GLIBS

ताज़ा खबरें
22-01-2021
युंकाइयों ने फूंका प्रधानमंत्री और रमन सिंह का पुतला,पुलिस के साथ हुई जमकर झूमाझटकी 

रायपुर। जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का घेराव करने बड़ी संख्या में कांग्रेसी निकले। गॉस मेमोरियल मैदान में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसी इकट्ठा हुए। कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल की ओर कूच किया। ओसीएम चौक पर बेरिकेडिंग लगा कर पुलिस ने रोका तो नाराज युकांइयों की पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी हुई। इस दौरान युकाइयों ने प्रधानमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुतले आग लगा दी।  इससे पहले हुई सभा को रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने संबोधित किया।

उन्होंने कृषि को कांग्रेस पार्टी का अभिमान बताते हुए किसान आंदोलन में युवाओं को बल प्रदान करने के लिए कहा। रायपुर पश्चिम के विधायक व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, एआईसीसी सदस्य पंकज शर्मा, रायपुर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे ने भी सभा को संबोधित किया। पुतला फूंकने के दौरान अशरफ हुसैन,मिलिंद गौतम, बबलू भाटिया, सार्थक शर्मा, यासीन अली, सुफियान, ओम श्रीवास, आजाद वर्मा, खूबी डहरिया, राकेश यादव, पवन देवपुरी, संजय पटेल,तीरथ साहू, सोनू विक्की, सुनील आरिफ, हीरा नागरची आदि उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राहुल कर ने कहा कि एक ओर केंद्र सरकार किसानों से बातचीत कर समाधान निकालने का ढोंग कर रही है,तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार इस आंदोलन के विरुद्ध विष वमन कर देश को गुमराह कर रहे हैं। प्राइवेट मंडियों का फायदा गिनाने वाले भाजपा नेता छत्तीसगढ़ में सरकारी मंडियों धान और भुगतान प्राप्त करने के बाद अब धान खरीदी पर झूठ फैलाने की अपनी शकुनि चाल चलने लगे हैं। भाजपा के इसी दोहरे चरित्र को बेनकाब करने और पेट्रोल व डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में आज प्रदर्शन किया गया।

22-01-2021
भाजपा शासनकाल में अफ़सरशाही को लेकर मिथ्या प्रलाप करते रहे कांग्रेस नेताओं को विधायक सिंह ने आईना दिखाया:सिंहदेव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में नौकरशाही के हावी होने और इसे लेकर प्रदेश सरकार की ज़ाहिर हो रही बेबसी पर क़रारा कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्री-विधायक गाहे-बगाहे पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में अफ़सरशाही को लेकर मिथ्या प्रलाप करते रहते हैं, उन्हें उनकी पार्टी के एक विधायक और सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पत सिंह ने आईना दिखा दिया है। सिंहदेव ने कांग्रेस विधायक सिंह द्वारा दो अफ़सरों की कार्यप्रणाली पर तंज कसे जाने और और उनकी खोजबीन की सोशल मीडिया पर सार्वजनिक सूचना जारी किए जाने का हवाला देकर कहा कि कभी सस्ती लोकप्रियता के लिए केंद्र सरकार को आईना भेजने वाले  मुख्यमंत्री बघेल ज़रा इस आईने में अपनी सरकार की छवि निहार लें तो राजनीतिक चतुराई और प्रशासनिक सूझबूझ की उनकी ग़लतफ़हमी दूर होते देर नहीं लगेगी। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि पिछले दो साल से प्रदेश में अफ़सरशाही का बोलबाला है और प्रदेश सरकार का उस पर कोई क़ाबू नहीं है।

