GLIBS

Video : विकास ने शिक्षकों की भर्ती का रास्ता खोलने मुख्यमंत्री का माना आभार, पूर्व सरकार पर साधा निशाना

रविशंकर शर्मा  | 16 Sep , 2020 01:42 PM
Video : विकास ने शिक्षकों की भर्ती का रास्ता खोलने मुख्यमंत्री का माना आभार, पूर्व सरकार पर साधा निशाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व सचिव विकास तिवारी ने प्रदेश सरकार की ओर से 14580 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता खोलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार का आभार व्यक्त किया है। विकास तिवारी ने कहा है कि, शिक्षकों की नियुक्ति के बाद लगातार प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा और दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले गरीब और मध्यवर्गी बच्चों को सीधा फायदा मिलेगा। साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की जनता से माफी मांगना चाहिए। विकास तिवारी ने कहा है कि, कांग्रेस  पार्टी ने चुनाव के समय यह वादा किया था कि, प्रदेश में रिक्त शिक्षक पदों में सीधी भर्ती की जाएगी और शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता में सुधार के लिए कार्य किया जाएगा, जो कि इस आदेश के बाद द्रुत गति से संपादित होगा। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि, 15 वर्षों के कुशासन के कारण प्रदेश में लगातार शिक्षकों की कमी थी। इसके कारण कारण 2 लाख से अधिक गरीब और मध्यमवर्गीय बच्चों ने अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़ दी थी। इसके लिए सीधा जिम्मेदार पूर्वर्ती रमन सरकार ही थी। शिक्षा विभाग में भारी घोटाला करने वाली पूर्ववर्ती रमन सरकार का एकमात्र धेय कमीशनखोरी करना था, जिसके कारण शिक्षकों की भर्ती को लटका कर रखा गया था। छत्तीसगढ़ राज्य शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा रहा, इसका श्रेय भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी को जाता है। भाजपा को बताना चाहिए कि, किन कारणों से पंद्रह सालों में हजारों पदों में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई थी? इसके कारण लाखों बच्चे स्कूल छोड़ने को मजबूर हो गए थे। कांग्रेस प्रवक्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह से मांग की है कि, अब समय आ गया है केंद्र में 30 लाख रिक्त पदों में कम से कम तीन लाख पदों पर प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की पहल करें। तत्काल प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मोदी सरकार को भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीख लेते हुए केंद्र में रिक्त पदों पर तत्काल नियुक्ति प्रारंभ करने कहें।

ताज़ा खबरें

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.