GLIBS

ताज़ा खबरें
22-10-2020
23 अक्टूबर से तीन गाड़ियों में अतिरिक्त कोच की सुविधा 

रायपुर। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। 02893 बिलासपुर-पटना पूजा स्पेशल में 1 स्लीपर कोच 23 अक्टूबर से 27 नवंबर तक लगाया जा रहा है। इसी तरह 05160 दुर्ग-छपरा स्पेशल एक्सप्रेस में 1 स्लीपर कोच 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक और 02853 दुर्ग-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस में 23 अक्टूबर को 1 स्लीपर कोच की सुविधा दी जा रही है।

22-10-2020
Breaking:  प्रदेश में आज नए केस से अधिक कोरोना मरीज हुए स्वस्थ,आज 6 व पूर्व में 46 और मौत 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 2491 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। 352 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। 2370 मरीजों ने होम आइसोलेशन कंप्लीट किया है। इस तरह गुरुवार को कुल 2722 मरीज स्वस्थ हुए हैं।  6 मरीजों की मौत हुई है। पूर्व की 46 मौतों की जानकारी विभाग को मिली है। यह मौतें दुर्ग,कोरबा,रायपुर. बलौदाबाजार, बिलासपुर जिले के चिकित्सा संस्थानों से संबंधित है। इनमें 35 को-मॉर्बिडिटी व शेष 11 मौत कोविड कैटेगरी की हैं। यह जानकारी रात 8 बजे की स्थिति में जारी मेडिकल बुलेटिन में स्वास्थ्य विभाग ने दी है। प्रदेश में आज 24686 लोगों की जांच की गई है। प्रदेश में आज दुर्ग जिले से 122, राजनांदगांव से 97, बालोद से 98, बेमेतरा से 37, कबीरधाम से 46, रायपुर से 240, धमतरी से 88, बलौदाबाजार से 83, महासमुंद से 81, गरियाबंद से 36, बिलासपुर से 274, रायगढ़ से 239, कोरबा से 208, जांजगीर-चांपा से 124, मुंगेली से 61, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 16, सरगुजा से 47, कोरिया से 48, सूरजपुर से 41, बलरामपुर से 48, जशपुर से 20, बस्तर से 93, कोंडागांव से 57, दंतेवाड़ा से 102, सुकमा से 54, कांकेर से 68, नारायणपुर से 18, बीजापुर से 36 व अन्य राज्य से 9 मरीजों की पहचान हुई है। प्रदेश में एक्टिव केस 25238 है। अब तक 1680 मरीजों की मौत हो चुकी है। मेडिकल बुलेटिन देखने क्लिक करें   

 

22-10-2020
चैम्बर चुनाव : अमर पारवानी ने शुरू किया प्रचार, विक्रम सिंहदेव ने कहा- पूरी ताकत से लड़ेगा जय व्यापार पैनल

रायपुर। छग चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के आगामी कार्यकाल के लिए होने वाले चुनाव में जय व्यापार पैनल अपनी पूरी ताकत से चुनाव जीतने के लिए लड़ेगा। पहले ही दिन 5 एसोसिएशनों ने जय व्यापार पैनल को  पूर्णत: समर्थन दिया। चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष अमर पारवानी अध्यक्ष पद के दावेदार होंगे। यह जानकारी विक्रम सिंहदेव ने दी है। अपने चुनाव प्रचार का शुभारंभ श्रीराम थोक सब्जी बाजार डूमरतराई से किया। सब्जी बाजार के व्यापारियों ने काफी उत्साह के साथ एसोशिएशन के अध्यक्ष रेडडी के नेतृत्च में काफी संख्या में अमर पारवानी, विक्रमसिंह देव, जीतू भाई दोशी, नरेन्द्र दुग्गड, कैलाश खेमानी, बालू भाई , उत्तम गोलछा, नीलेश मुंदडा, आसिफ भाई, अजय तनवानी,दाउजी व दीपक बल्लेवार आदि का आत्मीय स्वागत किया। रेडडी ने  अपने उद्बोधन मे कहा कि अमर पारवानी पुन: चेम्बर का नेतृत्व करना चाहते हैं, यह अत्यंत प्रसन्नता की बात है, इनकी कार्यप्रणाली, मृदु व्यवहार और व्यापारियों की समस्या समाधान के प्रति जागरुकता बेजोड़ है। इनका कार्यकाल लाजवाब था । पिछले 6 वर्षों से ये दिन-रात हम सब की समस्या को सुलझानें मे लगे हुए हैं। इनका पुन: चुनाव लड़ना एक अच्छा निर्णय है हमसब के लिए।


