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अब विद्युत उपभोक्ता फोरम में दर्ज करा सकते हैं ऑनलाइन शिकायत,पॉवर कंपनी ने दी सुविधा

रविशंकर शर्मा  | 19 Oct , 2020 04:05 PM
अब विद्युत उपभोक्ता फोरम में दर्ज करा सकते हैं ऑनलाइन शिकायत,पॉवर कंपनी ने दी सुविधा

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने गत शुक्रवार से एक नई सुविधा की शुरुआत की है। इसके माध्यम से अब उपभोक्ता अपनी बिजली संबंधी शिकायत की याचिका कंज्यूमर ग्रीवेंस रिड्रेसल फोरम में घर बैठे ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं की सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों पर केंद्रित एक प्रेजेंटेशन, छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के कार्यालय में आयोग के चेयरमैन डीएस मिश्रा के समक्ष दिया गया।  डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक हर्ष गौतम ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं की सहूलियत को दृष्टिगत रखते हुए कंपनी की ओर से ऑनलाइन वर्किंग सिस्टम को विशेष बढ़ावा दिया जा रहा है। राजधानी रायपुर के शांति नगर में स्थित नियामक आयोग कार्यालय में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी गौतम ने आयोग के चेयरमेन मिश्रा सहित सदस्यों, सचिव सहित अन्य अधिकारियों के समक्ष ऑनलाइन कंज्यूमर ग्रीवेंस रिड्रेसल फोरम में याचिका दर्ज कराने की प्रक्रिया का लाइव प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने इसे विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अत्यंत उपयोगी बताया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पिटीशन दर्ज आरंभ हो जाने से उपभोक्ताओं के समय,श्रम और अर्थ की भी बचत होगी। इसी क्रम में एमडी गौतम ने उपभोक्ता हित में आरंभ किए गए कंपनी के मोर बिजली मोबाइल एप की भी विस्तृत जानकारी दी। पॉवर कंपनी की ऐसी बहुपयोगी सेवाओं की सराहना आयोग के सभी अधिकारियों ने की। इस दौरान पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अन्य उच्चाधिकारियों ने भी भागीदारी दी।

 

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