अफ़सर मनमाने फ़ैसले लेकर लोगों की दिक़्क़तें बढ़ा रहे हैं, लोगों को अपने जायज़ कामों के लिए भी अफ़सरों के महीनों चक्कर काटने पड़ रहे और प्रदेश के नौकरशाह अपनी सामंती मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। प्रशासनिक स्तर पर आर्थिक घोटालों और भ्रष्टाचार के नित-नए मामलों का ख़ुलासा हो रहा है और प्रदेश सरकार इसके बजाय तबादला उद्योग चलाकर सियासी नौटंकियों को ही अपनी राजनीतिक और प्रशासनिक समझ का पैमाना मानने के भरम में है। सिंहदेव ने हैरत जताई कि प्रदेश के अफ़सर जब सत्तापक्ष के जनप्रतिनिधियों की बात ही सुनने को तैयार नहीं हैं तो यह अनुमान लगाना सहज है कि प्रदेश सरकार नौकरशाही के सामने घुटनों पर आ गई है। ऐसे हालात में विपक्ष के जनप्रतिनिधियों के साथ ये नौकरशाह किस तरह पेश आते होंगे, इसकी कल्पना की जा सकती है। भाजपा शासनकाल में नौकरशाही को लेकर प्रलाप करने वाले कांग्रेस के नेता और विधायकों के सामने आज हालात ऐसे हो चले हैं कि एक कांग्रेस विधायक ने प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के मुँह पर पुलिस महकमे में काम कराने के लिए रेट लिस्ट लगाने को कहा तो अब एक कांग्रेस विधायक को अपने इलाके के दो अफ़सरों की खोजबीन के लिए सोशल मीडिया पर सूचना जारी कर 11 सौ रुपए के इनाम की घोषणा तक करनी पड़ी है! भाजपा प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा संभाग के रामानुजगंज के एसडीएम और तहसीलदार के ‘लापता’ होने की ऐसी घटना को लेकर प्रदेश सरकार राजनीतिक तौर पर कितनी शर्म महसूस करेगी, यह तो वही जाने; लेकिन अफ़सरों द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की तौहीन को प्रदेश सरकार एक सबक के तौर पर ज़रूर गंभीरता ले और ‘वन मैन शो’ की मानसिकता से उबरे।

 

22-01-2021
किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट घेरने निकले 1000 भाजपाइयों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की

गरियाबंद। किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर शुक्रवार को भाजपाइयों ने गरियाबंद में बड़ा प्रदर्शन किया। धरने के बाद 1 हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट घेरने निकले। किंतु रास्ते में पुलिस जवानों ने भाजपाइयों को रोककर अस्थाई जेल के रूप में सरस्वती शिशु मंदिर ले गए। इस दौरान भाजपाइयों और पुलिस के बीच काफी देर जमकर धक्का-मुक्की होती रही। इस आंदोलन में प्रमुख रूप से पूर्व सांसद चंदूलाल साहू,बिंद्रा नवागढ़ के विधायक डमरूधर पुजारी, पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय,पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्वेता शर्मा तथा गरियाबंद नगरपालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन विशेष रूप से उपस्थित थे। भारतीय जनता पार्टी ने जिला मुख्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन करते हुए भूपेश सरकार पर जमकर आरोप लगाए। किसानों को छलने, सहित सरकार को गूंगी बहरी बताया। कार्यक्रम को प्रमुख रूप से पूर्व सांसद चंदूलाल साहू,विधायक डमरुधर पुजारी,पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी, पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्वेता शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन,मिलेशवरी साहू,विभा अवस्थी, बलदेव सिंह हुंदल, जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश साहू, सुरेंद्र सोनटके ने कहा कि असफलताओं का नया कीर्तिमान रचने वाली कांग्रेस सरकार उखाड़ फेंकने की शुरुआत आज हो रही है। मुख्यमंत्री ने अपने बड़े नेताओं को टीवी के सामने लाकर गंगाजल की शपथ दिला कर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर सत्ता हासिल की और फिर ठग दिया। भोली-भाली जनता ने उनके धोखा किया  वादाखिलाफी का बूत के स्तर पर पर्दाफाश करना हैं  
धरना देने के बाद 1000 से अधिक भाजपाइयों ने जिला कलेक्ट्रेट के घेराव के लिए निकले लेकिन तिरंगा चौक से पहले ही रोककर अस्थाई जेल के रूप में सरस्वती शिशु मंदिर में ले जाया गया। इसके पूर्व भाजपाइयों तथा पुलिस के बीच काफी देर तक धक्का- मुक्की होती रही।

