GLIBS
21-10-2020
सोशल मीडिया पर महिला को अश्लील सामग्री भेजने वाले शख्स को मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

सूरजपुर। सोशल मीडिया में महिला से अश्लील सामग्री भेजने वाले को पुलिस ने मध्यप्रदेश से पकड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक झिलमिली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केवरा निवासी एक महिला ने थाना झिलमिली में 8 सितम्बर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके फेसबुक पर कोई अज्ञात व्यक्ति गाली-गलौज व अश्लील टिप्पणी लिखकर पोस्ट कर रहा है। पीड़िता की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 509(ख) व धारा 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की गई। जांच के दौरान फेसबुक प्रोफाइल को लेकर सबूत हाथ लगे। सुराग मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने एक पुलिस टीम को शहडोल मध्यप्रदेश भेजा। टीम वहां पहुंचकर आरोपी आशुतोष साहू उम्र 21 वर्ष को हिरासत में लिया। आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल किया। उसे बुधवार 20 अक्टूबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

21-10-2020
संजय दत्त ने जीती कैंसर से जंग, कहा- मेरा दिल कृतज्ञता से भर गया है 

मुंबई। अभिनेता संजय दत्त को कैंसर होने की बात अगस्त महीने में सामने आई थी। अब संजय ने फैन्स के साथ खुशखबरी शेयर करते हुए बताया है कि वह कैंसर फ्री हो गए हैं। संजय ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर कर यह जानकारी दी है।
संजय दत्त को फेंफड़े का कैंसर डाइग्नोज हुआ था। संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर किया है। इस नोट के साथ संजय ने लिखा, 'आज आप सभी के साथ यह खबर शेयर करते हुए मेरा दिल कृतज्ञता से भर गया है। शुक्रिया।'
संजय दत्त ने अपने नोट में लिखा, 'पिछले कुछ हफ्ते मेरे और मेरी फैमिली के लिए काफी कठिन थे। लेकिन जैसा कि कहते हैं कि भगवान सबसे मजबूत सिपाही को ही कठिन लड़ाई देता है। और आज, मेरे बच्चों के जन्मदिन पर, मैं खुश हूं कि इस लड़ाई से मैं जीत कर वापस आया हूं और उन्हें स्वास्थ्य और हमारे परिवार की भलाई का सबसे अच्छा गिफ्ट दे सका हूं। यह सब आपके भरोसे और सपोर्ट के बिना संभव नहीं था। मैं दिल से अपने परिवार, दोस्तों और उन सभी फैन्स का शुक्रगुजार हूं जो इस कठिन वक्त में मेरे साथ खड़े रहे और मेरी ताकत बने। मुझे इतना प्यार, दया और अनगिनत आशीर्वाद देने के लिए आप सभी का शुक्रिया।'
बता दें कि अगस्त के महीने में ही संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर अपनी खराब सेहत के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद संजय के कैंसर के बारे में बता चला। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कीमोथैरिपी कराई थी।

20-10-2020
सोशल मीडिया में अश्लील फोटो वायरल करने वालों को किया गिरफ्तार

धमतरी। सोशल मीडिया में नाबालिग लड़की की अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में पुलिस ने एक लड़की सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 16 अक्टूबर को अज्ञात आरोपी द्वारा इंस्टाग्राम और फर्जी तरीके से बनाए व्हाट्सएप आईडी के माध्यम से सिहावा क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग बालिका का अश्लील फोटो वायरल किया गया था। इस पर थाना सिहावा में 17 अक्टूबर को अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 294 354ग,509बी आईपीसी, 67, 67बी आईटी एक्ट और 12, 14 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामला गंभीर व महिला संबंधी होने से एसपी बीपी राजभानु,एएसपी मनीषा ठाकुर के मार्गदर्शन पर निरीक्षक विनय कुमार पम्मार थाना प्रभारी व स्टाफ द्वारा तत्परता दिखाते हुए टीम गठित कर राजनांदगांव पहुंचकर प्रकरण के कायमी के 48 घंटे में ही मुख्य आरोपी हर्षित वैद्य 21 वर्ष निवासी स्टेशनपारा राजनांदगांव को हिरासत में ले लिया। प्रकरण के अन्य दो आरोपी कैलाश यादव 19 वर्ष नगरी और एक युवती को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया गया। इस प्रकरण में प्रयुक्त 4 मोबाइल सेट जब्त किए गए।

 

19-10-2020
सोशल मीडिया में आसानी से कर सकते हैं मां महामाया का दर्शन, आरती व पूजा के वीडियो अब एक क्लिक पर

रायपुर/बिलासपुर। शारदीय नवरात्रि पर रतनपुर स्थित मां महामाया मंदिर में भक्तों का प्रवेश पूरी तरह बंद है। ऐसे में मनोकामना ज्योति कलश के दर्शन के लिए मंदिर ट्रस्ट की तरफ से विशेष मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों के माध्यम से करीब चार सौ भक्तों ने वीडियो कॉल कर अपने नाम के मनोकामना ज्योतिकलश के दर्शन किए हैं। ज्योति कलश के दर्शन के लिए भक्तों के रसीद नंबर को पूछने के बाद ट्रस्ट के सेवादार उन्हें ज्योतिकलश के दर्शन करवा रहे हैं। इससे भक्तों को घर बैठे आसानी से दर्शन मिल रहे हैं। साथ ही प्रतिदिन मां के दर्शन और आरती दर्शन के लिए फेसबुक लाइव और यूट्यूब माध्यम बन गया है। अब एक क्लिक पर मां के दर्शन के साथ ही आरती दर्शन भी हो पा रहे हैं। साथ ही मंदिर में होने वाली पूजा-अर्चना की भी लाइव दर्शन हो रही है।

