GLIBS

भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 की मौत, तीन गंभीर,पीएम, सीएम ने जताया शोक

ग्लिब्स टीम  | 23 Feb , 2021 03:54 PM
भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 की मौत, तीन गंभीर,पीएम, सीएम ने जताया शोक

पटना। बिहार के कटिहार जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। घर की बिटिया की शादी के लिए कटिहार में लड़का देखकर सभी लोग समस्तीपुर जिले के रोसड़ा लौट रहे थे। इसी दौरान मंगलवार को कटिहार जिले के कुरसैला स्थित कोसी पुल पर स्कार्पियो और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस घटना में स्कार्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है, एक दिन पहले सोमवार को इसी जिले में सड़क हादसे में यहां 5 की मौत हुई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लोग रोसड़ा शहर के नायक टोली निवासी शिवजी महतो की पुत्री के लिए लड़का देखने कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव गए थे। लौटने के दौरान यह दर्दनाक हादसा आज सुबह 6 बजे हुआ। बताया जाता है कि लौटने के क्रम में कुर्सेला कोसी पुल पर अत्यधिक गति होने के कारण चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया और खडे़ ट्रक से जा भिड़ा। मृतकों में पिता-पुत्र एवं जीजा-साला समेत सभी एक ही परिवार से ही जुडे़ हैं।

घायलों में कैलाश महतो, अर्जुन महतो व सुनील महतो का इलाज फिलहाल कुरसेला पीएचसी में चल रहा है, तीनों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। चिकित्‍सकों ने ब‍ताया कि प्रारंभिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है, इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। दोनों वाहन को जब्‍त कर‍ लिया है। ट्रक चालक और खलासी फरार हैं। पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को भी दी। घटना की सूचना मिलते ही रोसड़ा शहर के नायक टोली में हाहाकार मच गया है। घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी उन्‍हें मिली है। प्रधानमंत्री ने मृतक के स्‍वजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट किया है, साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार ने कहा इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि घटना हृदय को झकझोर करने वाली है। लगातार सड़क हादसों में वृद्धि चिंताजनक है। उन्‍होंने कहा कि मृतक के स्‍वजन को अनुग्रह राशि दी जाएगी, साथ ही घायलों का समुचित इलाज कराया जाएगा, इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

 

Attachments area

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.