 

22-01-2021
नक्सल मोर्चों में शहीद हुए 38 जवानों के परिजनों को किया जाएगा सम्मानित

धमतरी। गणतंत्र दिवस पर नक्सल मोर्चों में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जिले के पुलिस जवानों के परिजनों को पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके घर पहुंच शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक आमगांव के शहीद निरीक्षक विनोद कुमार ध्रुव, ग्राम बरबांधा के देवनाथ नागवंशी, उपनिरीक्षक कोमलसिंह साहू के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह ग्राम सातबहना के प्रधान आरक्षक सियाराम ध्रुव, ग्राम पदमपुर के शिवप्रसाद शर्मा, खड़पथरा के देवनाथ नाग, गट्टासिल्ली के महावीर मरकाम, ग्राम- मल्हारी के विरेन्द्र सोम, दानीटोला वार्ड धमतरी के चंद्रशेखर रंगारी तथा ग्राम कोकड़ी के प्रधान आरक्षक नकुल ध्रुव के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।इसी तरह कोटपारा नगरी के शहीद आरक्षक हेमन्त सोम, लाइनपारा नगरी निवासी धर्मेन्द्र साहू, गागरा के संतोष कुमार नेताम, कमईपुर निवासी राधेश्याम नागवंशी, ग्राम-सांकरा के नोहरू राम नेताम, ग्राम-संबलपुर के नारायण सोरी, नारधा के ललित दीवान, बाजारपारा नगरी के प्यारेलाल सोम, छिपली के खिलावन बिसेन, ग्राम-फरसियां के रतनलाल मरकाम एवं ग्राम-जैतपुरी के शहीद आरक्षक शिवकुमार कोर्राम के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।

ग्राम-पोड़ागांव के शहीद आरक्षक श्री विजय सूर्याकर, ग्राम-सेमरा के धनराज ध्रुव, विश्रामपुर के भूषण मंडावी, ग्राम-रावनसिंघी के वासुदेव ध्रुव, नवागांव-श्यामतराई के रामेश्वर ध्रुव, जंगलपारा नगरी के अमजद खान, पण्डरीपानी के खगेन्द्र कुमार कश्यप, आमगांव के चन्द्रहास ध्रुव, ग्राम-मारागांव के छबिलाल कांशी, ग्राम-भीतररास के नवल किशोर शांडिल्य, ग्राम-भैंसासांकरा के आदित्य साहू, कौहाबाहरा के निर्मल कुमार नेताम, परेवाडीह के टिकेश्वर कुमार धु्रव तथा ग्राम डोकाल के शहीद आरक्षक तीला राम ठाकुर और ग्राम छिंदभर्री के शहीद सहायक आरक्षक कैलाश नेताम के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा ग्राम-अर्जुनी के शहीद एसपीओ तीरण सिंह मांझी एवं बजरंग चौक नगरी के शहीद अभिषेक गोलछा के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।

 

22-01-2021
 विवाद के बाद गुस्साए पति ने पत्नी का रेता गला, खुद भी खाया जहर

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां परदेश जाने को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया। नाराज पति ने पत्नी की गर्दन रेत दी और खुद भी जहर खा लिया। पति के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को सीएचसी खड्डा में भर्ती कराया गया जहां से पति को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। थाना क्षेत्र के सिसवा गोपाल गांव की रहने वाली खुश्बू (22) की शादी तीन वर्ष पहले निचलौल थाना के विक्रम से हुई है, दोनों से डेढ माह की एक बच्ची है। खुशबू पति के साथ मायके में रहती थी। विक्रम गोरखपुर रहकर मजदूरी करता है, खुशबू भी साथ में ही काम करती है। घायल खुशबू ने बताया कि विक्रम बाहर ले जाना चाहता था, बच्ची छोटी होने के चलते जाने से इनकार किया। इसी को लेकर झगड़ा हुआ और नाराज विक्रम ने हसिया से गर्दन रेतकर मारने लगा।