सभा को संबोधित करते हुए अमर पारवानी ने कहा कि मैं अकेला कुछ नहीं कर सकता। आप सभी के सहयोग से ही मैं सफल हुआ। सबको साथ लेकर चलने की भावना मेरी हमेशा रहती है।  मेरा प्रयास रहता है कि व्यापारी बंधु निर्भय होकर व्यापार करें। व्यापार में वृद्धि हो, सरकार को राजस्व मिलें। छग राज्य का विकास करें। हम यहां राजनीति करने नहीं आएं हैं। छग सरकार और प्रशासन से अच्छे संबंध बनाकर उनके सहयोग से सुविधाजनक व्यापार का वातावरण बनाकर सेतु का प्रयास रहा है और रहेगा। चुनाव को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही है। मैं चाहूंगा कि चैम्बर की प्रतिष्ठा से कतई खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए । अनावश्यक बात ना की जाए। हम सब मिलकर एक अच्छे वातावरण मे चुनाव को सम्पन्न करें। हमें मिलकर ही कार्य करना है। चैम्बर का कोई भी सदस्य  चुनाव में भागीदारी कर सकता है। उसे संवैधानिक अधिकार है। अमर पारवानी और टीम आलू प्याज होलसेल मार्केट भनपुरी पहुंची। यहां पर एसोशिएशन के अध्यक्ष अजय अग्रवाल के नेतृत्व में जीतू भाई, रतन  लाल अग्रवाल, शंकर लाल  अग्रवाल, अशोक जैन, प्रदीप लुनावत, तुलसीराम बोधवानी, सुरेश अग्रवाल, शंकर लाल अग्रवाल और अशोक गोयनका आदि सदस्यों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया। चुनावी संपर्क यात्रा सदर बाजार सराफा व्यापारियों के बीच पहुंची। यहां पर पूर्व अध्यक्ष छग सराफा के मदन अग्रवाल के नेतृत्व मे अशोक गोलछा, दीपचंद कोटडिया, सुरेश भंसाली, महावीर मालू, संजय कानूंगा, रवि बजाज, राजेन्द्र सेठिया, सुनील सोनी, अनिल दुग्गड, दिनेश भाई, ज्ञानचंद मालू, जितेन्द्र गोलछा, मगेलाल मालू, निलेश सेठ, लोकेश बैध,चंपालाल, सुब्रतों प्रकाश झाबक आदि अनेक सराफा व्यापारियों ने अमर पारवानी और पूरी टीम का जोरदार स्वागत किया। विजय की मंगल कामना की । भाटापारा दाल मिल और भाटापारा पोहा मिल एसोसिएशन का एक 40 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल रायपुर आकर अपना पूर्ण समर्थन पत्र अमर पारवानी को सौंपा। छग के अनेक व्यापारियों ने प्रसन्नता व्यक्त कर विजय का विश्वास दिलाया।

 

22-10-2020
कोरोना से बचने मास्क का सुरक्षा कवच अनिवार्य,दो गज की दूरी जरूरी

रायपुर। प्रदेश में कोराना का संक्रमण पूर्व की तुलना में कम हुआ है, लेकिन खतरा बरकरार है। आम जनता को अभी भी कोविड अनुरूप व्यवहार नियमित रूप से करने की जरूरत है। इसके तहत मास्क सही तरीके से पहनना, दो गज की दूरी और हाथ साबुन पानी से धोते रहना शामिल हैं। त्यौहार के मौसम में लोग बेधड़क बिना मास्क पहने घूम रहे हैं, जो सबके लिए खतरा है। यह लापरवाही त्यौहार की खुशियों पर ग्रहण लगा सकती है। मास्क नहीं पहनने वालों को टोकना भी हमारा कर्तव्य है। विशेषज्ञ बार-बार चेतावनी भी दे रहे हैं कि ठंड और प्रदूषण से कोरोना वायरस और फैल सकता है। हमें इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। अपनी आदतें ,व्यवहार बदलना चाहिए । आईसीएमआर के नवीनतम निष्कर्षों के अनुसार एक बार जिसे संक्रमण हो गया हो ,उसे भी दोबारा संक्रमण का खतरा रहता है और पहले के संक्रमण से अधिक। इसलिए अभी सावधानी में ही समझदारी है।

