीनशॉट लेकर फेसबुक, इंस्टाग्राम और टि्वटर पर साझा करना शुरू कर दिया। ज्यादातर लोगों ने इस बदलाव को बहुत ही खराब बताया। उनका मानना है कि वे अब मिलियन और बिलियन में गिनती करने के आदी हो गए हैं इसलिए लाख और करोड़ में किसी भी संख्या को गिनना हजम नहीं होता।

02-02-2020
शाहीन बाग फायरिंग मामला: सोनम कपूर ने दी ट्वीट पर यह प्रतिक्रिया...

मुंबई। शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के बीच शख्स द्वारा की गई फायरिंग के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल बन चुका है। इसको लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे बांटनेवाली राजनीति की उपज बताया है। सोनम ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि भारत में ऐसे गोलीबारी भी होगी। शाहीन बाग में फायरिंग से जुड़े एक खबर को शेयर करते हुए उन्होंने ने लिखा कि यह कुछ ऐसा है,जिसके बारे में मैंने कभी सोचा तक नहीं था कि ऐसा भारत में किया जाएगा। बांटनेवाली यह खतरनाक राजनीति बंद होनी चाहिए। यह घृणा को बढ़ावा देने का काम कर रही है। यदि आप हिंदू धर्म को मानते हैं तो समझिए कि यह धर्म कर्म और धर्म का है और यह दोनों में से कुछ नहीं है।
सोनम के इस ट्वीट पर कई प्रतिक्रियाएं भी आ रहीं हैं। लोगों ने इस ट्वीट के बाद उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

28-05-2019
सांसद बनीं अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहान ने संसद भवन के बाहर ली स्टाइलिश फोटो, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहान पहले दिन संसद जाकर फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने की वजह से ट्रोल हुई हैं।
दोनों अभिनेत्री पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस से सांसद चुनी गई हैं।  मिमी और नुसरत ने पहले ही दिन पार्लियामेंट के सामने पोज़ करते हुए फोटो क्लिक कराकर सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। जैसे ही उन्होंने फोटो शेयर की उनके पोस्ट पर कमेंट आने लग गए।
मिमी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- अपने सपनों को याद रखों और उनके लिए लड़ो। नुसरत ने लिखा, एक नई शुरूआत। ममता बनर्जी और मेरे बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का शुक्रिया मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए।
इंस्टाग्राम पर लोगों दोनों एक्ट्रेसस के पोस्ट पर कमेंट किया। एक यूजर ने लिखा, यह फिल्म की शूटिंग नही है। दूसरे यूजर ने लिखा, क्या आप यहां ड्रामा करने के लिए गई थीं? प्लीज पार्लियामेंट में इस तरह के ड्रामे ना करें। वहीं एक ने लिखा, यह फोटोशूट के लिए जगह नहीं है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804