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मारपीट की आवाज सुनकर लोग विक्रम के घर पहुंचे तो देखा खुश्बू खून से लथपथ जमीन पर पड़ी थी। इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। इसी बीच विक्रम ने आत्महत्या की नियत से जहरीला पदार्थ खा लिया, मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को तुर्कहा सीएचसी में भर्ती कराया, विक्रम को जिला अस्पताल रेफर किया गया है, खुश्बू का इलाज सीएचसी में चल रहा है। पुलिस ने खुश्बू की तहरीर पर विक्रम के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्जकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।इस संबंध में थानाध्यक्ष आरके यादव का कहना है कि खुशबू के पति विक्रम के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विक्रम का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, खुशबू तुर्कहा सीएचसी में दाखिल है। सभी तथ्यों की जांच की जा रही है।

22-01-2021
भाजपा का आंदोलन फ्लॉप शो, किसान ही नहीं आए : चंद्रशेखर शुक्ला 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के आंदोलन को कांग्रेस ने पूरी तरह फ्लाप करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री और किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि किसानों के नाम पर किए गए आंदोलन को किसानों ने ही नकार दिया। किसानों ने भारतीय जनता पार्टी के आंदोलन से दूरी बना कर यह बता दिया कि भारतीय जनता पार्टी के उठाए गए मुद्दों से राज्य के किसान सहमत नहीं है। कांग्रेस महामंत्री ने कहा कि जब राज्य में 90 प्रतिशत से अधिक धान की खरीदी हो चुकी है। राज्य के 19 लाख से अधिक किसानों ने अपना धान बेच कर भुगतान प्राप्त कर लिया है, तब भाजपाइयों को किसानों की सुध आ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की किसानों से किए गए वादे को निभाने की प्रतिबद्धता है कि धान खरीदी को अभी 9 दिन शेष है सरकार ने 84 लाख मीट्रिक टन धान की रिकार्ड खरीदी कर लिया है।

चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि जब केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के मांगे गए धान बोरों में कटौती की थी, तब कोई भाजपा का नेता राज्य किसानों के हित में आवाज नहीं उठाया। जब केंद्र ने राज्य से लिए जाने वाले चावल के कोटे को 60 लाख मीट्रिक टन से घटा कर 24 लाख कर दिया तब रमन सिंह सहित किसी भी भाजपा नेता और सांसद ने इसका विरोध नहीं किया। जब मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को धान पर बोनस देने पर रोक लगाया, तब भी भाजपा के छत्तीसगढ़ के नेता राज्य के बजाय केंद्र सरकार के पक्ष में खड़े थे। आज भाजपा नेता किसानों के हित में घड़ियाली आंसू बहा कर आंदोलन की नौटंकी कर रहे।

22-01-2021
ड्रग्स और शराब की लत लगाकर छात्रा से दुष्कर्म, ड्रग सप्लाई के काले धंधे में धकेलने का किया प्रयास

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में 15 साल की किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। छात्रा को मादक पदार्थ देकर हवस का शिकार बनाया गया। बच्ची के मुताबिक, जबरन ड्रग और शराब पिलाकर दो महीने से उसका शोषण किया जा रहा था। पूरे मामले में बिंदु नामक महिला का नाम सामने आया है, जो ड्रग्स की सप्लाई भी करती है। साथ ही वह मासूम को धंधे में धकेलने की कोशिश कर रही थी। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, 15 वर्षीय किशोरी की शिकायत पर गजनी ठाकुर, अमन वर्मा, बिंदु और अन्य के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। छात्रा ने एसआई प्रियंका शर्मा को बताया कि 14 नवंबर को गजनी और अमन घुमाने के बहाने उसे लेकर गए। यहां कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर पिला दी।