22-10-2020
उप अभियंता परीक्षा के परिणाम के बाद विभागों का आवंटन,सूची जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से उप अभियंता के लिए आयोजित परीक्षा परिणाम के बाद अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन में दिए गए विभागों के प्राथमिकता क्रम के अनुसार उन्हें विभागों का आवंटन कर दिया गया है। विभाग आवंटन की सूची व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर 21 अक्टूबर को प्रदर्शित कर दी गई है। अभ्यर्थी व्यापम की वेबसाइट का अवलोकन कर प्रिंट आउट प्राप्त कर सकते हैं। नियुक्ति और अग्रिम कार्यवाही संबंधित विभाग की ओर से की जाएगी। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, व्यापम की ओर से 16 सितंबर को 6 विभागों के उप अभियंता, सिविल के लिए संयुक्त भर्ती (सीएसई18) परीक्षा  आयोजित की गई थी। परीक्षा के अंतिम उत्तर और परीक्षा परिणाम व्यापम के वेबसाइट पर 31 मई 2019 को प्रदर्शित किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि रायपुर विकास प्राधिकरण से प्राप्त पत्र आधार पर संचालक मंडल की बैठक में कोई नई भर्ती नहीं किए जाने संबंधी  निर्णय के आधार पर रिक्त 3 पदों के विरुद्ध विभाग का आवंटन नहीं किया गया है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन बोर्ड में उप अभियंता (सिविल) के 7 सीधी भर्ती के पदों पर आवंटन किया है। संविदा के 4 रिक्त पद पर बाद में आवंटन किया जाएगा।

 

22-10-2020
रिलायंस इंडस्ट्रीज में एफआईआई का निवेश नई ऊंचाई पर, हिस्सेदारी 25.2 फीसदी तक बढ़ी

नई दिल्ली। विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने धनकुबेर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपनी हिस्सेदारी 25.2 फीसदी तक बढ़ा दी है। एफआईआई ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई। कंपनी की रेगुलेटरी फाइलिंग में यह बात सामने आई है। सितंबर तिमाही में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में करीब 2.73 करोड़ की शेयरों की खरीददारी की। शेयर बाजार में गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2107 रुपये पर बंद हुआ है। मार्केट प्राइज के हिसाब से यह खरीददारी लगभग 5750 करोड़ रुपये की बैठती है। रिलायंस की रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक सितंबर तिमाही के अंत तक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के पास 165.8 करोड़ शेयर थे। जो कुल शेयर होल्डिंग का 25.2 फीसदी है। जून तिमाही में 30 विदेशी संस्थागत निवेशकों के पास कुल 163.07 करोड़ शेयर ही थे।
ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने रिलायंस में एफआईआई के निवेश पर एक नोट जारी कर कहा है कि रिलायंस में एफआईआई का निवेश नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। उधर म्युचुअल फंड्स ने रिलायंस में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। जून तिमाही में घरेलू म्यूचुअल फंडों की आरआईएल में हिस्सेदारी 5.37 फीसदी थी, जो सितंबर में घटकर 5.12 फीसदी रह गई। प्रमोटर्स ने भी अपनी हिस्सेदारी मे ईजाफा किया है। प्रमोटरों ने भी अपनी हिस्सेदारी 50.37 फीसदी से बढ़ाकर 50.49 फीसदी कर ली है।

22-10-2020
पुलिस बनेगी सियानों का सहारा,जरुरतमंद वरिष्ठ नागरिकों का साथ देने समर्पण अभियान की शुरुआत

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से वरिष्ठ  नागरिकों के लिए समर्पण अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके अंतर्गत पुलिस की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि कम्युनिटि पुलिसिंग के अंतर्गत जरुरतमंद वरिष्ठ नागरिकों को पुलिस के संपर्क में लाने के लिए समर्पण अभियान शुरू किया जा रहा है। शुरुआत में ये कार्यक्रम प्रदेश के पांच जिलों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव और रायगढ़ में शुरू किया जा रहा है। इस अभियान का सदस्य बनने के लिए वरिष्ठ नागरिक 23 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पंजीयन करा सकते हैं। वरिष्ठ  नागरिक निर्धारित प्रपत्र में संबंधित पुलिस अधीक्षक कार्यालयध्थाना में पंजीयन करा सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी seniorcitizencellphqraipur@gmail.com पर भी पंजीयन के लिए जानकारी भेज सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक पुलिस मुख्यालय के हेल्पलाइन नंबर 9479191536 या सीनियर सीटिजन हेल्प टोल फ्री नंबर 1800.180.1253 पर भी कॉल कर सकते हैं। समर्पण अभियान का सदस्य बनने के लिए ऐसे लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 60 वर्ष या अधिक हो। अपने बच्चों के साथ ना रहते हों। अकेले या पतिपत्नी के साथ रहते हों। किसी बात का डर,खतरा या स्वयं को उपेक्षित महसूस करते हों।

