GLIBS

ताज़ा खबरें
22-01-2022
मौनी रॉय और सूरज नांबियार ने कैंसिल की रिसेप्शन पार्टी, जानिए क्यों..

मुंबई। बॉलीवुड और टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय जल्द ही अपने बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार के साथ शादी करने जा रही हैं। वहीं शादी से चंद दिन पहले मौनी और सूरज ने बड़ा फैसला लिया है। दोनों ने रिसेप्शन पार्टी कैंसिल कर दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार 26 से 27 जनवरी को मौनी  और सूरज गोवा में शादी के बंधन में बंधेंगे। इस शादी में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 
मौनी रॉय और सूरज नांबियार शादी के बाद अपने दोस्तों के लिए मुंबई में शानदार रिसेप्शन देना चाहते थे। हालांकि कोरोना की स्थिति देखते हुए उन्होंने अपनी रिसेप्शन पार्टी कैंसिल कर दी है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मौनी और सूरज की शादी दो तरह के रीति-रिवाजों से होंगी। ये दो रीति-रिवाज बंगाली और साउथ इंडियन स्टाइल में होगी।

22-01-2022
राशन कार्डधारियों के लिए खुशखबरी, अब कार्ड नहीं होने पर भी मुफ्त में मिलेगा राशन

नई दिल्ली। राशन कार्डधारियों के लिए अच्छी खबर है। अब राशन कार्ड नहीं होने पर भी लाभार्थियों को मुफ्त में राशन मिलेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र सरकार देश के कई राज्यों में मुफ्त राशन दे रही है। इसके तहत दिल्ली-एनसीआर में भी पिछले दिनों ‘वन नेशन वन राशन कार्ड योजना’ लागू होने के बाद दूसरे राज्य के लोगों को भी फ्री में राशन मिलना शुरू हो गया है।

इसके अलावा यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड में पहले से ही राशन कार्ड नहीं होने के बावजूद फ्री में राशन दिए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ देश में नए राशन कार्ड के साथ-साथ पुराने राशन कार्ड में नाम जोड़ने और हटाने का भी काम चल रहा है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपका आपका राशन कार्ड का आधार या बैंक खाते से लिंक होना। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर में सस्पेंड कार्ड को भी अभी हाल में लिंक किया गया है। 

22-01-2022
सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम के साथ स्पॉट हुईं श्वेता तिवारी की बेटी पलक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मुंबई। अभिनेता सैफ अली खान के बड़े बेटे इब्राह‍िम अली खान और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी के रिलेशनश‍िप की चर्चा होने लगी है। दरअसल दोनों स्टार किड्स को एक रेस्टोरेंट के बाहर एक साथ स्पॉट किया गया। उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इब्राह‍िम और पलक को बीती रात एक साथ देखा गया जिसमें पलक पैपराजी को देख मुंह छ‍िपाती नजर आईं। कार के बैकसीट पर बैठे इब्राह‍िम और पलक को पैपराजी ने जैसे ही देखा, तस्वीरें और वीड‍ियोज लेने लगे। कैमरा देख पलक मुंह छ‍िपाने लगीं। हालांक‍ि उनका ये रिएक्शन किसी काम का नहीं था। लोगों ने उन्हें पहचान लिया। वहीं इब्राह‍िम अपनी साइड में आराम से बैठे हुए दिखाई दिए।

22-01-2022
85 प्रत्याशियों की सूची जारी कई दलबदलुओं को भी मिला टिकट

नई दिल्ली/रायपुर। भाजपा की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 85 प्रत्याशियों की जारी एक और सूची कई दलबदलुओं को भी टिकट मिला है। सपा छोड़कर आए मुलायम सिंह के - समधी हरिओम यादव को सिरसागंज, बसपा से आए रामवीर उपाध्याय को सादाबाद व सपा से इस्तीफा देने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिकट मिला है। कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद से इस्तीफा देने वाले आईपीएस असीम अरुण कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे। सबसे ज्यादा 60% टिकट पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित वर्ग के उम्मीदवारों को मिले हैं। कांग्रेस से इस्तीफा देकर आईं रायबरेली विधायक अदिति सिंह सहित 15 महिला उम्मीदवारों को भी पार्टी ने टिकट दिया है। मंत्री सतीश महाना अपनी महाराजपुर सीट से लड़ेंगे।

22-01-2022
देश में 24 घंटे में मिले 3.37 लाख नए कोरोना केस, 488 की मौत 

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना की रफ्तार में कभी कमी तो कभी तेजी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख, 37 हजार, 704 केस सामने आए हैं। लगातार ये तीसरा दिन है, जब कोरोना के देश में तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में एक्टिव मामले बढ़कर 21 लाख हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 488 लोगों की मौत हुई है। इसे मिलाकर अब तक देश में कोरोना से 4,88,884 लोगों की मौत हो गई।

22-01-2022
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

पणजी/रायपुर। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने शुक्रवार को घोषणा की कि वे पिता की परंपरागत विधानसभा सीट पणजी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उत्पल ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा की गुरुवार को 34 उम्मीदवारों की जारी सूची में उत्पल का नाम नहीं था। पार्टी ने पणजी से वर्तमान विधायक बाबुश मोनसेरेट को ही फिर प्रत्याशी बनाया। भाजपा ने उत्पल को पणजी सीट से दावेदारी छोड़ने को कहा था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

22-01-2022
रायपुर, बिलासपुर और नागपुर रेल मंडल के यात्रियों को सौगात, अब फिर से मिलेगी एमएसटी  की सुविधा,आदेश जारी

