GLIBS
21-01-2021
विद्युत कर्मचारी से मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा और लूटपाट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। थाना अर्जुनी क्षेत्रांतर्गत ग्राम शंकरदाह में विद्युत कर्मचारी से मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा एवं लूटपाट करने वाला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 20 जनवरी को विद्युत मंडल कार्यालय धमतरी में पदस्थ लाइनमैन प्रार्थी टेकराम मढ़रिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वरिष्ठ अधिकारियों ने विद्युत बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन का विच्छेदन करने आदेशित किए जाने पर 19 जनवरी को ग्राम शंकरदाह गया था। वहां शासकीय कार्य के दौरान ग्राम शंकरदाह निवासी ललित साहू ने उससे गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाकर उसका मोबाइल,जिसमें शासकीय सीम भी लगा था, को लूट लिया और उसकी मोटरसाइकिल को भी क्षति पहुंचाई। प्रार्थी की लिखित रिपोर्ट पर थाना अर्जुनी में ग्राम शंकरदाह निवासी ललित कुमार साहू के विरुद्ध धारा 294, 323, 506, 427, 186, 392 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।प्रभारी अर्जुनी उप निरीक्षक भुवनेश्वर नाग पेट्रोलिंग पार्टी के साथ आरोपी ललित कुमार साहू के सकुनत में दबिश दी। इसे हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ललित कुमार साहू ने घटना कारित करते हुए लाइनमैन के मोबाइल को लूटना एवं उसके वाहन को क्षति पहुंचाना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर उनके कब्जे से एक नाग ओप्पो कंपनी का एंड्राइड मोबाइल,जिसमें शासकीय सिम सहित एक अन्य सिम लगी हुई को बरामद किया गया। मामले में उपलब्ध साक्ष्य, आरोपी के मेमोरेंडम कथन व अपराध स्वीकारोक्ति के आधार पर गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही उपरांत न्यायिक रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

18-01-2021
तेंदुआ की खाल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, तलाश रहे थे ग्राहक

 

गरियाबंद। देवभोग पुलिस ने दो तेंदुआ खाल के साथ दो आरोपियों को   गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी ओडिसा के कालाहांडी जूनागढ़ के रहने वाले हैं। खाल की कीमत 12 लाख बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि देवभोग माहु कोट बांध के पास दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। तेंदुए की खाल को छत्तीसगढ़ में बेचने के फिराक में तस्कर घूम रहे थे। उन्होंने बताया कि गरियाबंद पुलिस पूर्व में भी तीन तेंदुआ की खाल व दो पेंगोलिन को जब्त कर चुकी है।

15-01-2021
जेंडर चेंज करवाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी

नई दिल्ली। देश की राजधानी से बेहद ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। 13 वर्षीय बच्चे का जबरन लिंग परिवर्तन करवाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म होता रहा। दिल्ली महिला आयोग ने मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है,बाकी की तलाश जारी है। दरअसल मासूम 13 वर्षीय बच्चे की मुलाकात एक अभियुक्त से लगभग तीन साल पहले लक्ष्मीनगर में एक डांस इवेंट में हुई। आरोपी ने पीड़ित से दोस्ती की और उसे अपने साथ डांस सीखाने के बहाने मंडावली ले गया। कुछ समय बाद पीड़ित को बोला गया कि अब उसे यहीं रहना होगा और यहीं काम करना होगा। पीड़ित को वहां नशीली पदार्थ दिए जाने लगे और कुछ ही दिनों में उसका जबरन लिंग परिवर्तन कर ऑपरेशन करवा दिया गया।

उस समय पीड़ित की उम्र मात्र 13 वर्ष थीए शुभम ने बताया कि उसे ऑपरेशन के बाद हार्मोन भी दिए जाने लगे जिससे वो पूरी तरह से लड़की दिखने लगेद्य जब इस मामले की जानकरी दिल्ली महिला आयोग को मिली तो आयोग की सदस्य सारिका चौधरी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई। आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ हैए साथ ही अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

14-01-2021
1 लाख 25 हज़ार की अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर। गांधीनगर पुलिस ने बीती रात नाकेबंदी कर एक कार से 10 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकडा हैं। अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधीनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बुधवार की रात नाकेबंदी कर एक सफ़ेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक सीजी 14 सी 0698 को रोककर तलाशी ली । तलाशी के  दौरान कार के डिक्की से 10 पेटी रायल स्टेज अवैध अंग्रेजी शराब प्रत्येक पेटी में 48 पौव्वा की कुल 480 बोतल प्राप्त हुई । कार में सवार 2 आरोपी जगरनाथ सिंह उम्र 25 वर्ष साल और सुनील कुजूर उम्र 28  वर्ष से पूछताछ की। आरोपियों ने कई बार अवैध शराब की तस्करी करने की बात कहीं। आरोपियों के अनुसार  सिंगरौली बैढ़न मध्यप्रदेश से शराब लाकर शहर में खपाने की बात स्वीकार की। आरोपी अंबिकापुर में किराया का मकान ले रखा था,जहाँ शराब का स्टॉक कर धीरे धीरे बेचा जाता था। जब्त शराब की क़ीमत 1लाख 25 हज़ार रूपये आंकी गई हैं। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया।