 

22-10-2020
प्रदेश में बोर्ड की पूरक और अवसर परीक्षाएं 28 नवंबर से,आवेदन 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं छात्र

रायपुर। छत्त्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी और हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक पूरक परीक्षा 28 नवंबर से शुरू होंगी। डीएलएड. मुख्य परीक्षा प्रथम वर्ष भी पूरक परीक्षा के साथ ही होंगी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो.व्ही.के. गोयल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी और हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक पूरक परीक्षा के लिए आवेदन पत्र 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। इस वर्ष हाई स्कूल पूरक, अवसर परीक्षा में 1 लाख 8 हजार 632 विद्यार्थी और बारहवीं की पूरक, अवसर परीक्षा में 60 हजार 731 विद्यार्थी शामिल होंगे। नियमित विद्यार्थी जिन संस्था में नियमित अध्ययनरत थे उसी संस्था को परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा। स्वाध्यायी छात्रों के लिए जिस संस्था से उन्होंने आवेदन पत्र जमा किया था उसी संस्था को परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा। आवेदन फार्म भरने के संबंध में विस्तृत निर्देश और विस्तृत समय-सारिणी 23 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे के बाद मंडल की वेबसाइट  www.cgbse.nic.in पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे।

 

22-10-2020
धमतरी जिले में आज 92 संक्रमित की पहचान, 62 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में आज 92 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, साथ ही 62 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। गुरुवार को मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 26, कुरूद ब्लाक से 26, नगरी से 22, धमतरी शहर से 15 और मगरलोड से 3 संक्रमित मिले है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि आज धमतरी जिले से 92 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 62 हो चुकी है।

धमतरी शहर

धमतरी शहर से 15 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है,जिसमें बठेनापारा से 4, मोटर स्टैंड वार्ड से 1, अटल आवास दानीटोला से 2,औधोगिक वार्ड से 1, रामपुर से 1, शांति कॉलोनी से 1, आमा तालाब से 1 , सिहावा रोड से 1, विवेकानंद कॉलोनी से 1 व 2 अन्य जगहों से संक्रमित मरीज मिले हैं।

धमतरी ग्रामीण

गुजरा बीएमओ डॉ.वंदना व्यास ने बताया कि आज 26 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें गुजरा से 1, तरसीवा से 3, कोलियारी से 1,छाती बाजार चौक से 7, मुजगहन से 1 ,भानपुरी से 6 , बागतराई से 1, आमदी से 1, कंडेल से 1, डीही से 1, पंचवटी कॉलोनी से 1, सिद्धिविनायक कॉलोनी से 1 व 1 अन्य जगह से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है।

नगरी ब्लॉक

नगरी ब्लॉक के बीएमओ डॉ.डीआर ठाकुर ने बताया कि आज नगरी ब्लॉक से 22 संक्रमित मरीज मिले है,जिसमे नगरी से 6, बेलरगांव से 5,गोरेगांव से 1, सलोनी से 4, घटूला से 1, बोराई थाना से 2, विश्रामपुरी थाना से 1,बाजारकुर्रीडीह से 2 संक्रमित मरीज मिले हैं।
जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 4178 हो चुकी है,जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 735 है। धमतरी कोविड-19 अस्पताल में 26 और कोविड-19 केयर सेंटर कुरूद में 11 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वही आज 62 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है,कुल 3380 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

22-10-2020
दुर्गा पूजा-दशहरा मनाने शांति समिति की हुई बैठक, शाम 7 बजे होगा पुतला दहन,50 लोग हो सकेंगे शामिल

