GLIBS

वनमंत्री मो. अकबर और प्रभारी मंत्री भेडिया ने पीएम आवास निर्माण कार्यो में अनियमिता और शिकायत को संज्ञान में लिया

दीपक ठाकुर  | 28 Sep , 2020 05:45 PM
वनमंत्री मो. अकबर और प्रभारी मंत्री भेडिया ने पीएम आवास निर्माण कार्यो में अनियमिता और शिकायत को संज्ञान में लिया

कवर्धा। प्रदेश के वनमंत्री मो.अकबर के निर्देश पर जिला पंचायत के सीईओ ने जिले के बोडला विकासखण्ड के वनांचल क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत कराए जा रहे आवास निर्माण के कार्य की गुणवत्ता देखने वनांचल गांव का सघन दौरा कर कार्यों का जायजा लिया। बोड़ला विकासखण्ड के अंतर्गत 16 ग्राम पंचायतों के 331 आवास निर्माण कार्य को समय पर नहीं करने और कार्य में अनियमितता करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इन्हीं शिकायतों के आधार पर वनांचल क्षेत्र के कार्य का सघन दौरा कर निर्माण कार्य का अवलोकन किया। वनाचंल ग्राम केसमर्दा, दलदली कुकरा पानी, चेन्द्रादादर जैसे 16 ग्राम पंचायत में कराए जा रहे। प्रधानमंत्री आवास के 331 हितग्राहियों के आवास निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर 78 व्यक्तियों के विरोध कार्यवाही के लिए थाने में सूचना दी गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश के वनमंत्री व कवर्धा विधायक मो.अकबर और जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया के द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक में पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृत निर्माण कार्यों के शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। केसमर्दा में निर्माण कराए जा रहे हैं 39 आवास में से 17 आवास पूर्ण होने पाया गया है। साथ ही अन्य ग्रामो में भी कार्य प्रगति पर है,जिसे समय मे पूर्ण करने कहा गया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बोड़ला, सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक के साथ तकनीकी सहायक को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया कि प्रतिदिन निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण कराएं। आवास हितग्राहियों को समय पर निर्माण सामग्री एवं सभी तकनीकी सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश सर्वसम्बन्धित को दिए गए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.