रायपुर। दैनिक रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रायपुर, बिलासपुर और नागपुर रेल मंडल के यात्रियों को सौगात मिली है। रविवार से एमएसटी की सुविधा फिर से मिलेगी। एसईसीआर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हजारों रेल यात्रियों को एमएसटी की सुविधा मिलने लगेगी। कोविड-19 के चलते काफी लंबे समय से सभी ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के रूप में चल रही थी। सभी का किराया भी बढ़-चढ़कर चल रहा था। फिलहाल अभी भी ट्रेन स्पेशल चल रही है। वह किराए भी बढ़ा हुआ है, लेकिन लोकल स्तर पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए और सभी की मांगों को मानते हुए यह निर्णय लिया गया है। 

22-01-2022
नक्सलियों का तांडव, एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में लगाई आग

बीजापुर। लगातार पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मारे जा रहे नक्सली साथियों के एवज में बौखलाए नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों पर सड़क निर्माण में लगे एक दर्जन से भी ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला के गंगालूर इलाके के कँटी गाँव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य में लगी 3 वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। साथ ही वहां काम कर रहे वाहन चालकों व मजदूरों को बंधक बना कर इस आगजनी घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है।

वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिले के छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र राज्य सीमा इलाके के भमरागड़ इलाके में भी नक्सलियों ने सड़क निर्माण में कार्य कर रहे एक दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर आगजनी की घटना को अंजाम दिया। नक्सलियों के इस प्रकार के आगजनी घटनाओं को अंजाम देने से सड़क निर्माण में कार्य कर रहे कम्पनियों को भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। नक्सली वारदात घटना के बाद इलाके में दशहत देखा जा रहा है। हालांकि खबर मिलते ही घटना स्थल की ओर सुरक्षा बलों की टीमों को रवाना किया गया है और पुलिस घटना की जांच में जुटी है। इस घटना की पुष्टि बीजापुर जिला के एसपी कमलोचन कश्यप ने की है।

22-01-2022
छग मेडिकल सर्विसेज कारपोरेशन अध्यक्ष डॉ. प्रीतमराम के लखनपुर प्रथम आगमन पर कांग्रेसियों ने किया भव्य स्वागत

रायपुर। छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन अध्यक्ष बनने के बाद लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतमराम शुक्रवार की दोपहर लखनपुर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। यहां कांग्रेसियों ने ढोल नगाड़े के साथ आतिशबाजी करते हुए फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। साथ ही छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन के अध्यक्ष नियुक्त होने पर डॉ. प्रीतम राम को मंत्री प्रतिनिधि विक्रमादित्य सिंहदेव, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष कृपाशंकर गुप्ता, AiPC संभाग समन्वयक रणविजय सिंह देव, युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंहदेव, सहित कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

वहीं डॉ. प्रितमराम ने मीडिया से चर्चा करने के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने जो मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन अध्यक्ष नियुक्त कर जो जिम्मेदारी दी है उस जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए छत्तीसगढ़ की जनता को दवाओं के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री हाट बाजार मोबाइल हेल्थ क्लीनिक के माध्यम से सप्ताहिक बाजार में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं होने के सवाल पर डॉ. प्रितमराम ने कहा कि अगर ऐसा है। तो इसकी जानकारी लेते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जाएगी।

22-01-2022
अफ्रीकी देश घाना के ट्रक में धमाका, 13 लोग की मौत , 45 घायल

अकारा/रायपुर। अफ्रीकी देश घाना के पश्चिमी क्षेत्र में गुरुवार को खनन पदार्थ में विस्फोट होने से 13 लोगों की मौत हो गई। 45 लोगों का इलाज स्थानीय अस्पतालों में चल रहा है। हादसा राजधानी अकारा के पश्चिम में 300 किलोमीटर दूर स्थित बोगोसो के खनन शहर के पास अपियात्से में हुआ। दरअसल, सोने की खदान में विस्फोटक ले जा रहा एक ट्रक मोटरसाइकिल से टकरा गया था। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि उसके कारण करीब 500 आश्रय गृह (इमारत) नष्ट हो गए। शुक्रवार को बचावकर्मी मलबे में पीड़ितों को तलाशने में जुटे रहे। विस्थापितों ने चर्च में अस्थायी आश्रय लिया है।

22-01-2022
प्रेमी के साथ पकड़ी गई विवाहिता, पति ने साथ रखने से किया इनकार, फिर...

पलामू। पति की गैर मौजूदगी में एक पत्नी अपने बॉयफ्रेंड के साथ घर पर रहने लग गई। वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही पति ने पत्नी को अपने साथ रखने से इनकार कर दिया। मामला झारखंड के पलामू जिले के तरहसी थाना क्षेत्र के गोइंदी गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार महिला का पति मजदूरी के सिलसिले में बाहर गया हुआ था।

वहीं, उसके सास-ससुर भी कुछ दिनों से घर पर नहीं थे। वे लोग घर से चार किलोमीटर दूर तिलदाग में ईंट भट्ठे पर मजदूरी करने गए थे। पति और ससुराल वालों की गैर मौजूदगी में पत्नी अपने बॉयफ्रेंड के साथ रह रही थी। इसके बाद ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर महिला को पकड़ा था। जब पति को इसक बारे में पता चला तो उसने पत्नी को अपने साथ रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पंचायत बैठाकर दोनों की रजामंदी से महिला को उसके बॉयफ्रेंड के पास भेज दिया।

22-01-2022
मलेशिया ने अपने शीर्ष शटलर पर प्रतिबंध लगाया

कुआलालंपुर। मलेशिया ने अपने शीर्ष पुरुष शटलर ली झी जिया पर शुक्रवार को दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है। दुनिया के नंबर सात खिलाड़ी जिया राष्ट्रीय टीम से हट गए और स्वतंत्र रूप से खेलने लगे थे। इसे नाराज होकर बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ मलेशिया ने सख्त कार्रवाई करते हुए प्रतिबंध लगा दिया।