कोरबा। कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर गुरुवार को दुर्गा उत्सव के अंतिम दिनों और दशहरा पर्व के दौरान कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए शांति और सौहार्द्र बनाये रखने शांति समिति की बैठक हुई। बैठक प्रभारी एडीएम सूर्यकिरण तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई। बैठक में शामिल दुर्गा समितियों के सदस्यों, नागरिकों और दुर्गा पंडालों के प्रतिनिधियों को एसडीएम सुनील नायक और नगर निगम के अपर आयुक्त अशोक शर्मा ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिये दशहरा पर्व एवं पुतला दहन के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश की जानकारी दी। बैठक में नगर निगम, स्वास्थ्य, पुलिस तथा राजस्व अधिकारियों सहित मानवाधिकार बोर्ड, अल्पसंख्यक विभाग, कोरबा चर्चेस एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ सिंधी एकादमी, मेमन समाज आदि के प्र्रमुख पदाधिकारी एवं अन्य नागरिक मौजूद रहे। इस बार दशहरा पर्व पर पुतला दहन का कार्यक्रम शासकीय अनुमति से ही किया जायेगा। बैठक में सर्वसम्मति से पुतला दहन शाम 7 बजे तक करने का निर्णय लिया गया है। दशहरा पर्व पर दहन के लिए बनाए गए पुतलो की ऊंचाई 10 फीट से अधिक नहीं होगी। पुतला दहन का आयोजन किसी बस्ती या रहवासी इलाके में नहीं किया जाएगा। पुतला दहन खुले स्थान पर करने के निर्देश दिए गये हैं। पुतला दहन स्थल पर लोगों के आने और जाने के लिए अलग-अलग गेट बनाना अनिवार्य होगा।

पुतला दहन कार्यक्रम में आयोजन समिति के मुख्य पदाधिकारी सहित 50 व्यक्ति से अधिक लोग कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगें। आयोजन के दौरान केवल पूजा करने वाले व्यक्ति ही शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो इसकी जिम्मेदारी आयोजन समिति की होगी। बैठक में कार्यक्रम का यथासंभव ऑनलाइन माध्यमों से आयोजन का प्रसारण करने के निर्देश दिये गये। आयोजन समिति को आयोजन की वीडियोग्राफी कराने तथा एक रजिस्टर संधारित करने के निर्देश दिये गये। इसमें दशहरा पर्व, पुतला दहन कार्यक्रम में आने वाले सभी व्यक्तियों का नाम पता मोबाइल नंबर दर्ज किया जाएगा। आयोजन स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाये जायेंगे ताकि उनमें से कोई भी व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने पर कांटेक्ट ट्रेसिंग किया जा सके। समिति द्वारा समय पूर्व सोशल मीडिया में यह जानकारी दी जाएगी कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम सीमित रूप से आयोजित किया जाएगा। पुतला दहन में कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रम, बाजार, मेला, स्वागत, भंडारा, प्रसाद वितरण, पंडाल लगाने की अनुमति नहीं होगी।

कोविड-19 महामारी को देखते हुये पुतला दहन आयोजन में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को सोशल, फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। पुतला दहन से 100 मीटर के दायरे में आवश्यकतानुसार अनिवार्यतः बैरिकेटिंग कराने के निर्देश दिए हैं। आयोजन के दौरान किसी भी प्रकार के वाद्य यंत्र, ध्वनि विस्तारक, डीजे, धुमाल, बैंड पार्टी की अनुमति नहीं होगी। दशहरा पर्व रावण पुतला दहन में किसी भी प्रकार की अतिरिक्त सजावट, झांकी की अनुमति नहीं होगी। अनुमति के पश्चात समिति द्वारा सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग, आक्सी मीटर एंड हेण्डवास एवं क्यू मैनेजमेंट सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग में बुखार पाए जाने अथवा कोरोना वायरस से संबंधित कोई सामान्य या विशेष लक्षण पाए जाने पर कार्यक्रम में प्रवेश नहीं देने की जिम्मेदारी समिति की होगी। आयोजन के दौरान अग्निशमन की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये है। आयोजन के दौरान यातायात नियमों का पालन करने एवं यातायात को किसी प्रकार से बाधित ना हो या भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 

22-10-2020
कांकेर जिले में आज मिले 74 नए कोरोना संक्रमित

कांकेर। जिले में गुुरुवार को कोरोना के 74 नए मामले सामने आए हैं। इसमें शहर में 12 तो ग्रामीण क्षेत्र में 62 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हुई है। जिले में कोरोना के आये आंकड़े के अुनसार कांकेर में 16, अन्तागढ़ में 2, भानुप्रतापपुर में 15,  चारामा में 6, दुर्गुकोंदल में 9, नरहरपुर में 13, कोयलीबेड़ा में 13 कोरोना संक्रमितों की पहचान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कई गई है। वहीं शहर के श्रीरामनगर 2, आदर्श नगर से 1, पुलिस लाइन से 2, सिंगारभाठ से 7 व कांकेर के ग्रामीण क्षेत्र से 4 कोरोना पॉजिटिव लोगों की पहचान हुई है। इस तरह से कांकेर जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या अब 4048 है।