GLIBS
28-10-2020
अश्लील मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा। मोबाइल से अश्लील मैसेज करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बीते दिनों बेमेतरा सिटी कोतवाली में एक युवती ने लिखित आवेदन देकर बताया कि कुछ दिनों से कोई व्यक्ति मेरे नाम से अश्लील मैसेज मामा के मोबाइल पर भेज रहा है। युवती की शिकायत पर पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर जांच कार्यवाही में लग गई। इसमें पुलिस टीम को पता चला कि बिलासपुर जिला अंतर्गत बिल्हा के रहने वाले आरोपी शंकर पटेल ने अश्लील मैसेज युवती के नाम से भेजा जा रहा है। उसे पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपी ने अपराध करना कबूल किया। वही पुलिस ने आरोपी को न्यायालय पेश किया, जहाँ से आरोपी को जेल भेजा गया।

28-10-2020
पीएचई विभाग के एसडीओ पर दुष्कर्म का आरोप 

रायपुर/अंबिकापुर। शहर के पीएचई विभाग के एसडीओ पर एक युवती ने पढ़ाने लिखाने के नाम पर एक साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती ने मामले की शिकायत अजाक थाने में दर्ज करवाई है। इधर शिकायत के बाद एसडीओ फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार एक युवती ने अजाक थाने में पीएचई विभाग के एसडीओ एनआर कुरैशी के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। युवती के अनुसार एसडीओ कुरैशी ने वर्ष 2016 में उसे पढ़ाने लिखाने के नाम पर अपने घर में रखा था। इस दौरान एसडीओ ने युवती को नौकरी लगाने का झांसा दिया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। बताया जा रहा है कि एसडीओ कुरैशी मध्यप्रदेश का रहने वाला है तथा अंबिकापुर पीएचई विभाग में एसडीओ के पद पर पदस्थ है। फिलहाल मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच में ले लिया है। वहीं फरार एसडीओ की तलाश कर रही है।

27-10-2020
पुलिस स्मृति दिवस:  बच्चों ने बनाई नयनाभिराम रंगोली,पुलिस बैंड की हुई प्रस्तुति  

राजनांदगांव। 10 दिवसीय पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन पूरे प्रदेश में किया जा रहा है। इसी सिलसिले में पुलिस विभाग की ओर से विभिन्न आयोजन किये जा रहे हैं। इसके तहत मंगलवार को राजनांदगांव पुलिस लाइन में पुलिस बैंड की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। वही बच्चों व बड़ों के द्वारा नयनाभिराम रंगोली भी बनाई गई जिसे सभी लोगों ने सराहा। पूरे कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधिकारियों व उनके परिवारों की उपस्थिति रही। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह व सुरेशा चौबे व उप पुलिस अधीक्षक विभु दीप नंद आज के आयोजन के अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। यह आयोजन 30 अक्टूबर तक चलेंगे।

 

 

27-10-2020
चाकूबाजी की घटना के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

दुर्ग। वार्ड क्रमांक 1 पंचशील नगर में हुई बीते रोज हुई चाकूबाजी की घटना के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी को रिमांड में ले लिया है । गौरतलब है कि बीती रात्रि कुछ असामाजिक तत्वों एक व्यक्ति को चाकू मारकर घायल कर दिया था। इसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। मामले में कोतवाली पुलिस टीआई राजेश बागडे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और रिमांड में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि किसी बात को लेकर आपसी  लड़ाई झगड़ा हुआ था। पुलिस ने सभी मामले को ध्यान में रखते हुए एफआईआर दर्ज कर ली तथा आगे की विवेचना शुरू कर दी है।

 

27-10-2020
पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचे 4 आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चाम्पा। पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचे 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 1 देसी पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस, 2 चाकू, बाइक और स्कार्पियों को जब्त की है। मामले में आईपीसी की धारा 392, 34 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस ने जुर्म दर्ज किया है। 26 अक्टूबर को सक्ती के एक पेट्रोल पम्प में 2 शख्स पहुंचे। एक पिस्टल रखा था और दूसरा चाकू रखा था। दोनों पेट्रोल पम्प में लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों बदमाशों अजय गबेल और संदीप प्रधान को धरदबोचा। दोनों बदमाशों से पूछताछ करने पर गेंद सिंह गबेल और अमृत साहू को भी हिरासत में लिया। आरोपियों से जिंदा कारतूस, बाइक, स्कार्पियों जब्त किया गया। पकड़े गए चारों आरोपी अजय गबेल, संदीप प्रधान, अमृत साहू और गेंद सिंह गबेल है।

27-10-2020
अवैध रूप से गांजे की फसल उगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/सूरजपुर। जिले के प्रतापपुर में पुलिस ने अवैध रूप से गांजे की फसल उगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के बाड़ी से 30 गांजे के पौधे बरामद किए हैं, जिसका वजन लगभग 45 किलो है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मकनपुर निवासी सैनाथ पैकरा ने अपनी खेत में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजे के पौधे लगाए हैं। प्रतापपुर पुलिस ने आरोपी के घर दबिश देकर उसके बाड़ी की तलाशी ली, जहां खेत से 30 हरा गांजा कुल वजन 44,300 किलो ग्राम का गांजा मिला है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

26-10-2020
जवानों ने किया बम बरामद,बीडीएस टीम ने किया निष्क्रिय, पुलिस को देखकर विस्फोटक छोड़ भागे माओवादी

