GLIBS

झारखंड का 2500 बोरी धान जब्त,अमरजीत भगत ने कहा-अवैध परिवहन को रोकने व्यवस्था तगड़ी

रविशंकर शर्मा  | 21 Nov , 2020 09:15 PM
झारखंड का 2500 बोरी धान जब्त,अमरजीत भगत ने कहा-अवैध परिवहन को रोकने व्यवस्था तगड़ी

रायपुर। झारखंड से लाकर डंप किए गए लगभग 2500 बोरी धान को छत्तीसगढ़ पुलिस ने जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी होने वाली है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस को अवैध धान परिवहन को रोकने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने धान की अवैध आवक रोकने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इस बीच पुलिस को झारखंड और बिहार राज्य की सीमा से लगे बलरामपुर रामानुजगंज में धान की अवैध खेप की डंपिंग के बारे में पता चला। बताया जाता है कि झारखंड राज्य के ब्रोकरों की ओर से छत्तीसगढ़ के सीमांत जिलों में धान लाए जाने की खबर बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू को मिली थी।

विभिन्न ट्रकों और डंपरों के जरिए अवैध रूप से बिचौलियों ने झारखंड राज्य से छत्तीसगढ़ के राईस मिलों में और धान बिचौलियों के पास डंप किया जा रहा था। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार ट्रकों में भरे धान को द.प्र.सं. की धारा 102 के तहत जब्त किया। शुरुआती जांच में जब्त किए गये ट्रकों में लदे धान से संबंधित दस्तावेज सही नहीं मिले। खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि धान तस्करों से इस तरह न सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचता है,बल्कि किसानों का भी हक मारा जाता है। छत्तीसगढ़ सरकार इस विषय में बेहद सख्त है। धान के अवैध परिवहन को लेकर राज्य सरकार की ओर से पहले ही दिशानिर्देश जारी किए जा चुके हैं।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.