बाद में नशे की ही हालत में उसे एक होटल में ले गए और दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी, दो दिन बाद किशोरी को एक महिला के घर लेकर गए। यहां पर उन्होंने नशा किया और उसे भी जबरन नशा करवाया। नशे की हालत में उसे फिर से होटल लेकर गए और दुष्कर्म किया। तीन दिन दुष्कर्म करने के बाद उसे घर छोड़ गए। छात्रा को ड्रग की लत लग चुकी थी। आरोपी उसे ड्रग्स देने के बहाने दुष्कर्म करने लगे थे। 31 दिसंबर को भी दोनों आरोपी उसे बिंदु के घर लेकर गए। आरोपियों ने छात्रा को नशा करवाया और बारी-बारी से दुष्कर्म किया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि, आरोपियों ने उसे ड्रग सप्लाई करने के लिए कहा था। उसे बताया था कि वह उज्जैन से ड्रग खरीदकर बच्चों को बेचते हैं। बिंदु भी उनके गिरोह में शामिल है। आरोपियों ने यह भी बताया कि स्कूली छात्र-छात्राएं बड़ी तादाद में उनसे ड्रग खरीदते हैं। पुलिस ने देर रात केस दर्ज कर तीन आरोपियों को पकड़ा है।

 

22-01-2021
कलेक्ट्रेट घेराव करने निकले भाजपा प्रभारी नितिन नबीन, रमन सिंह के साथ कई भाजपाई गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के कलेक्ट्रेट का घेराव करने निकले छत्तीसगढ़ भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को सप्रे शाला स्कूल के पास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि  पवन साय, बृजमोहन अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी भी गिरफ्तार कर लिए गए है। आज भाजपा के प्रदर्शन में डी. पुरंदेश्वरी शामिल होने वाली थीं।  दौरा रद्द होने के कारण वे शामिल नहीं हो पाईं। दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक के कारण उनको यह दौरा रद्द करना पड़ा।

 

22-01-2021
किसानों के मुद्दों पर भाजपा ने किया प्रदर्शन

कांकेर। किसानों से वादा खिलाफी, धान खरीदी में अव्यवस्था, बारदानों की समस्या सहित किसानों जुड़े मुद्दों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भाजपा ने सरकार पर निशाना साधते किसानों से छलावा और निरंकुश सरकार होने का आरोप लगाया। धरना प्रदर्शन के उपरांत पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में रैली निकाल कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करने निकले भाजपाईयों से पुलिस की झुमाझपटी भी हुई। अंत में भाजपाईयों ने अपनी गिरफ्तार देकर प्रदर्शन समाप्त किया।

 

22-01-2021
गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हुए लाल निशान पर बंद

मुंबई। शेयर बाजार इस साल की सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ। मुनाफावसूली के चलते बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज यानी शुक्रवार को 746 अंकों के नुकसान के साथ 48878 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसई का निफ्टी भी 218 अंक लुढ़क कर 14371 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार की आज शुरुआत कमजोर रही। बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार को 29.81 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 49,594.95 के स्तर पर खुला। वहीं नेशन स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी आज कारोबार की शुरुआत लाल निशान के साथ हुई। निफ्टी आज अंकों की गिरावट के साथ के स्तर पर खुला। अमेरिका में नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के सत्ता संभालने से वैश्विक बाजार में आई तेजी और अनुकूल बजट की उम्मीद में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स गुरुवार को पहली बार 50 हजार के ऐतिहासिक स्तर को पार कर गया। कोरोना संकट के बाद मार्च में 25,638 अंक के निचले स्तर से सेंसेक्स सिर्फ 10 महीने में दोगुना हो गया है। निवेशकों को 10 महीने में 100 फीसदी का रिटर्न मिला है।

22-01-2021
सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, कहा- राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र उम्मीदवार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौर पर रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र उम्मीदवार हैं। उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद स्वीकार लेना चाहिए।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नई दिल्ली प्रवास के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद वापस सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद पर कमान संभाली थी। कांग्रेस में लंबे वक्त से कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल की फिर अध्यक्ष पद पर ताजपोशी हो सकती है। हालांकि कई बार गांधी परिवार से अलग अध्यक्ष बनाने की आवाज भी पार्टी में उठी है। शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में होने का ऐलान किया गया है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी संगठन का चुनाव करेगी, जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव सबसे अहम है।