बीजापुर। मुरकीनार से सीआरपीएफ के जवान आरओपी पर आवापल्ली की ओर सोमवार को रवाना हुए थे। आरओपी से वापसी के समय पुसगुड़ी के पास माओवादियों के द्वारा पुलिस पार्टी को नुकसान पहुचाने के लिये आईईडी प्लांट करने की योजना थी,जो पुलिस पार्टी को देखकर बैग में रखे टिफिन बम को छोड़कर भाग खडे हुए। बीडीएस टीम ने मौके से बैग को सुरक्षित चेकिंग कर 4 किग्रा का 1, 2किग्रा के 2 टिफिन बम एवं 1 पाइप बम बरामद किया। साथ ही बैग से बिजली का तार, डेटोनेटर, बैटरी, स्वीच, 2 पिट्ठू व दैनिक उपयोग की सामग्री मिली। बीडीएस टीम ने मौके पर ही बरामद आईईडी को निष्क्रिय किया।

 

26-10-2020
अवैध शराब के साथ तीन पकड़ाएं, 50 पौवा देशी व अंग्रेजी शराब जब्त

रायपुर। अवैध शराब के साथ पुलिस ने खरोरा व धरसींवा थानाक्षेत्र में 3 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 50 देशी अंग्रेजी शराब जब्त की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर रविवार को खरोरा के पास पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध शराब बेचने के आरोप में पकड़ा। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम हिरा लाला चेलक निवासी ग्राम चकवा खरोरा बताया। आरोपी के पास 26 पौवा देशी शराब,जिसकी कीमत 2640 रुपए बताई जा रही है को पुलिस ने जब्त किया। इसी तरह धरसींवा थाना क्षेत्र में दो पहिया सवार दो व्यक्तियों के द्वारा अवैध शराब लेकर जाने की सूचना मिलने पर घेराबंदी कर स्कूटी में सवार दो लोगों को रोककर तलाशी लेने पर 12 पौवा देशी व 12 पौवा देशी प्लेन शराब जब्त की। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम कनक राव एवं दीपक राठौर बताया। इनके पास से कुल 24 पौवा देशी एवं एक दो पहिया जब्त की गई।

 

26-10-2020
लाल चौक में तिरंगा फहराने की कोशिश, तीन भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार  

नई दिल्ली। श्रीनगर के लाल चौक से पुलिस ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। बता दें कि भारत माता की जय के जयकारे लगाते हुए कार्यकर्ता लाल चौक स्थित क्लाक टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश कर रहे थे। साथ ही इससे संबंधित में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ये कार्यकर्ता 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए और तिरंगा फहराते नजर आ रहे हैं। महबूबा के बयान के खिलाफ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कुपवाड़ा से श्रीनगर तक तिरंगा यात्रा निकाली। भाजपा के कार्यकर्ता लाल चौक पहुंचे और तिरंगा फहराने की कोशिश की।

तिरंगा फहराने पहुंचे कार्यकर्ता भारत माता की जयघोष के नारे बुलंद करते हुए बार-बार कह रहे थे कि कश्मीर भारत का अंग है। पुलिस के हिरासत में लिए गए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं में कुपवाड़ा जिला भाजपा प्रवक्ता मीर बशारत, मीर इश्फाक और अख्तर खान शामिल हैं। बशारत ने कहा कि लाल चौक में तिरंगा फहराने के पीछे उनका मकसद गुपकार डिक्लेरेशन फॉर पीपुल्स अलायंस में शामिल डॉ फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला समेत गठबंधन के अन्य सभी सदस्यों को यह संदेश देना है कि कश्मीर में केवल तिरंगा फहराया जाएगा। हिरासत में लिए गए तीनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने  कोठीबाग स्टेशन में रखा है।

26-10-2020
प्रेमी—प्रेमिका नौकरी लगाने और जमीन खरीदने के नाम पर करते थे ठगी, अब पुलिस की गिरफ्त में

रायपुर। जमीन खरीदने और नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले प्रेमी—प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि प्रेमी खुद को जमीन का खरीददार और प्रेमिका वकील बताकर लोगों को अपना शिकार बनाया करते थे। दोनों के खिलाफ अलग-अलग पांच थानों में रिपोर्ट दर्ज हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपित प्रद्युमन शर्मा और युवती को पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ में दोनों ने बताया कि विज्ञापन देखकर विक्रेता के दिए गए नंबर में फोन कर जमीन खरीदने का झांसा देते थे। श्रवण कुमार ने खम्हारडीह थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं एक और रिपोर्ट सिविल लाइन थाने मेडिकल स्टोर संचालक दीपक जिंदवानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। दोनों ही मामलों में एक ही तरीके से ठगी करने की बात सामने आने पर पुलिस ने आरोपियों के नंबर की जांच शुरू की। मोबाइल नंबर के आधार पर बैंक की जानकारी निकालकर उनके सही ठिकाने का पता लगाया। जांच के दौरान आरोपी से एनआरडीए और सिंचाई विभाग में नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र भी मिले हैं। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

25-10-2020
400 किलो गांजे के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। जिले के नगरनार पुलिस ने 400 किलो अवैध गांजे के साथ उत्तर प्रदेश और पंजाब निवासी 2 आरोपियों अनुराग द्विवेदी एवं बहादुर सिंह को गिरफ्तार किया है। नगरनार टीआई शिवशंकर गेंदले ने बताया कि पुलिस को मुखबिर कीे सूचना पर पुलिस ने धनपुंजी के मंडी नाका के पास नाकेबंदी करते हुए वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने ओडिसा की तरफ से आ रहे एक ट्रक पीबी 12 वाय 4101 वाहन में सवार उत्तर प्रदेश निवासी अनुराग द्विवेदी और पंजाब निवासी बहादुर सिंह से पूछताछ करते हुए ट्रक की तलाशी में पुलिस ने ट्रक से लगभग 400 किलो गांजा बरामद किया जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 20 लाख रुपए आंकी गई है। दोनों आरोपियों के विरूद्ध पुलिस ने एनडीपीएस 20 ख के तहत मामला पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल दाखिल कर दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804