 

11-01-2021
चाइल्ड पोर्नोग्राफी को सोशल मीडिया में अपलोड करनेवाले आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। चाइल्ड पोर्नोग्राफी को फेसबुक आईडी से अपलोड करने वाले आरोपी को दर्री पुलिस ने विद्युत नगर से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।दर्री पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रियंक लाल द्वारा अपने मोबाइल से गूगल आईडी में रसीद खान के नाम से फेसबुक पेज चला रहा था। रसीद खान के होम पेज से सेक्स का अश्लील वीडियो मिला था। इसे डाउन लोड कर देखना एवं एक दो लोगो को शेयर करना बताया था।
इस मामले में सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के अंतर्गत भारत सरकार गृह मंत्रालय के एनसीआरबी नई दिल्ली द्वारा साइबर सेल टीप लाइन से आरोपी द्वारा चाइल्ड पोर्नोग्राफी को अपलोड करना पाया गया। विवेचना के दौरान आरोपी प्रियंक लाल उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

 

27-12-2020
खरोरा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार,चाकू और खून से सना कपड़ा बरामद

रायपुर। थाना खरोरा अंतर्गत ग्राम बेलदार सिवनी में हुई हत्या के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 202 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया था। पुलिस के मुताबिक ग्राम बेलदार सिवनी में 25 दिसंबर को पुष्कर सिंह राजपूत ने इसराइल कुरैशी नामक युवक की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से आरोपी फरार हो था। धारा 302 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में रविवार को फरार आरोपी पुष्कर सिंह राजपूत उर्फ सोनू (24) निवासी बेलदार सिवनी को पकड़ा गया। मेमोरेंडम के आधार पर आरोपी से घटना में प्रयुक्त चाकू व खून सना कपड़ा बरामद किया गया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया।

 

26-12-2020
चोरी हुए वाहन को पुलिस ने 12 घंटे में किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। चोरी हुए वाहन को पुलिस ने 12 घंटे में बरामद किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल चिखली चौकी में प्रार्थी शारू खान ने लिखित आवेदन दिया कि वह कबाड़ी का काम करता है तथा 24 दिसम्बर की रात शराब की खाली शीशी लगभग 200 बोरी भरवाकर अपने घर के सामने टाटा 1109 वाहन को खड़ा करवा दिया था।सुबह जब वह ड्राइवर कृष्णा लहरे को लाने गया वापस आने पर वाहन अपनी जगह पर नहीं था। मुखबिर से सूचना पर पुलिस टीम ने सांकरा में दबिश देकर आरोपी  उमेश साहू को गिरफ्तार किया। आरोपी ने बताया कि भिलाई व रायपुर में उसने ग्राहक देखा जब कोई नही मिला तो गाड़ी को टाटीबंध के एक पेट्रोल पंप के पास लॉक करके छोड़ दिया। वाहन को जब्त कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

19-12-2020
बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/ दंतेवाड़ा। जिले के गीदम हारम चौक के पास एक आटो पार्टस के सामने खड़ी एक मोटर साइकिल और दूसरी मोटर साइकिल बड़े तुमनार के घर की परछी से चोरी हुई थी। दोनों मोटरसाइकल चोरों के संबंध मे थाना गीदम धारा 379 भादवि एवं धारा 380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।  चोरी के आरोपी सतीश नाग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संबंधित प्रकरण के आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के लिए थाना गीदम की टीम के द्वारा ग्राम भोगाम जंगल पारा, थाना फरसपाल क्षेत्र से घेराबंदी कर आरोपी सतीश नाग  पूछताछ करने पर दोनों मोटरसाइकल गीदम थाना क्षेत्र से चोरी करना बताया। मेमोरण्डम कथन के आधर पर आरोपी के कब्जे से चोरी की गई दोनों बाइक बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

 

06-12-2020
प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी पुलिस ने दो आरोपियों से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट जब्त किया है। आरोपियों के पास 900 नग निट्रावेट-10 टेबलेट जब्त किया गया है। आरोपी रायपुर, भिलाई, दुर्ग में नशीले टेबलेट की बिक्री करते थे। सिविल लाइन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में कुछ और खुलासे की उम्मीद है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804