GLIBS

नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में दुर्ग की प्लेयर ने लहराया अपना परचम

अपूर्वा सिंह  | 17 Jan , 2022 11:09 AM
164239795361e50101ca77e1.69637089.jpg नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में दुर्ग की प्लेयर ने लहराया अपना परचम

रायपुर। नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में दुर्ग की बैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप ने बड़ा उलटफेर किया है। ऑल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन दिनों दुर्ग-भिलाई की जमकर चर्चा हो रही है। दो दिन पहले नागपुर की जिस मालविका ने साइना नेहवाल को हराया था, वह दुर्ग की आकर्षी से पराजित हो गई है। मालविका की कोचिंग भी रायपुर में ही हुई है और अब उसी मालविका को दुर्ग की आकर्षी ने हराकर खेल जगत में अपना ध्यान आकर्षित कराया है। इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मैच में जीत के बाद आकर्षी ने कहा कि वह पेरिस में होने वाले 2024 ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व और देश के लिए गोल्ड जीत कर लाना चाहती है।

आकर्षी ने क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल को हराने वाली महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को मात दी है। 20 वर्षीय आकर्षी ने मालविका बंसोड़ को 21-12, 21-15 से हराया। विश्व में 76वें स्थान की रैंकिग के साथ खेलने वाली राज्य की इस इकलौती खिलाड़ी की रैंकिंग इस मैच के बाद सुधरेगी। वे लगातार दो सालों से सीनियर रैंकिंग में इंडिया नंबर-1 बनी हुई हैं। उसकी यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण हो गई, क्योंकि मालविका ने एक दिन पहले ही ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल को इसी टूर्नामेंट में हराया था। इस जीत के साथ आकर्षी इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंच गई। आकर्षी अंडर-15 सिंगल्स में नेशनल चैंपियन, अंडर-17 और 19 सिंगल्स में दो बार नेशनल चैंपियन, खेलों इंडिया में गोल्ड मेडलिस्ट, एशियन गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट, बहरीन इंटरनेशनल चैलेंज में ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं। उनके नाम अब तक 50 गोल्ड मेडल, 22 सिल्वर मेडल और 15 ब्रॉन्ज मेडल हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.