16-10-2020
प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की फिल्म 'द वाइट टाइगर' का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज

मुंबई। प्रियंका चोपड़ा जल्द ही राजकुमार राव के साथ फिल्म 'द वाइट टाइगर' में नजर आएंगी। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। फिल्म को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है,जिसके बाद हाल ही में नेत्फ्लिक्स ने इससे प्रियंका और राजकुमार के फर्स्टलुक को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। ये फिल्म असल में अरविंद अडिग की किताब 'द वाइट टाइगर' पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन रमिन बहरानी कर रहे हैं तो वहीं इसका निर्माण नेटफ्लिक्स और मुकुल देव मिलकर कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए प्रियंका ने पिछले साल ही शूटिंग का काम पूरा कर लिया था। द व्हाइट टाइगर को रमिन बहरानी डायरेक्ट कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स मुकुल देवड़ा के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

 

15-10-2020
पत्नी से परेशान पति ने खाया जहर, सोशल मीडिया में पोस्ट किया सुसाइड नोट, पत्नी के बारे में कही यह बात 

लखनउ। सोशल मीडिया में एक शख्स ने सुसाइड नोट शेयर कर दिया। खबर के मुताबिक ये शख्स उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का रहने वाला था। 30 साल का सामाजिक कार्यकर्ता था। जहर खाने से पहले फेसबुक पर एक सुसाइड नोट साझा किया। पोस्ट में चंदन सिंह वर्मा ने लिखा कि उसकी पत्नी उसे परेशान करती है और तलाक देने के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रही थी। दोनों की साल 2014 में शादी हुई थी। जब चंदन के दोस्तों और रिश्तेदारों ने वह पोस्ट देखी, तो उन्होंने तुरंत उसे फोन करना शुरू कर दिया। लेकिन उसने कॉल का जवाब नहीं दिया।

उनमें से कुछ उसके घर पहुंचे और वहां ताला लगा पाया। पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद चंदन अपने बिस्तर पर बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया और बाद में बरेली के एक हाईयर सेंटर में रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) कोतवाली पुलिस स्टेशन प्रवेश सिंह ने कहा, “हमने शव को ओटोप्सी के लिए भेज दिया है और उसकी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। सुसाइड नोट सबूत है और हम इसे हमारी जांच में शामिल करेंगे।”

 

13-10-2020
आईएएस सौम्या ने पेश की मिसाल, 14 दिन की बेटी को गोद में लेकर जिम्मेदारी के साथ निभा रहीं ड्यूटी   

 

गाजियाबाद। देश सेवा और काम के प्रति लगन की मिसाल उत्तरप्रदेश की आईएएस अधिकारी सौम्या पांडेय ने पेश की है। गाजियाबाद से सटे मोदीनगर में बेटी को गोद में लेकर सरकारी ड्यूटी निभा रहीं आईएएस अधिकारी सौम्या पांडेय की देश भर में प्रशंसा हो रही है। सौम्या पांडेय ने कहा कि परिवार के साथ देश सेवा भी सबसे जरूरी है। आईएएस सौम्या पांडेय को करीब एक साल पहले मोदीनगर की उपजिलाधिकारी बनाया गया था। 17 सिंतबर को उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म के 15 दिन बाद वह काम पर लौट आईं। सौम्या पांडेय का कहना है कि वह काम को सर्वोपरि मानती हैं। जापान जैसे देश का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि वहां डिलीवरी के कुछ समय बाद ही महिलाएं अपने काम पर चली जाती हैं। अगर स्वास्थ्य सामान्य है तो जल्द काम पर लौटने में कोई दिक्कत नहीं है। सोशल मीडिया पर नन्ही बच्ची को गोद में लिए उनकी फोटो वायरल हुई तो वह सुर्खियों में आ गईं। 

08-10-2020
'बाबा का ढाबा' मटर-पनीर का जायका लेने लगी लाइन, बुजुर्ग ने सोशल मीडिया पर बिक्री न होने की कही थी बात

नई दिल्ली। दिल्ली के मालवीय नगर में बुजुर्ग द्वारा चलाया जा रहा एक छोटा सा 'बाबा का ढाबा' सोशल मीडिया की बदौलत अब पूरे देश में अपनी पहचान बना चुका है।जानकारी के अनुसार, मालवीय नगर में सड़क किनारे एक ढाबा चलाने वाले एक 80 साल के बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो बिक्री न होने और काम में मुश्किल की बात करते वक्त भावुक हो गए थे। ये वीडियो इतनी तेजी से वायरल हुआ कि बाबा कि मदद के लिए लोग खुद उनके ढाबे पर पहुंच गए और 'बाबा के ढाबा' पर मटर-पनीर खाने के लिए लाइन लगाकर खड़े हो गए। इससे उत्साहित ढाबा मालिक कांता प्रसाद कहा कि लॉकडाउन के दौरान उनकी कोई बिक्री नहीं हुई थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि पूरा भारत हमारे साथ है।

उन्होंने बताया कि वह 1990 के बाद से यह फूड स्टॉल चला रहे हैं।बता दें कि मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती ने यह वीडियो देखा तो वह भी इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए बाबा की मदद के लिए ढाबे पर पहुंच गए।इतना ही नहीं, रणदीप हुड्डा, रवीना टंडन, स्वरा भास्कर, सुनील शेट्टी जैसे फिल्म स्टार्स भी बाबा के वीडियो को देखकर भावुक हो गए और इसे रीट्वीट करते हुए लोगों से बाबा का ढाबा पर जाने की अपील की।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804